सपने में बहुत सारे सांप देखने का 25 मतलब : शुभ या अशुभ

सपने में बहुत सारे सांप दिखे तो क्या होता है 

seeing lots of snakes in dreams
सपने में बहुत सारे सांप देखना

सपना विज्ञान के अनुसार प्रत्येक मनुष्य का सपना आता है। हर सपने का मतलब अलग अलग होता है। अगर सपने में बहुत सारे सांप दिखे (sapne me bahut sare saap dekhna) तो उसका मतलब होता है कि आने वाले समय में आपके जीवन में कोई समस्या सकती हैं तो आई जानते इसका पूरा अर्थ।

हमें सपने क्यों आते हैं

हमारा शरीर पंच महाभूत तत्व आकाश, वायु, अग्नि ,जल ,पृथ्वी से मिलकर बना हुआ होता है। इन पंच महाभूत तत्व को ही प्राणशक्ति बोलते हैं। प्राण शक्ति के ऊपर में ही आत्मा का वास होता है। जब हम निद्रावस्था में होते हैं तो हमारे शरीर सो जाता है परंतु हमारी आत्मा जागृत अवस्था में रहती है और वह ब्रह्मांड में गमन करती है। हमारी जागृत आत्मा के प्रेरणा के कारण हमारी जो बुद्धि जो 3 तरह की होती है। चेतन ,अवचेतन ,अतिचेतन जो हमारी द्वारा भूतकाल में किए गए कार्य और वर्तमान काल में हम जो कार्य कर रहे हैं उसको जोड़कर स्वप्न के माध्यम से संकेत देती है कि आने वाला भविष्य कैसा होगा। अगर हम अच्छे कार्य करते हैं तो अच्छे स्वप्न फल आते हैं बुरे कार्य करते हैं तो बुरे स्वप्न फल आते हैं 


सपने में बहुत सारे सांप देखने का क्या मतलब होगा  sapne mein bahut sare saap dekhne ka matlab

सपने में बहुत सारे सांपो को देखना शुभ या अशुभ दोनों हो सकता है , अगर आपको अशुभ सपने आये तो अपने इष्ट देवी देवता का ध्यान करना चाहिए। ताकि उसका नकारत्मक प्रभाव काम हो सके। साथ ही साथ सकरत्मक सोचे और अच्छे से विचार कर के सही निर्णय ले , ताकि आपको कोई हानि हो।

सपने में बहुत सारे सांप देखना जीवन में होने वाले परिवर्तन का संकेत देता है , जैसे समृद्धि ,सिद्धि ,सफलता ,वर्चस्व बढ़ना , सम्मान मिलना ,अधिकार ,निर्णय ,काबिलियत , इतियादी संकेत आपको जरूर देखने को मिलेगा।

सपने में बहुत सारे सांप को देखने का मतलब विस्तार से जानते है। 

 

सपने में बहुत सारे सापों के ऊपर चलना sapne mein bahut sare saap ke uper chalna

अगर आप सपने में बहुत सारे बड़े सांपो के ऊपर चला रहे है , या बहुत सारे साँपो के ऊपर दौड़ा रहे है। और साप आपको नुकसान नहीं पंहुचा पा रहा है। तो यह सपना आपके काबिलियत को प्रदर्शित करता है। यह सपना आपके अंदर के आत्मा विश्वाश को दर्शाता है। आप अपने जीवन के निर्णय लेने में सक्षम है। आप अपने जीवन को बेहतर बनाने के लिए जोखिम लगे और उस जोखिम में आप सफल रहेंगे। आप अपने भाग्य को बदलने में पूरी तरह सक्षम है। आप अपने मूल्यों को समझते है। आपकी अच्छी योजना सफल होगा। अपने अपने जीवन के लिए सही निर्णय लिया है। जीवन में समस्या जरूर आता है पर आप समस्या से निकल जायेगे। अंत में जीत आपका होगा।

सपने में बहुत सारे सांप को पानी में देखने का मतलब sapne mein bahut sare saap ko pani mein dekhna

