सपने में घर में पानी भरा देखने से क्या होता है | sapne mein ghar mein pani bhara dekhne se kya hota hai

सपने में घर में पानी घुसना कैसा होता है ( sapne me ghar me pani bhara dekhna )

sapne mein pani dekhna
सपने में घर में पानी भरा देखने से क्या होता है


सपने में घर में पानी भरने का मतलब ( sapne mein ghar mein pani bhara dekhne ka matlab )

सपने में घर में पानी भरा हुआ देखना ( sapne mein ghar mein pani bhara hua dekhna ) बहुत कुछ संकेत देता है, यह सपना सकारात्मक और नकारात्मक दोनों सकते हैं, निर्भर करता है, कि आप ने सपने में पानी को किस अवस्था में देखा है, आपके सपने में पानी का रंग किस अवस्था में घर में है, और पानी का स्तर घर में कहां तक है, इससे संबंधित बहुत सारे सपने हो सकते हैं,  अगर आप सपने में पानी को घर में भरा हुआ देते हैं, तो यह सपना आपके प्रतिनिधित्व, आपके संबंध, आपकी भावनाएं, आपके सम्मान, साथ ही साथ या आपकी आर्थिक, स्वास्थ्य, रोजगार और आपके जीवन के विभिन्न पहलु इत्यादि का प्रतिनिधित्व करता है।  इन सपनों के बारे में विस्तार जाने की कोशिश करते हैं।

 

सपने में घर में शुद्ध और स्वच्छ पानी भरना ( To fill pure and clean water in the house in the dream )

सपने में शुद्ध और स्वच्छ पानी को अपने घर में भरते हुए देखना, आपके लिए बहुत सकारात्मक सपना है, अगर पानी का स्तर बहुत कम है, अर्थात हल्की-हल्की पानी भरी हुई है, जिसे आपके घर को कोई नुकशान नहीं हो रहा है, तो यह सपना बहुत शुभ माना जाता है, यह सपना आपके घर में कोई मंगल कार्य होने की संभावना को दर्शाता है, आपके घर में सदस्यों के बीच अच्छा संबंध की स्थिति को दर्शाता है, यह आपकी घर की समृद्धि और उन्नति का संकेत देता है।

लेकिन आप सपने में देखते हैं, कि आपका घर शुद्ध और स्वच्छ पानी में डूब रहा है, तो यह सपना कुछ हद तक हानिकारक हो सकता है, परिवार के सदस्यों के बीच आपको अपनी भावनाओं को कंट्रोल रखने की जरूरत है, नहीं तो आपके परिवार के सदस्य आपकी भावनाओं की कदर नहीं करेंगे, आपकी ज्यादा अच्छाई सब को चुभाने लगेगा। आपको अपने परिवार से जिस सहयोग की आशा है, वह सहयोग नहीं मिल पायेगा। यह सपना आपके लिए नकारात्मक हो सकते हैं, अगर आप इस तरह के सपने देखते हैं, तो आपको अपने भावनाओं को संयमित रखें,और ऐसी स्थिति में आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ अच्छे से बातचीत करें ताकि परिवार के बीच एक जबरदस्त सामंजस्य बैठ सके। 

 

 

सपने में घर में गंदा पानी भरना ( Filling dirty water in the house in a dream )

यदि आप सपने में देखते हैं, कि आपके घर में गंदा पानी भर रहा है, या भर चुका है, यह पानी थोड़ा भी हो सकता है, और बहुत अधिक भी हो सकता है, निर्भर करता है की पानी का स्तर कितना है, उसी के अनुसार ही आपको उस फल की प्राप्ति होती है।  अगर आप सपने में देखते हैं, कि आपके घर में बहुत ज्यादा गंदा कीचड़ से भरा हुआ पानी भर गया है, तो यह सपना आपके और परिवार के लिए नकारत्मक सपना है।  यह सपना बताता है, कि आपके घर में सदस्यों के बीच में तालमेल की कमी है, आपके घर में लोग एक दूसरे का सहयोग करने के बारे में विचार नहीं करते हैं, भावनात्मक रूप से घर में लोगों के बीच जुड़ाव नहीं है, यह सपना घर के समृद्धि में रुकावट का कार्य करता है, आपके परिवार में होने वाले हानि का संकेत देता है, कोई व्यक्ति आप के घर को नुकसान पहुंचाना चाहता हैं, या घर में वाद-विवाद लड़ाई झगड़े इत्यादि को प्रदर्शित करता है, ऐसी स्थिति में घर के सभी सदस्यों के बीच में तालमेल बनाने की कोशिश करना चाहिए, लोगों से बैठ कर बात करें, ताकि घर की स्थिति अच्छी हो सके।

