सपने में सोना देखने का 9 मतलब | 9 meaning of seeing gold in a dream in hindi

सपना में सोना देखने से क्या होता है sapne mein gold dekhne se kya hota hai

sapne mein gold dekhna
sapne mein gold

सपने में सोना देखने का मतलब sapne mein sona dekhne ka arth

सपने में सोना देखना ( sapne mein sona dekhne ka matlab )सपने में सोना देखना शुभ होता है अशुभ दोनों हो सकता है, निर्भर करता है अपने सपने में सोना को किस अवस्था में देखा है, सपने में सोना देखना शक्ति, व्यक्तित्व , मन सम्म्मान, प्रगति और धन का प्रतीक है। सपने में सोना देखने का क्या फल होता है? कभी-कभी सोना आपके अंदर की प्रतिभा, काबलियत, आत्मा ज्ञान और बौद्धिक ज्ञान का प्रतिनिधित्व करता है। सपने में सोना देखना कैसा होता है बताइए

सपने में सोना देखना का मतलब क्या होता है? ( sapne mein sona dekhne ka fal )वास्तविक रूप से देखा जाये तो आपके सूक्ष्मशरीर में कर्म की प्रधानता को दर्शता है , की आप वास्तविक जीवन में क्या सोचते है , कैसा कार्य करते है। आपका जीवन भूतकाल में कैसा था भविष्य में कैसा हो सकता है और वर्त्तमान में आप कैसा कार्य कर रहे है।  सपने में सोना देखना (sapne mein sona dekhna kya hota hai )आपके जीवन में विद्या, धन और  शक्ति के संचार के माध्यम से संतुलन की स्थित को कर्म के रूप में दर्शाता है। सपने में सोना देखना क्या मतलब है?

 

सपने में सोना खरीदना sapne mein sona kharidne ka kya matlab hai

सपने में सोना खरीदना शुभ है या अशुभ सपने में सोना खरीदना शुभ सपना माना जाता है , आप कोई भी सोना खरीदे आपके लिए सकारत्मक संकेत देने वाला सपना है। सोना खरीदना आपके बौद्धिक,आर्थिक या जीवन में विकास का संकेत देता है , भविष्य में आने वाला समय आपके लिए अनकूल है। आपके जीवन में सकारत्मक परिवर्तन होने वाला है। आपको लोगो का सहयोग मिलेगा, आपके काबलियता में वृद्धि होगा। आपके जीवन के समस्या का नाश होगा। या सपना आध्यात्मिक लाभ, जीवन में सफलता, प्रगति और आर्थिक लाभ का संकेत देता है।

 

सपने में सोना मिलना sapne me sona milne ka matalab

सपने में सोना मिलता है तो क्या होता है? सपने में सोना मिलना शुभ सपना माना जाता है, आप सपने में देखते है आपको किसी भी अवस्था में सोना मिलता है तो यह सपना आपके लिए सकारत्मक है।  यह सपना आपके वर्चस्व में वृद्धि, कार्य में प्रगति, आर्थिक समृद्धि में वृद्धि, व्यापार वृद्धि, प्रोमोशन इतियादी का संकेत देता है। आपको लोगों से सकारत्मक व्यवहार मिलेगा, यह सपना आपके अच्छे स्वस्थ, अच्छे सम्बन्ध, मानसिक खुशी को दर्शता है। यह सपना आपके वास्तविक जीवन के कार्यो पर निर्भर करता है, जैसे कर्म करेंगे उसी के अनरूप आपका भाग्य आपका साथ देगा। 

 

सपने में सोना चोरी होना sapne mein sona chori hona kya hota hai

सपने में सोना चोरी होना कैसा होता हैआप सपने में सोने की चोरी देखते है ,तो यह सपना आपके अशुभ सपना है , जीवन में होने वाले नुकसान की और संकेत देता है। यह सपना आपको अवरोध अपमान आर्थिकहानि , धोकेबाजी, मानसिक परेशानी , शारीरिक कष्ट में वृद्धि का संकेत देता है। कोई भी कार्य करने से पूर्व सोच विचार के कार्य करे, नहीं तो आपको नुकसान हो सकता है।

 