यदि आप बहुत सारे साप को पानी में आराम करते देखते है , सुस्ता अवस्था में देखते है , तो यह सपना आपके लिए नकारत्मक सपना है , यह सपना जीवन में सतर्क और जागृत होने का संकेत देता है , आप किसी पर इतना निर्भर मत रहो की सही समय में आपको कोई समस्या हो जाये।  यह सपना अपने आप पर काम विश्वास को प्रदर्शित करता है।  और आप दुसरो पर  अधिक निर्भर और विश्वास करते है। यह सपना आपके भोलेपन, मंद बुद्धि और आपके दुर्भाग्य को दर्शता है। मानसिक कष्ट और निरशा को दर्शता है। 

यदि सपने में बहुत सारे सांप आपका पानी में पीछा करता है , तो यह सपना अवरोध का दर्शता है , आपको अपने मन को संतुलित करेने की जरूरत है। नकारत्मक लोगों से दूर रहे , गलत कार्य से बचे , अपने शत्रु या गुप्त शत्रु से सतर्क रहे।

यदि आप सपने में बहुत सांप को पानी में दौड़ते है , भागते है , तो यह सपना आपके लिए शुभ सपना है। यह सपना आपके मानसिक क्षमता को दर्शता है ,आप अपने लिए गए निर्णय में सफल होंगे। आप बहुत जिम्मेदार इन्शान है। आपकी क्षमता,अधिकार  बढ़ेगा। यह सपना आपको उन्नति देगा।

 

सपने में बहुत सारे सांपो को पानी में तैरता हुआ देखना sapne mein bahut sare saap ko pani mein tairte hue dekhna

यदि आप ऐसा साप देखते है , तो आपको अपने मन में कण्ट्रोल करना चाहिए।  अपने नकारत्मक मनोवृतियों को त्यागा देना चहिये।  अपने मन को मजबूत बनाना चाहिए।  अधिक सोचने के बजाय , वास्तविक जीवन में रहकर कार्य करे वर्तमान समय का उपयोग करे। वास्तविक निर्णय और वास्तविक कार्य आपके जीवन के लिए लाभ दायक रहेगा।

 

सपने में किसी जंगल में बहुत सारे सांप को देखना sapne mein bahut sare saap ko jungle mein dekhna

यदि आप सपने में किसी जंगल में है, और आपको सपने में बहुत सारे सांप दिखाई देता है , तो यह सपना आपके खुशल जीवन में समस्या आने का संकेत है।  यह सपना आपके निजी और बाहरी जीवन को प्रभावित करेगा।  आपके किसी कार्य में अवरोध उतपन्न होने का संकेत देता है।  आपके संबंध में टकराव का संकेत देने वाला सपना है। कोई व्यक्ति आपके खुशी से बहुत जलता है , आपके गुप्त शत्रु आप के साथ विश्वासघात कर सकते है।  सतर्क रहे , योजना बन के काम करे। अपनी बुद्धि से काम ले।

 

सपने में अपने आसपास बहुत सारे आज्ञाकारी सांपो को देखना sapne mein bahut sare agyakari saap dekhna

यदि आप सपने में बहुत सारे सांपो को अपने पास देखते है , और वह सभी सांप आपके बातों को मानते है , तो यह सपना आपके जीवन में मिलने वाली तरक्की को प्रदर्शित करता है।  यह सपना आपके लिए बहुत सकरत्मक सपना है। आपके जीवन में आपको बड़ी तरक्की जल्द मिलने वाली है।  यह सपना आपके जीवन में बढ़ने वाले समृद्धि , मन सम्मान और उच्च पद , प्रतिष्ठ, आपकी क्षमता,अधिकार का प्रतीक है। यह सपना आपको आत्मिक शांति और आत्मिक बल में वृद्धि का संकेत देता है।

 

सपने में बहुत सारे सांपो को आसमान से गिरते देखना sapne mein bahut sare ko aasman se girte dekhna

यदि आप सपने में बहुत सारे सांपो को आसमान से गिरते देखते है , तो यह सपना आपके जीवन में बढ़ने वाले खतरों का संकेत देता हैआपके जीवन में परेशनी बढ़ेगा। आपको अपने संबध को बेहतर करने की कोशिश करना चाहिए , पैसे का निवेश या उधारी देने से पहले जरूर विचार करे , अपने स्वस्थ में ध्यान दे। गलत संगती ,गलत कार्य से बचे नहीं तो आपको नुकसान हो सकता है। कोई व्यक्ति आपको नुकसान पहुंचने की कोशिश का सकता है। यह सपना आपके अपने अस्तित्व की लड़ाई को दर्शता है। आपको संघर्ष के बाद ही सफलता मिलेगा।