 

सपने में घर में पानी भरने से घर का टूटना / सपने में घर में बढ़ा का पानी भरने से घर का टूटना ( Breakdown of the house due to filling water in the dream )

आप सपने में देखते हैं, कि आपका घर बाढ़ के पानी की वजह से या पानी का घर में भर जाने से आपका घर पूरी तरह से तबाह हो गए हैं, तब यह सपना आपके लिए नकारात्मक माना जाता है, यह सपना आपके जीवन में असंतोष की भावना, कष्ट में वृद्धि, जीवन में अशांति को उत्पन्न करता है, यह सपना आपके घर में किसी तरह की हानि की ओर संकेत करता है, हो सकता है कि आपकी कोई इच्छा हो वह हमेशा के लिए अधूरी रह जाए, अर्थात इसका मतलब यह है, की आपकी इच्छा अधूरी हो सकती हैं, यह सपना कभी कभी आपके संबंध को खराब करने की ओर भी संकेत देता है, आपको आर्थिक हानि भी हो सकती हैं, ऐसी स्थिति में आपको सचेत रहने की जरूरत है, पानी की वजह से घर का गिरना लड़ाई झगड़े और गलतफहमी की ओर भी इशारा करता है, अगर आप इस तरह के सपने देखते हैं, तो शांत मन से अपने आसपास घटने वाली घटनाओं का आकलन जरूर करें, तभी कोई निर्णय लें, ताकि आपको कोई हानि ना हो।

 

सपने में पानी से घर को डूबते हुए देखना ( Seeing the house drowning in the dream )

आप सपने देखते हैं, कि आपका घर पानी से डूब रहा है, लेकिन केवल घर का छत दिखाई दे रहा है, तो यह सपना भी नकारात्मक माना गया है, यह सपना दर्शाता है, कि आपकी भावनाएं चरम पर हैं, आपके जीवन में उथल-पुथल की संकेत देता है, आप अपने जीवन में बहुत कष्टों से गिरे हुए हैं, यह सपना आपके जीवन में मानसिक अशांति कार्य में रुकावट उन्नति में बाधा और जीवन में आने वाली समस्या की ओर संकेत करता है। 

 

लेकिन आप सपने में देखते हैं, कि आप अगर पहले से पानी में डूबा घर देखते है,  और केवल घर का छत दिख रहा था, और आप सपने में देख रहे हैं कि पानी का स्तर धीरे धीरे कम होते जा रहा है, तो यह सपना आपके लिए सकारात्मक हो सकता है, यह सपना दर्शाता है, कि आपके जीवन में जो भी समस्याएं थी, उस समस्याओं का जल्द कोई न कोई निराकरण जरूर होगा, आपके इस संबंध अगर खराब थे, तो उन संबंधों में भी सुधार की ओर इंगित करता है, यह सपना आपके लिए सकारात्मक हो सकता है।

 

सपने में घर में पानी का भरना अचानक से रुक जाना ( Sudden stoppage of water filling in the house )

आप सपने में देखते हैं कि आपके घर में पानी भर रहा था और अचानक घर में पानी आना बंद हो गया है, अर्थात वह पानी आपके घर में भरना बंद हो गया है, तो यह सपना आपके लिए सकारात्मक माना गया है, यह सपना दर्शाता है, कि आपके जीवन या परिवार में जो भी समस्या पैदा हुआ था, उन समस्याओं का जल्द से जल्द कोई ना कोई निराकरण जरूर होगा, यह सपना दर्शाता है, कि आप अपनी समस्याओं को सुलझाने में सक्षम है, अगर आपके जीवन में कोई समस्या चल रही है, तो उस समस्या का आप जल्द से जल्द कोई ना कोई निराकरण जरूरत ढूंढ लेंगे। आप अपने विपरीत परिस्थियों में काबू पाने में सक्षम है।

