तेल से संबंधित 40 सपने | sapne me tel dekhna ka kya matlab hota hai

सपने में तेल देखना का मतलब क्या होता है 

सपने में सरसों का तेल देखना
सपने में तेल देखना

तेल से संबंधित सपने कुछ सपने शुभ और कुछ सपने अशुभ हो सकते है। तेल से संबंधित सपने जैसे , सपने में तेल का गिरना ,सपने में तेल में फिसलना ,सपने में किसी को तेल देना,सपने में तेल का दान करना ,सपने में सरसों तेल देखना,सपने में नारियल का तेल देखना,सपने में कड़वा तेल देखना,सपने में बालों में तेल लगाते हुए देखना,सपने में तेल का फैलना,सपने में गर्म तेल देखना ,सपने में तेल खरीदना,सपने में तेल लगाना,सपने में तेल पीना, सपने में कच्चा तेल देखना ,सपने में जैतून का तेल देखना ,सपने  सरसों का तेल देखना ,सपने में बच्चे का तेल देखना , सपने में तेल के साथ खाना बनाना , सपने में तेल का जमीन से बाहर निकलना, सपने में तेल करना प्रदुषण फैलना , सपने में गाड़ी में तेल डालना ,सपने में मुगफली का तेल देखना ,सपने में सूरजमुखी का तेल देखना,  सपने में समुद्र में तेल देखना , सपने में किसी क्षत्रे में तेल देखना ,सपने में अपने हाथो में तेल देखना, सपने में अपने चेहरे में तेल लगाना , सपने में स्वच्छ तेल देखना इत्यादि सपने तेल से सम्बंधित हो सकते है। इन सपनो के बारे में विस्तार से जानते है।
तेल से संबंधित सपने आपकी भावना ,व्यापर ,धन ,जोखिम ,स्वस्थ ,परेशानी ,नये अवसर  भाग्य ,अच्छा समय इत्यादि की और इंगित करता है। तेल से जुडी कुछ सपने सकारत्मक और नकारत्मक दोनों हो सकता है। निर्भर करता है आप सपने में तेल से जुड़ा हुआ सपना क्या देख है। तेल से जुडी सपनो का मतलब विस्तार से जानते है।

सपने में बच्चे का तेल देखना - आप सपने में देखते है ,बच्चे का तेल तो यह सपना आपके लिए शुभ सपना है। आपको अपनी भावनाओं को सयमित रखना चाहिए। आपके  पारिवारिक संबंध अच्छे होंगे। आपको अपने परिवार से सहयोग के साथ साथ प्यार मिल सकता है।

सपने में तेल को जमीन से बाहर निकलते देखना - आप सपने में देखते है। की किसी जमीन से तेल खुद से बाहर निकल रहा है। तो यह अशुभ सपना माना गया है। यह सपना प्रदर्शित करता है। आपके कार्य में होने वाले अवरोध को, आपको निकट भविष्य में समस्या का सामना करना पड़ सकता है। यह सपना आपके फिजूलखर्च को इंगित करता है।

सपने में कच्चा तेल देखना -  यह सपना शुभ माना गया है।  अगर आप सपने में कच्चा तेल देखते है कही भी कच्चा तेल देख सकते है। कच्चा तेल मतलब क्रूड तेल ,यह बिना छाना हुआ तेल जिसको प्रत्यक्ष रूप से उपयोग में न लाया जा सके। तो यह सपना आपके लिए सकारत्मक सपना है। आपको जल्द को नया अवसर प्राप्त होने वाला है।  आपका भाग्य आपका साथ दे रहा है। आपको किसी क्षत्रे में लाभ मिल सकता है। यह सपना आपके मानसिक संतोष को भी प्रदर्शित करता है। यह सपना बहुत अच्छा सपना है, जीवन की खुशहाली के लिए यह बहुत अच्छा सपना माना गया है।

सपने में तेल का गिरना - आप सपने में देखते है , किसी बोतल से या किसी बर्तन या किसी अन्य वस्तु से जिसमे तेल भरा हुआ है, वह से तेल जमीन या अन्य जगह से गिर रहा है। तो यह सपना अशुभ माना गया है। आपको निकट भविष्य में समस्या का सामना करना पड़ सकता है। यह सपना अशुभ सपना माना गया है। यह सपना जीवन में बढ़ाने वाले कष्टों का संकेत देता है। जैसे आपको शारीरिक ,मानशिक ,आर्थिक यह अन्य कोई और कष्ट हो सकता है। रोगी व्यक्ति के लिए स्वस्थ की दृष्टि से अशुभ है। आपको सावधानी से अपने स्वस्थ पर ध्यान देना चाहिए।