 

सपने में बहुत सारे सांपो को मरना या कुचलना sapne me bahut sare saap ko marna

यदि आप सपने में बहुत सारे सांपो को मरते है या कुचलते है , तो यह सपना आपके लिए शुभ सपना है , आपकी परेशनी दूर होने वाला है , आपके शत्रु आपसे दूर रहेंगे , आपके कार्य का अवरोध खत्म होगा। आपके जीवन में किसी तरह की परेशनी है , तो उसका जल्द से जल्द निदान होगा।

 

सपने में बहुत सारे सांपो को रेंगते देखना sapne mein bahut sare saanp ko chalte dekhna

यदि आप सपने में बहुत सारे सांपो को जमीन में रेंगते हुए देखते है , तो यह सपना किसी समस्या आने से पूर्व आपको सावधान होने का संकेत देता है। आपके सतरुआपके खिलाप साजिश कर रहा है। लेकिन आप हर समस्या से निकलने के लिए सक्षम है। आपका दुश्मन आपको हानि पहुंचने की बहुत कोशिश करेगा। लेकिन आप उन सभी समस्या का हल निकल लगे। अंत में जीत आपका होगा।  इस समय आप सतर्क और समझदारी से कार्य करे।

 

सपने में बहुत सारे सांपो को भागना sapne mein bahut sare saanp ko bhagana

यदि आप सपने में बहुत सारे सांपो को भगा रहे है या भागने में कामयाब हो गएतो यह सपना आपके लिए बहुत शुभ सपना है। आपका का नियंत्रण क्षमता, निर्णय क्षमता, नेतृत्व क्षमता बहुत अच्छा है। आप किसी भी परेशनी से बड़ी आसानी से निकल जायेगे। यह सपना आपके काबिलयत को दर्शाता है।

लेकिन आप सपने में सांपो को भागने में असमर्थ है , तो यह सपना आपके जीवन में परेशनी का संकेत देता है , ऐसे अवस्थ में आपको अपने मानसिक ,शारीरिक, आध्यत्मिक विकास में ध्यान देना चाहिए। अभी आपके लिए अनकूल समय नहीं है। अपने विकास में ध्यान दे , आपको अधिक मेहनत करने की जरूरत है।

 

सपने में बहुत सारे सापो को अपने घर देखना sapne mein bahut sare saanp ko apne ghar mein dekhna

आप सपने में बहुत सारे सांपो को अपने घर में देखते है , तो यह सपना सतर्कता का संकेत देता है। यह सपना अच्छे संबंध, धनलाभ, कार्य में सफलता का संकेत देता है।  लेकिन यह सपना अच्छे संबंध धनलाभ और सफलता से पूर्व समस्या, अवरोध , घोटाला ,विश्वाश्घात को दर्शता है। आपको अपने गुप्त शत्रु , शत्रु से सतर्क रहने की जरूरत है। नहीं तो अंत समय में हानि हो सकता है।

 

सपने में बहुत सारे सांपो का लिपटना sapne mein bahut sare saanp ka lipatna

आप सपने में बहुत सारे सापों को अपने शरीर में लिपटे देखते है , तो यह सपना आपके अशुभ सपना है। आपके कार्य में अवरोध बढ़ेगा। यह सपना आपके जीवन में बढ़ने वाले समस्या को दर्शाता है , आपकी समस्या जैसे स्वस्थ खरब होना , संबंध खरब होना , आर्थिक , मानसिक नुकसान हो सकता है। सही निर्णय और बुद्धिमता ही जीवन के समस्या का समाधान करने में सक्षम होता है।  अपने शत्रु से दूर ही रहे , अपनी गुप्त बाते अपने तक रखे ताकि आपको कोई नुकसान का सामना करना पड़े। अपने जीवन विकास में ध्यान देने की जरूरत है।

 