 

सपने में गंदे पानी को घुसाने से बचाना ( Protecting dirty water from entering in the dream )

आप सपने में देखते हैं, कि आप अपने घर में गंदा पानी को घुसने से रोकने में सक्षम है, तो सपना आपके लिए बहुत सकारात्मक सपना है, यह सपना दर्शाता है, कि आप ही घर में जो भी समस्या आने वाली है, उन समस्याओं का निराकरण करने में सक्षम है, अगर आपके घर को कोई बाहरी तत्व किसी तरह की हानि पहुंचाना चाहता है, तो आप उस गुप्त शत्रु की योजना को विफल करने में सक्षम होंगे, यह सपना आपके घर की समृद्धि खुशहाली को प्रदर्शित करता है, आपके घर के सदस्यों के बीच आपका सम्मान बढ़ेगा, आपको अपने परिवार से प्रेम और सहयोग मिलेगा, यह सपना आपके लिए भावनात्मक रूप से बहुत महत्वपूर्ण है, यह सपना आपकी काबिलियत को भी दर्शाता है, तो कुल मिलाकर जा सपना बहुत अच्छा सपना माना गया है।


सपने में फल देखने का 17 मतलब

सपने में घर में हाथी देखने का 10 मतलब है

सपने में गंगा नदी देखने का 11 मतलब

सपने में परिवार का तस्वीर देखने का 3 मतलब

सपने में दुश्मन से बात करने से क्या होता है

सपने में मृत मां से पैसा मिलने का क्या मतलब होता है

सपने में पैर छूने का क्या मतलब होता है

सपने में नए घर देखने का 15 मतलब

सपने में दुश्मन को देखने का 21 मतलब

सपने में आम का पेड़ देखने का 7 मतलब

सपने में अपने बेटे को डूबते देखना

सपने में हनुमान जी को देखने का 24 मतलब

सपने में बैंक अकाउंट में पैसा आना का मतलब

सपने में दुर्गा विसर्जन देखना

सपने में आम देखने का 34 मतलब 

सपने में नकली पैसा देखने का 11 मतलब

सपने में नदी में बाढ़ देखने का मतलब

सपने में कुएं में पानी भरते देखना

सपने में मंदिर में दीपक जलते हुए देखना

सपने में मिर्च खाना का मतलब

सपने में बहुत सारी ट्रेनों का क्या मतलब होता है 

सपने में गुरु मंत्र देखना

शरीर में सफेद मकड़ी का चढ़ना कैसा होता है 

बिल्ली की लड़ाई देखने से क्या होता है

सपने में गुरु को रोते देखने का मतलब

सपने में साधु को रोते देखने का क्या मतलब होता है

सपने में बहुत सारे छोटे साँपो के ऊपर चलना

Previous
Next Post »

इस ब्लॉग में आप सभी का स्वागत है, इस ब्लॉग में सकारत्मक प्रेरणा,अध्यात्म,वास्तु, सपनों के बारे में विस्तार से जानकारी दिया जाता है। अगर आपको अपने सपने का मतलब नहीं मिलता है। तो आप यहाँ सपनों से संबंधित कमेंट कर सकते है। अपना सवाल पूछ सकते है। आपके प्रश्नों का उत्तर देने का मैं जरूर कोशिश करुगा। कोई गलत कमेंट न करे आप सभी से प्राथर्ना है। अच्छा वातावरण हमेशा सकारत्मक सोच को उतपन्न करता है। और इसे खुशी मिलती है। तभी व्यक्ति का उन्नति होता है, और व्यक्तित्व बढ़ाता है। अपनी राय जरूर शेयर करे। धन्यवाद्। ... ConversionConversion EmoticonEmoticon

पुरुष की दाई आंख फड़कने का मतलब क्या होता है | right eye blinking male in hindi

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार आंख का फड़कना right eye twitching male meaning in hindi अनेक संकेत को दर्शाने का कार्य करता है जब भी हम आंख फड...