सपने में खुद को तेल पर गिरते देखना - यह सपना अशुभ माना गया है। यह सपना आपकी परेशानी को बढ़ने वाला सपना है। आपको अपने कार्य में हानि का संकेत देता है। आप जिस क्षत्रे में कार्य करते हो उस क्षत्रे में आपको सहयोग नहीं मिलेगा। आप अपने कार्य की दिशा से बार बार भटक जाते है। यह सपना आपके नकारत्मक विचारो को प्रदर्शित करता है। आपकी मानसिक परेशानी को बढ़ने वाल सपना है। आपको अपने कार्य में ध्यान देना चाहिए।

सपने में तेल में फिसलना - आप सपने में देखते है की आप किसी अवस्थ में अचानक से तेल में फिसल गए , तो यह शुभ सपना है , आपके वर्तमान जीवन में किसी मुद्दे को लेकर आप परेशान या किसी कार्य को लेकर बहुत परेशान है। तो अचानक से आपको किसी की सहयता मिल सकती है।  यह पर आपका भाग्य आपका साथ देगा। आपकी परेशनी दूर होगी। पर कुछ समय के लिए ,आपको इसके बाद सकरात्मक सोच के साथ काम करना होगा या आगे बढ़ाना होगा। तभी आपका जीवन बेहतर हो पायेगा। इस सपने का अर्थ एक लाइन में कहा जाये तो , "डूबते हुए को तिनके का सहारा"।

सपने में तेल का दान करना- आप सपने में देखते है। की आप किसी को तेल का दान कर रहे हो। किसी भी जगह ,जैसे घर से आप किसी को तेल दान कर रहे हो, या मंदिर में आप किसी को तेल दान कर रहे हो, या किसी अन्य जगह में तेल दान कर रहे हो तो यह सपना आपके लिए बहुत शुभ सपना है। आपके जीवन के कष्टों में कमी होगी। यह सपना आपको समस्या से राहत देने वाला सपना माना गया है। आपका भाग्य आपका साथ देगा। साथ में आपके जीवन की रुकावट धीरे धीरे ख़त्म होने लगेगी। आपके कार्य में प्रगति होगा। आप किसी भी क्षत्रे में काम करते हो आपको उसमे लाभ देखने को मिलेगा।

सपने में किसी को तेल देना - सपने में देखते है, किसी जानकर व्यक्ति को आप सपने में तेल देते है। तो यह सपना शुभ सपना है। सपने में तेल दाना देना और सपने में किसी को तेल देना दोनों अलग अलग सपना है। तेल का दाना देना आप अपने इच्छा से ,अपनी भावना से देते है , और दाना दिए हुए वस्तु वापस नहीं लिया जाता है।  पर सपने में किसी को तेल देना अलग सपना है , जैसे कोई व्यक्ति आपसे तेल  मांगने पर आप देते है ,या हो सकता है ,आप खुद से कुछ समय के लिए तेल दे सकते हो। या किसी अन्य व्यक्ति के बोलने पर आप तेल दे सकते हो। या कोई अन्य करना से तेल देना।  यह सपना आपसी सहयोग को बढ़ने वाला सपना है। आपको तुरंत लाभ नहीं मिलेगा, पर भविष्य में लाभ देखने को मिलेगा। यह सकारत्मक सपना है। पर आप  सपने में तेल किस से लेते हो तो यह सपना अशुभ सपना है आपके कार्य में विघ्न उतपन्न होगा। आपको किसी समस्या का सामना करना पड़ा सकता है। यह सपना कर्जा , हानि , परेशानी इत्यादि का संकेत देता है।

सपने में नारियल का तेल देखना - आप सपने में नारियल का तेल देखते है तो यह कुछ क्षत्रे में शुभ और कुछ क्षत्रे में अशुभ हो सकता है। नारियल का तेल आपकी आंतरिक और बाह्य प्रकृति को प्रदर्शित करता है। नारियल का तेल आपके भाग्य में वृद्धि का संकेत देता है। आपके आत्मबल में वृद्धि का संकेत है। पर कुछ मामले में नारियल का तेल निराश नकारत्मक मनोवृतियों को भी प्रदर्शित करता है।