सपने में सोना चुराना sapne mein sona churana

सपने में सोना चोरी करनाआप सपने में देखते है की आप कही से सोना की चोरी कर रहे है, तो यह सपना आपके लिए नकारत्मक सपना है ,यह सपना आपके जीवन में बढ़ने वाले समस्या को दर्शाता है। आप अपने आपको कमजोर समझते है , आपके अंदर जिम्मेदारी को टालने की प्रवत्ति विकसित हो रहा है। आपको अपने मानसिक विकास के साथ अपने कार्य में केंद्रित होने की जरूरत है। आप जिस भी कार्य में अपने जीवन को दिशा देखकर कार्य कर रहे उसमे आपको पूर्ण जिम्मेदारी के साथ कार्य करना चाहिए, नहीं तो आपको आध्यात्मिक,मानसिक, असफलता, आर्थिक, सामजिक हानि इतियादी का सामना करना पड़ेगा।

 

सपने में सोना दान करना sapne me sona dan karna

सपन में सोना दान करना आपके लिए अशुभ सपना है, वास्तविक जीवन में इस पुण्य का कार्य माना जाता है , लेकिन वही आप सपने में सोने का दान करते है तो यह नकारत्मक सपना है , यह सपना आपके जीवन में आध्यात्मिक कष्ट , मानसिक कष्ट शारीरिक कष्ट या आर्थिक कष्ट को बढ़ने वाला सपना है। आपको किसी तरह का हानि हो सकता है। आप अपने वास्तविक जीवन में विचार कर के ही भविष्य के लिए निर्णय ले या कार्य करे।

 

सपने में नकली सोना देखना sapne me nakli sona dekhna

यदि आप सपने में नकली सोना देखते है,और अपने जीवन में किसी महत्वपूर्ण कार्य कर रहे है, या किसी व्यक्ति पर बहुत ज्यादा विश्वास करते है। जिसे आप सच मानते है , वह वास्तविक में सच नहीं है, यह सपना आपके बौद्धिक विकास को बढ़ने का संकेत देता है। आपको अपने कार्यो के मूल्यांकन की जरूरत है। नहीं तो आप किसी क्षेत्र में धोका खा सकते है। आपको सत्य को जाने की जरूरत है। किसी पर आंख मुद के विश्वास करना आपके भौतिक और आध्यात्मिक जीवन में असंतोष का कारण बना सकता है, यह सपना गुप्त रहस्यों के उजागर का भी संकेत देता है। ऐसे समय में आपको अपने गुप्त रहस्य को किसी को नही बताना चाहिए। साथ ही साथ धन संबंधी कार्य को सम्हाल के करे।

 

सपने में सोने का भंडार देखना / सपने में बहुत सार सोना देखना sapne mein sone ka khajana /sapne mein bahut sare sone dekhna

 

आप सपने में सोने का खजाना देखते है अच्छे अवस्था में या आपको सपने में सोने का खजाना मिलता है या आपको बहुत सारे सोने मिलता है तो यह सभी सपने आपके लिए सकारत्मक सपना है। यह सपना आपके जीवन में होने वाले सकारत्मक परिवर्तन को दर्शाता है , आपको लिए समय अनकूल है, आपके समस्यों का जल्द निदान होगा, आपके कार्य में वृद्धि होगा, आपको आर्थिक, मानसिक आध्यात्मिक लाभ मिल सकता है। यह सपना आपके मन सम्मान में वृद्धि, प्रगति, खुशहाली, ज्ञान में वृद्धि  और समृद्धि को भी प्रदर्शित करता है।

 

सपने में सोना खोना sapne mein sona khona dekhna

सपने में सोना खोना अशुभ सपना माना जाता है। यह सपना आपके जीवन में कष्टों में वृद्धि करता है। यह सपना शक्ति का विनाश, आर्थिक हानि,असफलता, व्यक्तित्व की हानि ,अपमान, विश्वासघात, वाद विवाद, कार्य में अवरोध, आध्यात्मिक हानि का संकेत देने वाला सपना है। यह सपना आपके वास्तविक जीवन में घट रही घटना के आधार पर आधारित होता है , जैसे आप कर्म करते उसी के अनरूप आपको फल मिलता है।  ऐसे स्थित मे अपने मन को सकारत्मक बनाएँ। और ईश्वर की स्तुति जरूर करे।

