सपने में भगवान को देखना क्या होता है

 सपने में भगवान को देखना कैसा होता है

sapne mein bhagwan ko dekhne ka kya matlab hota hai
सपने में भगवान को देखना

सपने में भगवान देखने का मतलब sapne mein bhagwan ko dekhna

सपने में भगवान देखना शुभ या अशुभ दोनों तरह के सपने हो सकते है , निर्भर करता है अपने भगवान के बारे में क्या सपना देखा है। ज्यादा तर भगवान के सपने शुभ ही होते है।  इन सपनो का मतलब विस्तार से जानते है।

सपने में भगवान को देखना इस बता का संकेत देता है। जैसे भाग्योदय, समृद्धि , खुशी, कुशलता, सिद्धि , प्रसन्नता ,ऎश्वर्या , कीर्ति ,सम्मना , आध्यात्मिक उन्नति, लाभ, प्रेम, अच्छे संबंध, प्रगति, शुभ सामचार ,सफलता ,शुभता , समस्या का निरकारण,मानसिक प्रसन्नता ,अच्छे स्वस्थ इत्यादि का प्रतिक है।

वैसे तो इस सृस्टि में भगवान के अनेक रूप है। लेकिन भगवान एक ही है , जो हमें सपने में विभिन्न रूपों में दर्शन देता है। अगर आप सपने में किसी भी भगवान को देखते है। इस से सम्बंधित मिलाजुला फल आपको अपने जीवन में देखने जरूर मिलेगा।

इस विडिओ में किसी एक भगवान की बात नहीं कर रहा हु बल्कि उन सारे भगवान की बात कर रहा हु , जिसको हम सपने में देखते है , लेकिन उसका अर्थ समझ नहीं पाते है। यह विडिओ आपको उन सपनो का अर्थ समजने में मदद करेगा।


सपने में भगवान का मंदिर देखना sapne mein bhagwan ka mandir dekhna

आप सपने में किसी भगवान का मंदिर देखते है , भगवान का मंदिर अच्छे अवस्थ में है , तो यह सपना आपके लिए बहुत अच्छा सपना है। यह सपना आपके जीवन में आने वाले समस्या का निराकरण करेगा। आपके जीवन में उन्नति,सफलता का प्रतीक है।  आप अपने जीवन में अगर किसी समस्या से गुजर रहे है। आपको कुछ समझ नहीं रहा है और आप सपने में भगवान का मंदिर अच्छे अवस्था में देखे है।  तो आपको इसका लाभ जरूर होगा। जैसे आपको आर्थिक लाभ ,खुशी, समृद्धि, स्वस्थ में सुधार ,उन्नति , आध्यात्मिक उन्नति का प्रतीक है। यह सपना आपको कभी कभी किसी इच्छा पूर्ति का संकेत भी देता है।

 

सपने में मंदिर को टूटते हुए देखना  sapne mein mandir tutna

लेकिन आप सपने में किसी भगवान के मंदिर को टुटा हुआ देखते है , तो यह सपना आपके जीवन के लिए अच्छा सपना नहीं है।  आपको हानि हो सकता है।  आपको अपने सवस्थ, विचारों , निर्णय ,नकारत्मक मनोवृतियों में ध्यान देने का संकेत देता है। आपको सतर्कता रहने की जरूरत है , नहीं तो आपको अपने जीवन में समस्या देखने को मिलेगा।

सपने में किसी विशेष मंदिर को देखना जैसे आप सपने में वैष्णोदेवी का मंदिर, साईनाथ का मंदिर, त्रिरूपतिबलाजी का मंदिर देखते है ,किसी ज्योतिर्लिंग का मंदिर, बद्रीनाथ जी इत्यादि किसी विशेष मंदिर को देखते है। तो यह सपना आपको उन्नति का संकेत देता है  या आपकी कोई मनोकामना जल्द पूरी होने का संकेत देता है।


सपने में भगवान की मूर्ति देखना  sapne mein bhagwan ki murti dekhna

जब आप सपने में किसी भगवान की मूर्ति या सपने में देवी देवताओं की मूर्ति को अच्छे अवस्था में देखते है तो यह सपना शुभ माना जाता है। आप सपने में किसी भगवान की मूर्ति को अच्छे अवस्था में देखना आपके जीवन सकरत्मक बदलवा का संकेत देता है। यह सपना अपने कार्य में वृद्धि का संकेत देता है। जैसे  व्यापर, शिक्षा , मंगलकार्य, विवाह, अच्छे संबंध इत्यादि। यह सपना कार्य में आने वाले बाधा को दूर करता है। और साथ में किसी के सहयोग का भी संकेत देता है। आपके जीवन में सुख समृद्धि में वृद्धि का संकेत है। सपने में बार बार भगवान की मूर्ति देखना किसी सफलता का संकेत है। या किसी इच्छा पूर्ति का संकेत है। यह सपना आपको मानसिक शांति देगा। आपके विचारो को सकारत्मक बनता है। आपको सही निर्णय लेने में मदद करता है। आपके स्वस्थ, संबंध, आपके विचारों को मजबूत बनता है। यह सपना आपको आर्थिक लाभ का भी संकेत देता है और आपके आत्मविश्वाश में वृद्धि करता है।