सपने में नारियल का तेल देखना - आप सपने में नारियल का तेल को रखे हुआ देखते है , या नारियल के तेल को अलग से देखते है तो यह सपना आपके लिए बहुत शुभ सपना है। आप अपने कार्य में बहुत विचलित होते रहते है ,पर यह सपना आपके विचलन को काम करने वाला सपना है , आपको जल्द किसी विशेष व्यक्ति का सहयोग मिल सकता है। आपको को जीवन में सफलता के लिए सही निर्णय लेना चाहिए साथ ही साथ अपने नकारत्मक विचारो का परित्याग कर देना चाहिए। आपको अच्छे विचार के साथ अपने कार्य में लग जाना चाहिए। ताकि आपका जीवन सफल हो सके।पर वही आप सपने में नारियल के साथ नारियल का तेल देखते है ,तो यह सपना आपके मार्ग से भटकने का संकेत देता है। आप जिस लक्ष्य ले लिए काम करते हो ,आप उस लक्ष्य से भटक के कार्य कर रहे हो। आपको अपनी लक्ष्य की दिशा को स्पष्ट रखना चाहिए। आपको किसी जानकर व्यक्ति का सहयोग लेना चाहिए। ताकि आप अपने कार्य में उन्नति कर सके। आपको अपने महत्व पूर्ण कार्य में केंद्रित होना चाहिए।

सपने में नारियल के तेल को अपने बालों पर लगाना- यह सपना अशुभ सपना माना गया है , जीवन में बढ़ाने वाली परेशानी का संकेत देता है। यह सपना आपके अंदर निराशा ,डर , अनिश्चित का संकेत  है। आप खुद से लिए निर्णय में विश्वास नहीं करते है। आपकी नकारत्मक सोच ही आपकी आपके उन्नति के पथ में रुकावट बन जाती है।  आपको योजान बना के सही निर्णय सावधानी पूर्वक लेकर कार्य करना चाहिए। ताकि आपके कार्य में होने वाले रुकावट खत्म हो जाये। 

सपने में बालों में तेल लगाते हुए देखना - यह सपना अशुभ माना गया है। अगर आप सपने में देखते है कोई तेल को आप अपने बालों में लगा तो यह सपना आपके नकारत्मक मनोवृतियों के साथ समस्या का संकेत देता है। आपको सही निर्णय सावधानी पूर्वक लेना चाहिए। आपको की नकारत्मक सोच और नकारत्मक उलझन ही आपके तरक्की में बाधक साबित होता है। आपको सकरात्मक सोच और अपने ऊपर पूरा विश्वास कर के कार्य करना चाहिए।

सपने में तेल खरीदना - आप में तेल खरीदते है। तो यह सपना आपके लिए शुभ सपना है ,तेल कोई भी हो सकता है। पर शुद्ध तेल होना चाहिए। यह सपना आपके सकारत्मक ऊर्जा को पारदर्शित है। आप जिस भी क्षत्रे में कार्य करते हो उस कार्य में आपको सफलता देखने को मिलेगा। या हो सकता है ,आपको अपने काम में अच्छी तरक्की देखने को मिले। जिसके लिए आपकी काबलियत की तारीफ किया जाये। पर सपने में तेल बेचना नकारत्मक सपना माना गया है , आप अपने जिम्मेदारी से दूर भागते है ,आप अपने काबिलियत का दुरपयोग करते है। यह सपना आपको किसी मुसीबत में डाल सकता है। सपने में तेल बेचना समस्या आने का संकेत देता है। छोटा लाभ कमाने के चक्कर में बड़ी हानि हो सकती है।

सपने में पीला तेल खरीदना - यह सपना अच्छा सपना माना गया है। आने वाले जीवन में आपको किसी तरह का लाभ हो सकता है। यह सपना आपके लिए शुभ समाचार प्राप्ति का संकेत देता है। आपको इस सपने का लाभ जरूर भविष्य में देखने को मिलेगा।

