सपने में मंदिर में पूजा करने से क्या होता है

सपने में मंदिर में पूजा करने का क्या मतलब होता है

सपनों में मंदिर में पूजा करना
सपने में मंदिर में पूजा करना कैसा होता है

सपने में मंदिर में पूजा करने से क्या होता है sapne mein mandir me puja karna

आप सपने में किसी मंदिर में पूजा करते है , आप सपने में ऐसा देखते है , तो यह सपना आपके लिए बहुत शुभ सपना है, सपने में पूजा करने से संबन्धित बहुत से सपने हो सकते है इन सपनो का मतलब विस्तार से जानते है।

सपने में मंदिर में पूजा करना , आध्यात्मिक उन्नति , मानसिक शांति, सुख  , शक्ति विस्तार , लाभ , सम्मान , चेतन का विकास , समृद्धि, सफलता इतियादी का संकेत देता है।


सपने में मंदिर में पूजा करना sapne mein mandir me puja karna

आप सपने में खुद को मंदिर में पूजा करते हुए देखना तो यह सपना आपके लिए बहुत सकारत्मक सपना है , आप सपने में किसी मंदिर में सपने में मंदिर में आरती करते है , या किसी तरह से पूजा करते है, केवल दीपक जलाने को छोड़ कर, अगर पूजा की थाली में पहले से दीपक जल रहा है।, तो यह सपना आपके जीवन में सकरात्मक विकास का प्रतिक है।  अगर आपके जीवन किसी तरह की समस्या आ रही है , तो उस समस्या का जल्द ईशवर की कृपा से निदान होगा।  यह सपना आपको आध्यतमिक रूप से सशक्त बनता है। आपको मानसिक संतोष मिलेगा।  आपके रुके हुए कार्य बनेगा। यह सपना भविष्य में समृद्धि का संकेत देता है।  किसी इच्छा पूर्ति का संकेत देता है। यह सपना आपके लिए बहुत अच्छा सपना है

10 प्रकार के मंदिर जाने से संबंधित सपनों का मतलब  


सपने में मंदिर में आरती होते देखना sapne mein mandir me aarti hote dekhna

आप सपने में मंदिर के अंदर किसी भगवान की आरती होते देखते है ,या सपने में मंदिर में पूजा होते देखते है , केवल दीपक जलाने को छोड़ कर, अगर पूजा की थाली में पहले से दीपक जल रहा है। अगर सपने में मंदिर में बहुत सारे लोग एक साथ आरती कर रहे है , तो यह सपना आपके लिए अच्छा सपना है। यह सपना आपके हिम्मत को बढ़ाता है , आपके सम्मांन में वृद्धि करता है। आपके जीवन में समस्या हो सकती है।  लेकिन आप समस्या से निकल जायेगे।  आपको अपने जीवन को अच्छा करने के लिए अधिक मेहनत करना चाहिए। आपको ईशवर का सहयोग किसी न किसी रूप मिलेगा। आपको भविष्य में अपने शक्ति में विस्तार होते दिखेगा। यह सपना आपके चेतन के विकास के साथ लोगों के सहयोग का संकेत करता है। आपको किसी क्षेत्र में लाभ हो सकता है जैसे , कैरियर ,व्यापर , शत्रुता खत्म होना ,आर्थिक लाभ इतियादी।

 

सपने में परिवार के साथ मंदिर में पूजा करना sapne mein mandir me parivar ke sath pooja karte dekhna

आप सपने में अपने परिवार के साथ किसी मंदिर में पूजा करते है , तो यह सपना आपको मंगल फल प्रदान करेगा। पारवारिक समस्या खत्म होगा। परिवार में प्रेम और सहयोग बढ़ेगा। कोई मगल कार्य समापन हो सकता है।

 

सपने में मंदिर में पूजा में बाधा उतपन्न होना sapne mein mandir ke pooja me badha utpanna

आप सपने में किसी मंदिर में उपस्थित है , या आप सपने में पूजा कर रहे है।  उस कार्य में कोई आपके पूजा में बाधा उतपना करता है।  या मंदिर में होने वाले पूजा में बाधा उत्पन्न करता है।  तो यह सपना आपको नुकसान तो नहीं पहुचायेगा।  परन्तु आपको उस व्यक्ति से बच के रहना चाहिए। ऐसे व्यक्ति आपके लिए अच्छा नहीं सोचते है।  आपको नुकसान पहुंचने के चाकर में खुद वह व्यक्ति नुकसान में आ जायेगा। यह सपना उस व्यक्ति के लिए अशुभ सपना है।

पर आप सपने में देखते है , आप मंदिर में पूजा कर रहे है , लेकिन किसी प्राकर्तिक गतिविधि द्वारा आपके पूजा में विघ्न उत्पन्न होता है , तो यह सपना आपके लिए अशुभ सपना है , आपको निकट भविष्य में हानि होने वाली है , यह सपना आपके कार्य में अवरोध को दर्शता है , आपको आध्यात्मिक और भौतिक हानि हो सकता है।  यह सपना आपके लिए अशुभ सपना है।  आपको सतर्कता और पुरे विश्वाश के साथ भगवान की शरण लेना चाहिए।  ताकि आपके जीवन में कोई समस्या न आये ,न ही आपका कोई कार्य बिगड़े।

 

सपने में मंदिर में पूजा करते समय भगवान के दर्शन होना sapne me mandir me puja karnte samay bhagwan ka darshan hona