 

सपने में सोना पहनना sapne mein sona pahanne ka matlab

सपने में सोना पहनना कैसा होता हैसपने में सोना पहनना सकारत्मक सपना माना जाता है , लेकिन सपना तब सकारत्मक होता है, अब आप अपने जीवन में सकारत्मक बदलाव करना चाहते है तब यह सपना आपके शुभ होगा, तब यह सपना आपके समस्या को दूर करेगा, आपके कार्य में प्रगति करेगा, मानसिक संतुष्टि दिलाएगा, आपके सकारत्मक परिवर्तन के करना आपके आत्मविशास में वृद्धि होगा, लोगो से आपको सहयोग मिलेगा, आपका मन सम्मान बढ़ेगा, आर्थिक वृद्धि होगा।  लेकिन आप सकारत्मक बदलाव नहीं करते है तो आपको सबंध खरब होना, मानसिक कष्ट या आर्थिक हानि हो सकता है। सपने में सोना पहनने से क्या होता है? सपने में सोना पहनना का सीधा मतलब है, विद्या, आर्थिक, शक्ति के संचार को संतुलित कर के सही दिशा में उपयोग करना।


सपने में पानी के रंग देखना 6 मतलब

सपने में घर में पानी भरा देखने से क्या होता है

सपने में फल देखने का 17 मतलब

सपने में घर में हाथी देखने का 10 मतलब है

सपने में गंगा नदी देखने का 11 मतलब

सपने में परिवार का तस्वीर देखने का 3 मतलब

सपने में दुश्मन से बात करने से क्या होता है

सपने में मृत मां से पैसा मिलने का क्या मतलब होता है

सपने में पैर छूने का क्या मतलब होता है

सपने में नए घर देखने का 15 मतलब

सपने में दुश्मन को देखने का 21 मतलब

सपने में आम का पेड़ देखने का 7 मतलब

सपने में अपने बेटे को डूबते देखना

सपने में हनुमान जी को देखने का 24 मतलब

सपने में बैंक अकाउंट में पैसा आना का मतलब

सपने में दुर्गा विसर्जन देखना

सपने में आम देखने का 34 मतलब 

सपने में नकली पैसा देखने का 11 मतलब

सपने में नदी में बाढ़ देखने का मतलब

सपने में कुएं में पानी भरते देखना

सपने में मंदिर में दीपक जलते हुए देखना

सपने में मिर्च खाना का मतलब

सपने में बहुत सारी ट्रेनों का क्या मतलब होता है 

सपने में गुरु मंत्र देखना

शरीर में सफेद मकड़ी का चढ़ना कैसा होता है 

बिल्ली की लड़ाई देखने से क्या होता है

सपने में गुरु को रोते देखने का मतलब

सपने में साधु को रोते देखने का क्या मतलब होता है

सपने में बहुत सारे छोटे साँपो के ऊपर चलना

Previous
Next Post »

इस ब्लॉग में आप सभी का स्वागत है, इस ब्लॉग में सकारत्मक प्रेरणा,अध्यात्म,वास्तु, सपनों के बारे में विस्तार से जानकारी दिया जाता है। अगर आपको अपने सपने का मतलब नहीं मिलता है। तो आप यहाँ सपनों से संबंधित कमेंट कर सकते है। अपना सवाल पूछ सकते है। आपके प्रश्नों का उत्तर देने का मैं जरूर कोशिश करुगा। कोई गलत कमेंट न करे आप सभी से प्राथर्ना है। अच्छा वातावरण हमेशा सकारत्मक सोच को उतपन्न करता है। और इसे खुशी मिलती है। तभी व्यक्ति का उन्नति होता है, और व्यक्तित्व बढ़ाता है। अपनी राय जरूर शेयर करे। धन्यवाद्। ... ConversionConversion EmoticonEmoticon

पुरुष की दाई आंख फड़कने का मतलब क्या होता है | right eye blinking male in hindi

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार आंख का फड़कना right eye twitching male meaning in hindi अनेक संकेत को दर्शाने का कार्य करता है जब भी हम आंख फड...