सपने में जैतून का तेल देखना  - आप सपने में अगर जैतून का तेल देखते है सामान्य अवस्था में तो यह सपना आपके लिए सकारत्मक सपना है। यह सपना आपको सफलता का संकेत देता है। आपको को मानसिक शांति का संकेत देता है।यह सपना आपके सुख -समृद्धि ,आतंरिक खुशी, आतंरिक ऊर्जा ,ज्ञान इत्यादि में वृद्धि को प्रदर्शित करता है यह सपना शुभ सपना है।

सपने में सूरजमुखी का तेल देखना - अगर आप सपने में सामन्या अवस्थ में सूरजमुखी का तेल देखते है, तो यह सपना आपके अच्छे स्वस्थ के साथ साथ आपके सुख और समृद्धि को बढ़ाने वाला सपना है अगर आप जीवन के बुरे दैरा से गुजर रहे है, तो आप जल्द मुसीबत से बाहर निकल जायेगे। यह सपना आपके लिए अच्छा साबित होगा।

सपने में काला तेल देखना - आप सपने में काला तेल देखते है। तो यह सपना अशुभ माना गया है। यह सपना आपके जीवन में आने वाली समस्या की ओर इंगित करता है। आप अगर कही पैसा निवेश करना चाहते है, तो आपको सावधानी पूर्वक निवेश करना चाहिए। अगर आपके सबंध अच्छे नहीं है ,तो आपको सही समय का इंतिज़ार कर के अपने सबंध को सुधारने की दिशा में कार्य करना चाहिए।

सपने में काजू का तेल देखना - अगर आप सपने में सामन्या अवस्था में काजू का तेल रखा हुआ देखते है। तो यह सपना आपके लिए शुभ सपना है ,आपको जल्द कोई सुबह सामचार मिलने वाला है।  यह सपना आपके आर्थिक वृद्धि का संकेत देता है। आपको विरासत में धन मिल सकता है। या कही ओर से अचानक धन लाभ मिल सकता है। यह शुभ सपना माना गया है। 

सपने में अलसी का तेल देखना - अगर आप सपने में अलसी का तेल सपने में देखते है तो यह शुभ सपना है , आपके काबिलियत की तारीफ किया जायेगा ,आप अपने कार्य के प्रति कितना सक्रिय है। यही आपकी पहचान है। आपको लोगो का सहयोग मिलेगा साथ में आपका सम्मान होगा।

सपने में तेल खोजना - आप सपने में तेल खोजते है, तो यह सपना अशुभ सपना माना गया है। आप लापरवाह जीवन जीते है ,आप अपनी क़ाबलियत को नहीं समझते है। आप दिशा हीन कार्य करते है, इस करना आपकी समस्या बढ़ जाती है। आपको किसी तरह की हानि हो सकती है। आपको सोच समझ के निर्णय लेना चाहिए। और सही समय में आपको कार्य करने की जरूरत है। ताकि आपकी सफलता सुनश्चित हो सके।

सपने में स्वच्छ तेल देखना - आप सपने में शुद्ध तेल को देखते है ,जो बहुत शुद्ध हो बिना उपयोग वाला तेल। तो यह सपना आपके लिए बहुत अच्छा सपना है ,आपको अपने जीवन में तरक्की के लिए कठोर और सही योजन बनना के निर्णय लेना चाहिए। यह सपना आपके जीवन को तरक्की का संकेत देता है। आपका भाग्य आपका साथ दे रह है। अगर आप अपनी योजना को सही से लागु करने में सक्षम होंगे तो आपको भविष्य में अच्छा लाभ देखने को मिलेगा।

सपने में अपने हाथों में तेल देखना - आप सपने में अपने हाथ में तेल लगा हुआ देखते है। तो यह सपना अशुभ माना गया है। यह सपना आपके जीवन में अशुभ घटना का संकेत देता है। आपको कोई समस्या हो सकती है जैसे स्वस्थ को लेकर परेशानी ,कार्य में बाधा , किसी से धोका खाना इत्यादि। आपको कोई भी कार्य करते समय सतर्कता के साथ कार्य करना चाहिए। ताकि आपके जीवन में कोई परेशानी न आये।