आप सपने में देखते है , आप मंदिर में किसी मूर्ति के सामने पूजा कर रहे है , या आरती कर रहे है। और अचानक से भगवान प्रगट हो जाते है। तो यह सपना आपके जीवन में सफलता का प्रतिक है। आपको किसी कार्य में आध्यात्मिक उन्नति , सिद्धि या सफलता का प्रतिक है।  यह सपना इच्छा पूर्ति का संकेत देता है। यह सपना आपके लिए बहुत अच्छा सपना है।

सपने में मंदिर में भगवान की मूर्ति के सामने पूजा करते कोई बाधा उत्पन्न होना जैसे मूर्ति का टूटना , मूर्ति में आग लगाना , भगवान की प्रतिम गायब हो जाना यह सब सपना अशुभ सपना होता है।  यह सपना किसी समस्या को इंगित करता है।  आपको किसी हानि का संकेत देता है।  यह सपना आपके कष्ट में वृद्धि का संकेत देता है।  यह कष्ट आपका मानसिक , आर्थिक , शारीरिक या आधयात्मिक कष्ट हो सकता है।  

सपने में मंदिर में दिया जलाना sapne mein mandir mein diya jalana

आप सपने में किसी मंदिर में उपस्थित है , यह आप सपने में मंदिर से बाहर है और दूर से आप सपने में किसी मंदिर में दिया जलते देखते है।  तो यह सपना आपके लिए बहुत शुभ है।  याद रहे दीपक आप नहीं जला रहे है।  तो यह सपना आपके भाग्य में उन्नति का संकेत देता है। आपको कोई लाभ होने वाला है। यह सपना आपको मार्गदशन देगा।  आपके विचारो में शक्ति देगा।

लेकिन आप सपने में किसी मंदिर में जाकर दीपक जलते है, अपने हाथो से तो यह सपना आपके लिए मंगल नहीं है।  आपके लिए अशुभ सपना है।  यह सपना किसी अशुभ समाचार का संकेत देता है। आपको किसी कष्ट से गुजरना पड़ सकता है। यह सपना किसी समस्या हानि का संकेत देता है। आपको अधिक सतर्क रह के कार्य करना चाहिए नहीं तो आपको बड़ी हानि हो सकती है।


पूजा करते समय आंसू क्यों आते है

सपने में भगवान को देखना क्या होता है

सपने में दुर्गा मां का त्रिशूल देखने का मतलब

सपने में सूर्य भगवान का मंत्र बोलना, सुनना, लिखना

सपने में गायत्री मंत्र लिखा हुआ देखने के मतलब

शरीर के अंगो का फड़कना

सपने में सोना देखने का 9 मतलब

सपने में पानी के रंग देखना 6 मतलब

सपने में घर में पानी भरा देखने से क्या होता है

सपने में फल देखने का 17 मतलब

सपने में घर में हाथी देखने का 10 मतलब है

सपने में गंगा नदी देखने का 11 मतलब

सपने में परिवार का तस्वीर देखने का 3 मतलब

सपने में दुश्मन से बात करने से क्या होता है

सपने में मृत मां से पैसा मिलने का क्या मतलब होता है

सपने में पैर छूने का क्या मतलब होता है

सपने में नए घर देखने का 15 मतलब

सपने में दुश्मन को देखने का 21 मतलब

सपने में आम का पेड़ देखने का 7 मतलब

सपने में अपने बेटे को डूबते देखना

सपने में हनुमान जी को देखने का 24 मतलब

सपने में बैंक अकाउंट में पैसा आना का मतलब

सपने में दुर्गा विसर्जन देखना

सपने में आम देखने का 34 मतलब 

सपने में नकली पैसा देखने का 11 मतलब

सपने में नदी में बाढ़ देखने का मतलब

सपने में कुएं में पानी भरते देखना

सपने में मंदिर में दीपक जलते हुए देखना

सपने में मिर्च खाना का मतलब

सपने में बहुत सारी ट्रेनों का क्या मतलब होता है 

सपने में गुरु मंत्र देखना

शरीर में सफेद मकड़ी का चढ़ना कैसा होता है 

बिल्ली की लड़ाई देखने से क्या होता है

सपने में गुरु को रोते देखने का मतलब

सपने में साधु को रोते देखने का क्या मतलब होता है

सपने में बहुत सारे छोटे साँपो के ऊपर चलना

सपने में मृत व्यक्ति का अंतिम संस्कार

सपने में बच्चा देखने का 21 मतलब, सपने में बच्चा देखना किस ओर संकेत करता है 

यदि आप सांप के इन सपनों को देखते है, तो आपकी किस्मत चमकाने वाली है 

सपने में मरे हुए व्यक्ति को देखने का 15 संकेत

Previous
Next Post »

इस ब्लॉग में आप सभी का स्वागत है, इस ब्लॉग में सकारत्मक प्रेरणा,अध्यात्म,वास्तु, सपनों के बारे में विस्तार से जानकारी दिया जाता है। अगर आपको अपने सपने का मतलब नहीं मिलता है। तो आप यहाँ सपनों से संबंधित कमेंट कर सकते है। अपना सवाल पूछ सकते है। आपके प्रश्नों का उत्तर देने का मैं जरूर कोशिश करुगा। कोई गलत कमेंट न करे आप सभी से प्राथर्ना है। अच्छा वातावरण हमेशा सकारत्मक सोच को उतपन्न करता है। और इसे खुशी मिलती है। तभी व्यक्ति का उन्नति होता है, और व्यक्तित्व बढ़ाता है। अपनी राय जरूर शेयर करे। धन्यवाद्। ... ConversionConversion EmoticonEmoticon

पुरुष की दाई आंख फड़कने का मतलब क्या होता है | right eye blinking male in hindi

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार आंख का फड़कना right eye twitching male meaning in hindi अनेक संकेत को दर्शाने का कार्य करता है जब भी हम आंख फड...