सपने में परिवार का तस्वीर देखने का 3 मतलब | sapne me parivar ka photo dekhna

सपने में परिवार का फोटो देखना कैसा होता है | sapne mein family ko dekhna

 

sapne me family photo dekhne ka matlab
सपने में परिवार का तस्वीर 

सपने में परिवार को देखना शुभ और अशुभ दोनों तरह के सपने हो सकते है। परिवार देखने का अर्थ होता है, आपको मिलने वाले सहयोग, प्रेम, मान सम्मान और आपके आत्मशक्ति इत्यादि का सूचक होता है, सपने में परिवार को देखना शुभ और अशुभ दोनों हो सकता है, निर्भर करता है, कि आप सपने में परिवार को किस अवस्था में देखा है।

 

सपने में परिवार का तस्वीर देखना | sapne me family photo dekhna

 

अगर आप सपने में देखते हैं, कि आपके परिवार के लोगों का तस्वीर अच्छे अवस्था में किसी दीवाल पर लगा हुआ है, या किसी डेट्स पर रखा हुआ है, यह किसी अन्य अवस्था में आप अपने परिवार के सदस्यों का तस्वीर अच्छे अवस्था में देखते हैं, तो यह सपना निश्चित तौर पर आपके लिए बहुत शुभ सपना है, यह सपना दर्शता है, सफलता मिलने वाली है, जीवन में उपलब्धियां मिलने वाली है, यह सपना आपके जीवन में मान सम्मान मिलने का संकेत देता है, अर्थात आप अपने जीवन में सकारात्मक उन्नति करेंगे, सपने में परिवार का तस्वीर देखना, अच्छे अवस्था में हमेशा लाभदायक होता है, यह सपना आपके कार्यक्षेत्र में उन्नति, शुभ समाचार, अनुकूल समय परिवार से मिलने वाले सहयोग, मान सम्मान को दर्शाने वाला सपना है, अगर आपको ही महत्वपूर्ण कार्य कर रहे हैं, जो समाज को दिशा, यह समाज के सहयोग के लिए ऐसा कोई कार्य कर रहे हैं।  तो निश्चित तौर पर उस कार्य में आपको महान सफलता मिलने वाली है, सपने में परिवार के सदस्यों को अच्छे अवस्था में देखना, हमेशा परिवार से मिलने वाले सहयोग और प्रेम को दर्शाता है, कुल मिलाकर देखा जाए तो यह सपना बहुत अच्छा माना गया है। 

 

सपने में परिवार की तस्वीर को टूटा फूटा देखना | sapne me parivar ka photo dekhne se kya hota hai

 

अगर आप सपने में देखते हैं, परिवार के सदस्यों का तस्वीर दीवाल पर लगा हुआ है, या कहीं रखा हुआ है, या किसी अवस्था में आप परिवार के सदस्यों के तस्वीर को देखते हैं, लेकिन वहां टूटा फूटा होता है, कटा फटा होता है, तो यह सपना अशुभ माना जाता है, यह सपना दर्शाता है, कि आपके जीवन में प्रतिकूल समय आने वाला है, आने वाला समय आपके लिए हानिकारक होगा, यह किसी न किसी रूप में आप को नकारात्मक संकेत देता है, जैसे अशुभ समाचार मिलना, किसी क्षेत्र में हानि होना किसी क्षेत्र में सहयोग ना मिल पाना, मानसिक चिंताएं भटकाव की स्थिति या वाद-विवाद की स्थिति को दर्शाने वाला सपना माना जाता है।

 

सपने में परिवार के सदस्यों के साथ फोटो खिंचवाना | sapne me family ke sath photo khiche hue dekhna

 

लेकिन आप सपने में देखते हैं, कि परिवार के सदस्यों के साथ आप फोटो खिंचवा रहे हैं, तो यह सपना कुछ हद तक अशुभ माना जाता है, यह सपना दर्शाता है, जो सपना नकारात्मक माना जाता है, अगर आप इस तरह के सपने देखते हैं, तो यह सपना आपके प्रतिकूल समय का संकेत देता है, परिवारिक सहयोग मिलने की अपेक्षा परिवार में वाद-विवाद, लड़ाई झगड़े, विचारों में असमंजसता, विश्वासघात इत्यादि का संकेत देता है, साथ ही साथ अपना जीवन में होने वाले उन्नति के लिए अवरोध का कार्य करता है।

Previous
Next Post »

इस ब्लॉग में आप सभी का स्वागत है, इस ब्लॉग में सकारत्मक प्रेरणा,अध्यात्म,वास्तु, सपनों के बारे में विस्तार से जानकारी दिया जाता है। अगर आपको अपने सपने का मतलब नहीं मिलता है। तो आप यहाँ सपनों से संबंधित कमेंट कर सकते है। अपना सवाल पूछ सकते है। आपके प्रश्नों का उत्तर देने का मैं जरूर कोशिश करुगा। कोई गलत कमेंट न करे आप सभी से प्राथर्ना है। अच्छा वातावरण हमेशा सकारत्मक सोच को उतपन्न करता है। और इसे खुशी मिलती है। तभी व्यक्ति का उन्नति होता है, और व्यक्तित्व बढ़ाता है। अपनी राय जरूर शेयर करे। धन्यवाद्। ... ConversionConversion EmoticonEmoticon

पुरुष की दाई आंख फड़कने का मतलब क्या होता है | right eye blinking male in hindi

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार आंख का फड़कना right eye twitching male meaning in hindi अनेक संकेत को दर्शाने का कार्य करता है जब भी हम आंख फड...