सपने में तेल का रिसाव देखना - आप सपने में देखते है। की किसी तेल की टंकी से तेल थोड़ा थोड़ा कर के गिर रहा है। या किसी तेल के बोतल से तेल का रिसाव हो रहा है।  यह किसी अन्य जगह से तेल का रिसाव हो रहा है। तो यह अशुभ सपना है ,यह सपना आपके कमजोर भावना को प्रदर्शित करता है।जैसे किसी सबंध को लेकर, कैरियर को लेकर, प्रेम सबंध इत्यादि। आप इन में से किसी मुद्दे को लेकर काफी सोचते है ,जिसका जीवन में कोई अर्थ नहीं है ,यह आपकी कमजोरी बना गई है। आपकी काबिलियत को कमजोर करता है। आप वास्तविक जीवन की अपेक्षा संकुचित जीवन में जीवन यापन करना पसंद करते है। जो आपके लिए लगातार दुःख का करना बना हुआ है। आपको वास्तविक में रहा कर कार्य करना चाहिए। ताकि आपका जीवन अच्छा हो सके।

सपने में तेल से अभिषेक करना - आप सपने में देखते है की आपके माथे में कोई तेल से आपका अभिषेक करता है ,या आप स्वयं तेल से अपना अभिषेक करते है। तो यह सपना बहुत शुभ माना जाता है। जीवन में चल रही परेशानी कम होगा। आपको अपने कार्य क्षत्रे में मानसम्मान मिल सकता है। यह सपना आपके हौसले को बढ़ाने वाला सपना है।

सपने में तेल से मालिश करना - आप सपने में देखते है ,की आप अपने शरीर का तेल से मालिश कर रहे है तो यह सपना आपके लिए अच्छा होगा ,याद रहे आप तेल न लगा रहे हो बल्कि अपने शरीर में तेल के साथ मालिश कर रहे है, मालिश करने और तेल लगाने में अंतर होता है। तो यह सपना आपके सकारत्मक सोच को प्रदर्शित करता है। आप अपने घर परिवार के लिए अच्छा सोच रखते है। आप अपने जिम्मेदारी को अच्छे से समझते है। आपके परिवार से आपको सहयोग मिलेगा। आपके लिए परिवार के सदस्यों का सकारत्मक सोच बढ़ेगा।

सपने में तेल के साथ खाना बनाना - आप सपने में देखते है, की आप तेल का उपयोग कर के खाना बनाना रहे है। तो यह सपना आपके लिए बहुत अच्छा सपना माना गया है। यह सपना आपके जीवन की नई खुशी को प्रदर्शित करता है। आपके जीवन में सावधानी और अपने डर में काबू का प्रतीक है। अगर आपका स्वस्थ बहुत दिन से ख़राब चल रहा था। तो यह सपना आपके स्वस्थ में सुधार को प्रदर्शित करता है। या हो सकता है, भविष्य में आपकी परेशानी जल्द काम होने की ओर ईशारा करती है। यह सपना बहुत अच्छा सपना माना गया है।

सपने में गर्म तेल देखना - अगर आप सपने में गर्म तेल देखते है। तो यह सपना अशुभ सपना माना गया है। यह सपना आपके जीवन में अचानक से आने वाली समस्या की ओर इंगित करता है। खास कर धन सबंधित या पारिवारिक सबंध से आपको हानि हो सकती है। 

सपने में जलता हुआ तेल देखना - आप सपने में देखते है, किसी पत्र में रखा हुआ तेल जल रह है ,या  सपने में तेल से भरा टैंक जल रहा है। या हो सकता किसी और तरह से तेल में आग लगा गया हो, तो यह सपना मिलाजुला माना गया है।  यह सपना आपके जीवन में बढ़ने वाली समस्या को इंगित करता है।निकट भविष्य में आपको आर्थिक ,शारीरिक, हानि का सामना कर पड़ सकता है। यह सपना समस्या में वृद्धि को दर्शाता है। पर सपने में जलता हुआ तेल - प्रेम प्रसंग में वृद्धि को दर्शता है। यह सपना आपके दांपत्य जीवन के लिए अच्छा सपना माना गया है।