सपने में भगवन की मूर्ति टूटना sapne mein bhagwan ki murti tutna

लेकिन आप सपने में किसी भगवान की मूर्ति को टुटा हुआ देखते है या सपने देवी देवता की मूर्ति को खंडित देखते है। तो यह सपना आपके लिए अशुभ सपना है।  आपके जीवन में समस्या का संकेत देता है। आपको किसी हानि का संकेत देता है।  आपका दुख बढ़ेगा। आपको किसी कष्ट से गुजरना पड़ेगा। किसी कार्य में अवरोध का सामना करना पड़ेगा। ऐसे स्थिति में आपको शांत चित होकर सही निर्णय लेना चाहिए। अपने नकारत्मक पहलु को त्यागा देना चाहिए ताकि आपको कोई हानि हो। बल्कि अपने जीवन में सुधार करना चाहिए।

 

सपने में भगवान को भोग लगाना sapne mein bhagwan ko bhog lagana

यदि आप सपने में भगवान को भोग लगते है , तो यह सपना आपके लिए  शुभ सपना है।  यह सपना आपको तरक्की का संकेत देता है। जीवन होने वाले परशानियों का अंत होगा। यह सपना आपके समृद्धि में वृद्धि का संकेत देता है। आपके मानशिक बल में वृद्धि का संकेत है। आपके खुशी में वृद्धि का संकेत देता है। आपके सौभाग्य में वृद्धि का संकेत है। आपका भविष्य में सम्मान बढ़ेगा। अगर आप सपने में बार बार भगवान को प्रसाद चढ़ाते है , तो यह सपना आपके मनोकामना पूर्ति का संकेत देता है। जीवन में सफलता और शुभ समाचर का संकेत देता है।

यदि आप आर्थिक तंगी से गुजर रहे है , और आप सपने में भगवान को प्रसाद चढ़ाते है ,तो आपको जल्द आर्थिक लाभ होगा।

स्वस्थ आपका खरब है , तो जल्द आपके स्वस्थ में सुधार होगा।

व्यापार ,नौकरी ,संबंध इत्यादि क्षेत्रों में लाभ का संकेत देता है।

साथ ही साथ मानसिक खुशी का भी संकेत देने वाला सपना है।


सपने में भगवान को प्रसाद चढ़ाना sapne mein bhagwan ko prasad chadhana

यदि आप सपने में किसी भगवान को प्रसाद चढ़ाते है , प्रसाद जैसे मिठाई , श्रीफल ,फल ,खीर या कोई अन्य प्रसाद तो यह सपना आपके लिए निश्चित तौर पर बहुत शुभ सपना है। यह सपना आपके परशानियों का अंत करता है। आपके जीवन में भौतिक सुख में वृद्धि का संकेत है। आपके जीवन में ऎश्वर्या की वृद्धि होगी।  आपका कोई मांगलिक कार्य सम्पन हो सकता है। यदि आपके जीवन में बहुत कष्ट है। तो उस कष्ट का निवारण होगा। आपको किसी तरह का लाभ हो सकता है।  यह सपना आपके मनोकामना पूर्ति का संकेत देने वाला सपना है।


सपने में भगवान को रोते देखना sapne mein bhagwan ko rote hue dekhna

सपने में किसी देवी देवता को रोते देखना अशुभ फल देने वाला सपना है। यदि आप सपने में किसी भी भगवान को रोते देखते है , तो यह सपना आपके बढ़ने वाले समस्या का संकेत देता है। आपको अपने जीवन में हानि का सामना करना पड़ सकता है। परेशानी बहुत तरह के हो सकते है , जैसे पारवारिक कलह , व्यापर में हानि , कार्यों में असफलता ,किसी से धोखा मिलना, संबंध ,स्वस्थ खरब होना ,आर्थिक नुकसान इत्यादि।  यह सपना आपके जीवन में बुरा समय का संकेत देता है। ऐसे समय में अपने इष्ट देवी देवता की आरधना करना चाहिए। साथ ही साथ नकारत्मक विचारों से दूर रहना चाहिए। सही निर्णय लेकर कार्य करे ताकि आपको हानि हो।