सपने में बहुत सारे सांपो का हमला करना sapne mein bahut sare saanp ko hamla karte dekhna

यदि आप सपने में बहुत सारे सांपो को एक साथ अपने ऊपर हमला करते देखते है, और आप उस सांपो के हमले से घायल हो जाते है , जख्मी हो जाते है , या अपने आपको बचा नहीं पाते है , तो यह सपना आपके लिए नकारत्मक सपना है।  सपना जीवन में बढ़ने वाली परेशनी को दर्शता है। आपको अपने जीवन को उच्च उठाने के लिए अधिक प्रयास करना पड़ेगा। आपको संघर्ष के बाद ही सफलता मिलेगा। अपने मानसिक क्षमता में वृद्धि  करने की जरूरत है, अपने साहस और धर्य के साथ काम करे और सही दिशा में सही निर्णय के साथ आगे बढ़े।

लेकिन आप बहुत सारे सपने में साप के हमले को रोकने में कामयाब रहते है , सांपो को युद्ध में हारा देते है।  तो यह सपना आपके लिए बहुत शुभ सपना है , यह सपना आपको समस्या से निकलने का संकेत देता है , जीवन में मिलने वाली सफलता का संकेत देता है , आपके काबिलियत की प्रसंशा होगी। आपके मन सम्मान में वृद्धि होगा। निकट भविष्य में सफलता और लाभ का संकेत देता है। 

 

सपने में बहुत सारे सांप का आशीर्वाद मिलना sapne mein bahut sare saanp ka ashirwad milna

यदि आप सपने में देखते है की बहुत सारे सांपो का आशीर्वाद मिला रहा है , तो यह सपना आपके जीवन में होने वाले सकारत्मक परिवर्तन को दर्शाता है।  यह सपना आपके इच्छा पूर्ति का संकेत देता है , आपका कोई बड़ा कार्य निकट भविष्य में संपन्न होने वाला है। आपको सफलता और समृद्धि मिले वाला है।

आध्यात्मिक दृष्टि से आपको सिद्धि मिलने का संकेत देता है या आध्यात्मिक उन्नति का संकेत है।

 

सपने में बहुत सारे सांपों का सुरक्षा मिलना sapne mein bahut sare saanp ka suraksha milna

आप सपने में देखते है , बहुत सारे साप आपकी रक्षा कर रहे है , तो यह सपना आपको परशानियों से निकलने का संकेत देता है , आपके जीवन में कितना भी परेशानी जाये , पर आप अपने जीवन में जरूर सफल होंगे। किसी महत्वपूर्ण कार्य में सफलता का सूचक है , यह सपना जीवन में प्रगति और लाभ को दर्शाता है। अदृश्य शक्तियों के सरक्षण को प्रदर्शित करता है। यह सपना आपके लिए बहुत शुभ है।

 

सपने में बहुत सारे सांपो का कटना sapne mein bahut sare saap ka katna kaisa hota hai

यदि आप सपने में बहुत सारे सांप को काटते देखते है , बहुत सारे साप आपको काट रहे है , तो यह सपना आपके लिए अशुभ सपना है।  यह सपना आपके जीवन में बढ़ने वाले कष्टों को प्रदर्शित करता है। जीवन में सफलता और समृद्धि के लिए आपको कष्ट उठाना पड़ेगा। यह सपना संघर्ष के बाद सफलता को दर्शता है।  अपनी काबिलयत और मानसिक विकास में ध्यान देने की जरूरत है।  सही निर्णय लेकर कर सही योजना बन के काम करे।  नकारत्मक विचारों ,आदतों से दूर रहे। इसी में आपको भलाई है।

सपने में बहुत सारे साप आपके पैर को काटते है ,

तो यह सपना मानसिक अशांति और आपके कष्ट में वृद्धि का संकेत देता है। आपको अपने किसी करीबी मित्र रिश्तेदार या किसी पहचान के व्यक्ति से धोखा , विश्वाश्घात मिल सकता है। कोई भी योजना ,या अपने राज का खुलसा सोच समझ के बताये या साझा करे नहीं तो आपको भविष्य में पश्याताप करना पड़ेगा। आपके के लिए अनकूल सपना नहीं है। आपके करीबी लोग आपकी सरलता का फ़ायद उठाने की कोशिश करेंगे।