सपने में तेल क्षेत्र देखना - आप सपने में किसी तेल के खदान को देखते है, यह किसी अन्य जगह जमीन में तेल से भरा हुआ भण्डार को देखते है, तो यह सपना आपके लिए शुभ सपना है। यह सपना आपके काबिलियत को प्रदर्शित करता है। आप अपने काबिलियत के दम से अच्छा उन्नति कर सकते है। आपको अपने ऊपर विश्वास रख कर कार्य करना चाहिए। आपको अपने जीवन की उन्नति के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लेना चाहिए। आप भविष्य में देखेंगे, आपकी योजन सफल होने के साथ आपको अच्छा आर्थिक लाभ देखने को मिलेगा।

सपने में चेहरे में तेल लगाना - आप सपने में देखते है ,आप खुद अपने चेहरे में तेल लगते है। तो यह सपना शुभ माना गया है। यह सपना प्रदर्शित करता है। आप अपने प्रगति में होने वाले समस्या को अच्छे से समझते है।  आप उसको जल्द से जल्द दूर भी कर लगे। यह सपना आपके अंदर की आत्मशक्ति के साथ विश्वास को बढ़ाता है। आपको जल्द भविष्य में किसी क्षत्रे में उन्नति के साथ धनलाभ देखने को मिलेगा।

सपने में शरीर पर तेल देखना - आप सपने में देखते है की आपका शरीर पूरा तेल से गिला है। या आप तेल के किसी टैंक से भीगकर बाहर निकल रहे है। याद रहे अपने खुद होकर अपने शरीर में तेल नहीं लगाया है। तो यह सपना आपके लिए बहुत शुभ सपना है। आपको अचानक से कोई बड़ा लाभ होने वाला है। यह सपना प्रगति का सूचक है। साथ ही साथ आपको आर्थिक लाभ देखने को मिलेगा।

सपने में तेल पीना - आप सपने में तेल पीना देखते है ,तो यह सपना निर्भर करता है की अपने जो तेल पिया है। वह उपयोग किया हुआ तेल था, या शुद्ध तेल था। यह सपना स्वस्थ की ओर इंगित करता है। अगर आप सपने में शुद्ध तेल पीते है। बिना उपयोग किये हुआ तेल पीते है ,तो आपके लिए ख़ुशख़बरी है आपके जीवन से  समस्या ख़त्म होगी और अगर आप बीमार है,  तो आपके स्वस्थ में अच्छा सुधार होगा। यह सपना आपके लिए अच्छा है। पर वही आप सपने में देखते है ,अपने गन्दा तेल पी लिया ,गन्दा तेल का अर्थ है ,अपने उपयोग किया हुआ तेल पी लिया है ,जैसे गाड़ी से निकल हुआ काल तेल ,भोजन बनने के बाद बचा हुआ तेल , जला हुआ तेल , काला तेल इत्यादि हो सकते है। तो यह सपना अशुभ माना गया है। आपके जीवन में समस्या बढ़ने वाली है। किसी क्षेत्र में आपको नुकसान हो सकता है।  अगर स्वस्थ की दृष्टि से देखा जाये तो यह सपना गंभीर रोग और आपके कष्टों में वृद्धि की ओर इंगित करता है। ऐसे अवस्थ में आपको सावधानी पूर्वक कार्य करना चाहिए।

सपने में तेल और पानी देखना - अगर आप सपने में देखते है ,तेल और पानी को अलग अलग अवस्था में रखा हुआ या बिना मिले हुआ तो यह सपना आपके लिए परेशानी आने से पूर्व की सूचना है। आपके अपने जीवन में बहुत हताश महसूस करता  है। आपका अपने लोगो पर विश्वास की कमी को प्रदर्शित करता है। पर वही आप सपने में देखते है ,आप तेल और पानी को मिल रहे है ,तो यह सपना ज्यादा अशुभ है।  आपके सबंध ख़राब हो सकते है। यह सपना आपको सयमित रहने का संकेत देता है। क्योंकी आपके मन  में कही न कही असंतोष है। आप अपने काम के करना मानसिक  तनाव महसूस करते है। आप अपने करीबी लोगो से लड़ाई झगड़ा कर सकते है।  यह सपना आपके जीवन के बढ़ाने वाले परेशानी की ओर इंगित करता है। जैसे जिम्मेदारी ,आर्थिक हानि ,बेरोगारी ,मानसिक परेशनी ,आवश्यक खर्चे इत्यादि का संकेत है।