सपने में भगवान के सामने रोना sapne mein bhagwan ke samne rona

यदि आप सपने में खुद को सपने में भगवान के सामने रोते हुए देखते है , किसी देवी देवता के सामने सपने में रोते हुए देखते है तो यह सपना आपके लिए बहुत शुभ सपना है। आपको निश्चित तौर पर इसका सकारत्मक परिणाम मिलेगा।  यह सपना आपके कार्य में वृद्धि , आपके अंदर सकारत्मक बदलाव का संकेत देता है। आपके जीवन में, यश, कृति, मन सम्मान में वृद्धि का संकेत है। कभी कभी यह सपना सफलता खुशी और सिद्धि का प्रतिक माना गया है।


सपने में भगवान को फूल चढ़ाना sapne mein bhagwan ko phool chadhana

सपने में देवी देवता को फूल चढ़ाना बहुत शुभ माना जाता है। यह सपना आपके ईश्वर के प्रति समपर्ण को प्रदर्शित करता है। यह सपना आपके जीवन में बढ़ने वाले कष्टों को नियंत्रण करता है।  आपके जीवन से समस्या का अंत होने वाला है उसका संकेत देता है। यह सपना आपका ईश्वर के प्रति विशेष आस्था को दर्शाता है।  भगवान की विशेष कृपा आपको मिलने वाली है।  आपको जीवन में सुख शांति और समृद्धि बढ़ाने वाली है। अगर ऐसे सपने आप बार बार देखते है , तो कोई मनोवांछित इच्छा पूर्ति का संकेत देता है। यह सपना आपके लिए बहुत शुभ सपना है।


सपने में भगवान को गुस्सा में देखना sapne mein bhagwan ko gusse mein dekhna

सपने में देवी देवता को गुस्सा में देखना अशुभ माना जाता है , यदि आप सपने में किसी भगवान को गुस्सा में देखते है तो यह सपना आपके लिए नकारत्मक संकेत है। आपके जीवन की दिशा गलत डायरेक्शन में जा रही है।  आप अपने जीवन में गलत निर्णय लिए है।  यह सपना आपको हानि , समस्या , अवरोध  संकेत देता है।

सपने में आपके ऊपर भगवना बहुत गुस्सा करते है, तो यह सपना आपके कार्य में होने वाले अवरोध को दर्शाता है। आपके संबंध खरब हो सकते है। किसी क्षेत्र मे असफलता का संकेत देता है।

स्वस्थ की दृष्टि से यह सपना आपके रोग में वृद्धि का संकेत है।

निवेश, व्यापार में हानि का संकेत है , आर्थिक हानि हो सकती है

पारिवारिक कलह, मांगलिक कार्य में अवरोध, कार्य में बाधा का संकेत है।

ऐसे सपने आने पर भगवान से क्षमा की प्रार्थना करे , और अपने गलत कार्यों , गलत विचरों को त्यागा दे। साथ ही साथ सकारत्मक विचार के साथ निर्णय लेकर कार्य करे।


सपने में भगवान की फोटो देखना sapne mein bhagwan ki photo dekhna

सपने में देवी देवता का फोटो देखना शुभ सपना माना जाता है।  अगर आप सपने में भगवान का फोटो देखते है तो यह सपना आपके जीवन में होने वाले परशानियों का निराकरण करता है। आपके मनोबल में वृद्धि करता है। अगर आप इस समय नया कार्य शुरू करना चाहते है तो यह समय अनकूल है। किसी क्षेत्र में आपको सफलता मिल सकता है। यह सपना आपके सौभाग्य में वृद्धि करता है।


सपने में भगवान का नाम जपनाsapne mein bhagwan ka naam japna

सपने में देवी देवता का नाम जप करना शुभ फल देता है। यदि आप सपने में किसी भगवान का नाम जप करते है। तो यह सपना आपके लिए बहुत सकरात्मक है। आपके जीवन में समस्या दूर होगा। जो काम बहुत दिनों से रुका था , वह कार्य जल्द पूरा होगा। आपको अपने जीवन में सफलता देखने को मिलेगा। आपके कोई शत्रु है तो उसका प्रभाव काम होगा। या उसका नाश हो जायेगा। यह सपना आपके जीवन में भौतिक और आध्यात्मिक उन्नतिको प्रदर्शित करता है। आपको मानशिक शांति की अनभूत जरूर होगा