 

सपने में बहुत सारे सांप का पूंछ देखना sapne mein bahut sare saap ki puch dekhna

यदि आप सपने में बहुत सारे सांपो का केवल पूछ देखते है , तो यह सपना आपके लिए शुभ सपना है , यह सपना भविष्य में मिलने वाली तरक्की को दर्शता है ,आपकी सुख और समृद्धि बढ़ेगा। बहुत बार देखा गया है अगर सपने में साप का पूछ देखना इच्छा पूर्ति का संकेत देता है। ऐसे समय में हिम्मत हरे बल्कि आपके कार्य में केंद्रित होकर कार्य करे ,सफलता आपको जरूर मिलेगा।

 

सपने में बहुत सारे सांप का पूजा करना sapne mein bahut sare saap ka pooja karna

आप सपने में देखते है, आपके आसपास बहुत सारे साप है , और आप उन सांपो की पूजा कर रहे है , तो यह सपना आपके लिए शुभ सपना है , यह सपना आपके जीवन में प्रगति और समृद्धि को दर्शता है। यह सपना आपके मानसिक जागृति का संकेत संकेत देता है। अगर आप इस तरह के सपने देखते है , तो आपको अपने नकारत्मक गतिविधियों को त्यागा कर देना चाहिए , बल्कि अपने किये हुए गलत कार्य को सुधारने का सही समय है। तभी आप अपने जीवन में उपलब्धि हासिल कर पाएंगे। अपने

 आप पर आपको विश्वास करना पड़ेगा। सही निर्णय लेकर सही रास्ता चुने की जरूरत है। तभी आप सही मायने में सफलता हासिल करेंगे।

 

सपने में बहुत सारे सांप को धन में बैठा हुआ देखने का मतलब  sapne mein bahut sare saap ko dhan me baithe dekhna

यदि आप सपने में बहुत सारे साप को धन के ऊपर बैठा हुआ देखते है , तो यह सपना आपके समृद्धि ,उन्नति को दर्शता है , आपको चौतरफ लाभ हो सकता है , यह सपना निवेश से लाभ , विरासत से लाभ ,या किसी क्षेत्र से बड़े लाभ का संकेत देता है।

 

सपने में बहुत सारे सांप को जलता हुआ देखना sapne mein bahut sare saap ko jalte hue dekhna

यदि आप सपने में बहुत सारे साप को जलता हुआ देखते है , तो यह सपना आपके जीवन में उन्नति का संकेत है , यह सपना आपको भौतिक और आध्यात्मिक दोनों लाभ देता है। आपको किसी क्षेत्र में बड़ा लाभ हो सकता है ,अगर आपके कार्य में बार बार अवरोध हो रहा है , तो वह अवरोध ख़तम होगा। यह सपना नये अवसर ,अनकूल समय ,मानसिक विकास ,अच्छे संबंध का संकेत देता है। आपको कोई शुभ सामचार मिल सकता है। यह सपना आपके जीवन में आने वाले नये आशा को दर्शता है।

 

सपने में बहुत सारे सांप को अपने सिर में बैठा हुआ देखना sapne mein bahut sare saap ko sir mein baithe dekhna

यदि आप सपने में बहुत सारे सांपो को अपने सिर में बैठा हुआ देखते है , तो यह सपना आपके जीवन में नये परिवर्तन को दर्शता है , यह परिवर्तन आपके जीवन में सौभग्य को बढ़ेगा , आपको भविस्य में मिलें वाले उच्च मन सम्मान को दर्शता है , यह सपना आपके अधिकार , जिममेदारी, प्रतिनिधित्व  में वृद्धि करता है। आपको लोगो का प्यार और सहयोग मिलेगा। यह सपना आपके लिए बहुत सकारत्मक सपना है।

 

सपने में जमीन पर बहुत सारे सांपो का गोला देखना sapne mein bahut sare saap ka jamin mein gola chinha dekhna