सपने में तेल से प्रदूषित होते देखना - अगर आप सपने में तेल से पानी को प्रदूषित होते सपना देखते है।, जैसे तालाब ,नदी ,झील ,समुद्र इत्यादि जगह तेल का पानी में फ़ैल जाना हो सकता है। आप सपने में देखते है सभी ओर तेल फ़ैल गया है तो यह सपना अशुभ सपना माना गया है। यह सपना आपके जीवन में समस्या की ओर इंगित करता है। आप को अतिरक्त खर्च नहीं करना चाहिए। यह सपना धन सबंधी मामलों में हानि को प्रदर्शित करता है। आप गलत संगति में है। आप को गलत कार्य करने या गलत निर्णय लेने से बचना चाहिए। कभी कभी यह सपना अपमानित होने का भी संकेत देता है।

सपने में मूंगफली का तेल देखना - अगर आप सामान्य अवस्था में मूंगफली का तेल देखते है , शुद्ध मूंगफली का तेल देखते तो यह सपना आपके जीवन में बढ़ाने वाले सकारात्मकता का प्रतीक हैं। आपके व्यापार में वृद्धि को दर्शाता  है।  यह सपना आपके कार्य में वृद्धि को प्रदर्शित करता है। आप जिस क्षत्रे में कार्य कर रहे है उस कार्य में आपको सफलता मिल सकती है। यह अच्छा सपना माना गया है।

सपने में वाहन का तेल देखना / सपने में गाड़ी में तेल डालना - यह सपना शुभ संकेत है आपके जीवन के लिए आपको इसका लाभ निकट भविष्य में देखने को मिलेगा। यह सपना आपके जीवन में बढ़ाने वाले हौसले का संकेत देता है। आपको अपना आत्मविश्वास बढ़ाता हुआ महसूस होगा। आपको किसी कार्य के करना लंबी यात्रा करना पड़ सकता है।  यह सपना आपके जीवन में सकारत्मकता का प्रतीक है।

सपने में सरसों का तेल देखना - अगर आप सपने में सरसों का तेल अच्छे और शुद्ध अवस्था में उपयोग करते हुआ या रखा हुआ देखते है तो यह सपना आपके लिए बहुत शुभ सपना है। यह सपना आपके आतंरिक साहस, समृद्धि ,लाभ  का संकेत देता है। आपको अपने कार्य अपने योजना में विश्वास रखा कार्य करना चाहिए। यह सपना आपके जीवन में उन्नति का संकेत देता है। पर आप सपने में सरसों का तेल गिरते हुए देखते है ,तो यह सपना अशुभ माना गया है। यह सपना आपको संकेत देता है। की आपको अपने जीवन के मूल्यों को समझना चाहिए। बल्कि उसमे सुधार भी करना चाहिए। ताकि आपका जीवन अच्छा हो सके। अगर आप समय रहते सुधार नहीं करते है तो आपको कोई समस्या हो सकती है।
Previous
Next Post »

1 Comments:

Click here for Comments
Unknown
admin
26 May 2023 at 19:39 ×

You are great sir

Congrats bro Unknown you got PERTAMAX...! hehehehe...
Reply
avatar

इस ब्लॉग में आप सभी का स्वागत है, इस ब्लॉग में सकारत्मक प्रेरणा,अध्यात्म,वास्तु, सपनों के बारे में विस्तार से जानकारी दिया जाता है। अगर आपको अपने सपने का मतलब नहीं मिलता है। तो आप यहाँ सपनों से संबंधित कमेंट कर सकते है। अपना सवाल पूछ सकते है। आपके प्रश्नों का उत्तर देने का मैं जरूर कोशिश करुगा। कोई गलत कमेंट न करे आप सभी से प्राथर्ना है। अच्छा वातावरण हमेशा सकारत्मक सोच को उतपन्न करता है। और इसे खुशी मिलती है। तभी व्यक्ति का उन्नति होता है, और व्यक्तित्व बढ़ाता है। अपनी राय जरूर शेयर करे। धन्यवाद्। ... ConversionConversion EmoticonEmoticon

सपने में माँ को रोते हुए देखना का 5 मतलब | Sapne mein maa ko rote dekhne ka matlab

सपने में अपनी माँ को रोते हुए देखना sapne mein maa ko rote hue dekhna meaning जीवन में बढ़ने वाली नकारात्मक भावनाओं के साथ-साथ जीवन में सं...