सपने में भगवान से बात करना sapne mein bhagwan se baat karna

सपने में देवी देवता से बात करना आपके सकारत्मक पहलु को दर्शाता है।  यह सपना आपके जीवन में सकारत्मक बदलाव को दर्शाता है।  आपका ईश्वर के प्रति प्रेम को दर्शता है। आपका जीवन पथ सही दिशा में है। आपके पवित्र मन को दर्शाता है। आपके जीवन में समृद्धि बढ़ेगा। जीवन में आने वाले अवरोध दूर होगा। अगर आप कोई नया कार्य शुरू करना चाहते है , तो यह सपना आपके शुभ है। यह सपना आपके लिए अनकूल वातावरण निर्मित करता है। जीवन में सम्मना दिलाता है ,आपके मनोबल को बढ़ाता है। आपके कार्य में प्रगति और सौभग्य को दर्शाता है। 


सपने में भगवान से कुछ मांगनाsapne me bhagwan se kuch mangna

सपने में देवी देवता से कुछ मांगना सकारत्मक सपना माना जाता है। यह सपना आपके सकारत्मक ऊर्जा  और भाग्य  में वृद्धि का संकेत देता है। यह सपना आपके मानसिक और शारीरिक प्रबलता को दर्शाता है। सकारात्मक जागृत शक्ति को दर्शाने वाला सपना है। यह सपना आपके अनकूल समय को इंगित करता है।  आपको जल्द सफलता और सम्मान मिलेगा। लेकिन आपको अपने बुद्धि का सही उपयोग कर के निर्णय लेने की जरूरत है।


सपने में भगवान का रथ देखना sapne mein bhagwan ka rath dekhna

सपने में देवी देवता का रथ देखना या सपने में भगवान को रथ में देखना या सपने में भगवान के साथ रथ में यात्रा करना आपके जीवन में सौभाग्य में उन्नति को दर्शाता है।  आपके जीवन में आध्यात्मिक और भौतिक उन्नति जरूर होगा। यह सपना आपके जीवन यात्रा में सफलता को इंगित करता है। आप पर ईश्वर की विशेष कृपा है। जो आपके जीवन में सुख समृद्धि का संकेत देता है।


सपने में भगवान का दर्शन होना sapne mein bhagwan ka darshan karna

सपने में देवी देवता का दर्शन होना अत्यंत शुभ सपना माना जाता है। यह सपना आपके जीवन में सकारत्मक बदलवा का संकेत देता है।  आपको अपनी गलती को सुधारने का समय है। नकारत्मक मनोवृतियों को त्यागने का समय है। आपका कर्म सही दिशा में गमन कर रहा है। जो आपको जीवन में सफलता दिलाएगा। आपके अंदर आत्मविश्वास बढ़ते जायेगा। सपना आपको अपनी क्षमता के अनुसार समृद्धि ,ऐश्वर्य और सम्मान प्रदान करता है। आपका मन पहले से पवित्र होते जा रहा है। आपको इस समय अपने आप पर अपने कार्य में विश्वास करने की जरूरत है। यह सपना आपको सफलता और सिद्धि  प्रदान करता है।

यदि आप रोगी है तो आपके स्वस्थ में सुधार होगा और आपको मानसिक प्रसन्नता मिलेगा।

व्यापारी है तो आपको व्यापर में सफलता मिलेगा

विद्यार्थी है तो शिक्षा में सफलता का संकेत है

यह सपना संबंध को मजबूत बनता है

कोई मांगलिक कार्य करने जा रहे है और आपको भगवान का दर्शन हो जाये तो कार्य के सभी बाधा दूर होगा और आपका कार्य सम्पन होगा।


सपने में भगवान को प्रणाम करना sapne mein bhagwan ko pranam karna

सपने में देवी देवता को प्रणाम करना बहुत शुभ सपना है। यह सपना आपके जीवन में सकारत्मक ऊर्जा में वृद्धि का संकेत देता है। यह सपना आपके जीवन में बढ़ने वाले क़ाबलियत को प्रदर्शित करता है जिसके करना आपको सम्मना मिलगा।  ऐसे सपने देखने पर आपको अपने कार्य में केंद्रित होकर कार्य करना चाहिए ,यह सपना आपकी मानसिक और शारीरिक शक्ति में वृद्धि करता है। आपके जीवन का अवरोधों जल्द खत्म हो जायेगा। आपको अपने आप पर विश्वास कर के कार्य करना चहिये। आपको अपने लोगो से प्रेम सहयोग जरूर मिलेगा। यह सपना आपके चेतना के विकास को प्रदर्शित करता है। अगर आपके जीवन में कुछ नकारत्मक पहलु है तो उसको जल्द त्यागा दे। उसे आपको कोई लाभ नहीं होगा। यह सपना आपके जीवन में विकास का संकेत है।