यदि आप सपने में जमीन पर बहुत सारे सांपो का  गोला देखते है , अर्थात उस जगह सांप कभी बैठे थे , परन्तु आपके सपने में साप जा चुके है , लेकिन अपने बैठने की निशानी जमीन में छोड़ गए है , और आप उस सपने को देखते है तो यह सपना आपके लिए अशुभ सपना है , यह सपना लोगों द्वारा , आपके प्रति घृणा जलन ईर्ष्या को दर्शता है।  आपके गुप्त शत्रु आपको मानसिक आर्थिक हानि पहुंचने की कोशिश करेंगे। दुष्ट लोग आपका दुर्भग्या चाहते है। आपको ऐसे समय में सतर्क रहने की जरूरत है , जल्दबाजी से बचे, सोच समझ के निर्णय ले , किसी कार्य को करने से पूर्व जरूर सोचे। ताकि आपको कोई हानि हो।

उपाय:-
सपने में अगर नकारात्मक सपने आते हैं तो उसको दूर करने के लिए अपने इष्ट देवी देवताओं का ध्यान करना चाहिए , या शिव जी के मंत्र का ध्यान करना चाहिए , या गायत्री मंत्र का ध्यान करें, इससे स्वप्न दोष खत्म हो जाता है या इसका प्रभाव कम हो जाता है , और अगर सकारात्मक सपने आते हैं तो उसको और अधिक प्रभावी बनाने के लिए आपको अपने इष्ट देवी देवताओं का ध्यान करना चाहिए शिव जी के मंत्र का ध्यान करें , या गायत्री मंत्र का ध्यान करें ताकि आपको इसके सकारात्मक प्रभाव और लंबे समय तक देखने को मिले
 
शिवजी का मंत्र :-
" नमः शिवाय"
गायत्री मंत्र:-
" भूर्भुवः स्वः तत्सवितुर्वरेण्यं भर्गो देवस्य धीमहि धियो यो नः प्रचोदयात् "
"Om Bhuur-Bhuvah Svah Tat-Savitur-Varennyam Bhargo Devasya Dhiimahi Dhiyo Yo Nah Pracodayaat ||"
गायत्री मंत्र का हिंदी में अर्थ :- "उस प्राणस्वरूप, दुःखनाशक, सुखस्वरूप, श्रेष्ठ, तेजस्वी, पापनाशक, देवस्वरूप परमात्मा को हम अपनी अन्तरात्मा में धारण करें। वह परमात्मा हमारी बुद्धि को सन्मार्ग में प्रेरित करे।"
ईश्वर आप सभी का मंगल करें धन्यवाद

Previous
Next Post »

2 Comments

Click here for Comments
Unknown
admin
16 June 2021 at 14:59 ×

Sapne me bahut sare patla saap dekhna ke matlab kya hai

Reply
avatar
Unknown
admin
20 July 2023 at 20:05 ×

Sapne me sanpo ke guccho ko pani se marna or pair se kuchlna ek sanap ka mujhpar hamla karna or ek kale sanap ka mujhe sabhi khatro se bachana ka kya aarth h

Reply
avatar

इस ब्लॉग में आप सभी का स्वागत है, इस ब्लॉग में सकारत्मक प्रेरणा,अध्यात्म,वास्तु, सपनों के बारे में विस्तार से जानकारी दिया जाता है। अगर आपको अपने सपने का मतलब नहीं मिलता है। तो आप यहाँ सपनों से संबंधित कमेंट कर सकते है। अपना सवाल पूछ सकते है। आपके प्रश्नों का उत्तर देने का मैं जरूर कोशिश करुगा। कोई गलत कमेंट न करे आप सभी से प्राथर्ना है। अच्छा वातावरण हमेशा सकारत्मक सोच को उतपन्न करता है। और इसे खुशी मिलती है। तभी व्यक्ति का उन्नति होता है, और व्यक्तित्व बढ़ाता है। अपनी राय जरूर शेयर करे। धन्यवाद्। ... ConversionConversion EmoticonEmoticon

सपने में माँ को रोते हुए देखना का 5 मतलब | Sapne mein maa ko rote dekhne ka matlab

सपने में अपनी माँ को रोते हुए देखना sapne mein maa ko rote hue dekhna meaning जीवन में बढ़ने वाली नकारात्मक भावनाओं के साथ-साथ जीवन में सं...