सपने में भगवान की पूजा करना sapne mein bhagwan ka puja karna

सपने में देवी देवता का पूजा करना सकारत्मक सपना माना जाता है। यह सपना आपके जीवन में होने वाले त्याग ,समपर्ण ,ईमानदारी ,भक्ति को प्रदर्शित करता है। अगर आपके जीवन में कोई समस्या है ,और आप सपने में किसी भगवान की पूजा करते है तो जल्द समस्या दूर होगा। आपकी परेशानी का अंत होगा। यह सपना आपके सौभग्य,समृद्धि,प्रगति में वृद्धि का संकेत देता है। ईश्वर की कृपा है आप पर तभी आपको ऐसे सपने देखने को मिल रहे है। आपकी कोई अधूरी इच्छा है तो उसके पुरे होने की प्रबल संभावना को प्रदर्शित करता है। यह सपना आपके लिए बहुत शुभ है।


सपने में दुर्गा मां का त्रिशूल देखने का मतलब

सपने में सूर्य भगवान का मंत्र बोलना, सुनना, लिखना

सपने में गायत्री मंत्र लिखा हुआ देखने के मतलब

शरीर के अंगो का फड़कना

सपने में सोना देखने का 9 मतलब

सपने में पानी के रंग देखना 6 मतलब

सपने में घर में पानी भरा देखने से क्या होता है

सपने में फल देखने का 17 मतलब

सपने में घर में हाथी देखने का 10 मतलब है

सपने में गंगा नदी देखने का 11 मतलब

सपने में परिवार का तस्वीर देखने का 3 मतलब

सपने में दुश्मन से बात करने से क्या होता है

सपने में मृत मां से पैसा मिलने का क्या मतलब होता है

सपने में पैर छूने का क्या मतलब होता है

सपने में नए घर देखने का 15 मतलब

सपने में दुश्मन को देखने का 21 मतलब

सपने में आम का पेड़ देखने का 7 मतलब

सपने में अपने बेटे को डूबते देखना

सपने में हनुमान जी को देखने का 24 मतलब

सपने में बैंक अकाउंट में पैसा आना का मतलब

सपने में दुर्गा विसर्जन देखना

सपने में आम देखने का 34 मतलब 

सपने में नकली पैसा देखने का 11 मतलब

सपने में नदी में बाढ़ देखने का मतलब

सपने में कुएं में पानी भरते देखना

सपने में मंदिर में दीपक जलते हुए देखना

सपने में मिर्च खाना का मतलब

सपने में बहुत सारी ट्रेनों का क्या मतलब होता है 

सपने में गुरु मंत्र देखना

शरीर में सफेद मकड़ी का चढ़ना कैसा होता है 

बिल्ली की लड़ाई देखने से क्या होता है

सपने में गुरु को रोते देखने का मतलब

सपने में साधु को रोते देखने का क्या मतलब होता है

सपने में बहुत सारे छोटे साँपो के ऊपर चलना

सपने में मृत व्यक्ति का अंतिम संस्कार

सपने में बच्चा देखने का 21 मतलब, सपने में बच्चा देखना किस ओर संकेत करता है 

यदि आप सांप के इन सपनों को देखते है, तो आपकी किस्मत चमकाने वाली है 

सपने में मरे हुए व्यक्ति को देखने का 15 संकेत

Previous
Next Post »

इस ब्लॉग में आप सभी का स्वागत है, इस ब्लॉग में सकारत्मक प्रेरणा,अध्यात्म,वास्तु, सपनों के बारे में विस्तार से जानकारी दिया जाता है। अगर आपको अपने सपने का मतलब नहीं मिलता है। तो आप यहाँ सपनों से संबंधित कमेंट कर सकते है। अपना सवाल पूछ सकते है। आपके प्रश्नों का उत्तर देने का मैं जरूर कोशिश करुगा। कोई गलत कमेंट न करे आप सभी से प्राथर्ना है। अच्छा वातावरण हमेशा सकारत्मक सोच को उतपन्न करता है। और इसे खुशी मिलती है। तभी व्यक्ति का उन्नति होता है, और व्यक्तित्व बढ़ाता है। अपनी राय जरूर शेयर करे। धन्यवाद्। ... ConversionConversion EmoticonEmoticon

पुरुष की दाई आंख फड़कने का मतलब क्या होता है | right eye blinking male in hindi

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार आंख का फड़कना right eye twitching male meaning in hindi अनेक संकेत को दर्शाने का कार्य करता है जब भी हम आंख फड...