सपने में कपड़े में आग लगने से सम्बंधित सपने

सपने में कपड़े में आग लगने का मतलब 

सपने में अपने कपड़े जलते हुए देखना
सपने में खुद के कपड़े जलते हुए देखना


सपने में कपड़े का जलना शुभ या अशुभ दोनों हो सकता है। निर्भर करता है,सपने में  अपने सपने में कपडे से सम्बंधित सपना क्या देखा है। सपने में कपड़ा का जलना आपके के अंदर की भावना ,भरोस  स्वस्थ ,समय ,धन ,श्रम ,निराश सफलता इत्यादि को प्रदर्शित करता है। सपने में कपडे में आग लगना या कपडे से आग बुझाने के बारे में विस्तार से सपनो का मतलब जानते है।

सपने में बहुत सारे कपड़े को जलते देखना - आप सपने में देखते है , की बहुत सारे कपडे एक साथ जल रहे है। और आप उसको किसी तरह से भुजने में असमर्थ है ,या कोई और उसको बुझने में असमर्थ है। तो या सपना अशुभ माना जाता है।जीवन में परशानी का संकेत देने वाला सपना है। किसी क्षत्रे में आपको बड़ी हानि हो सकती है। पर आप देखते है, की बहुत सारे कपड़ो को जलने से बुझने में समर्थ हो गए तो यह सपना आपके के लिए शुभ सपना है। आपको किसी न किसी क्षत्रे में भविष्य में लाभ देखने को मिलेगा।

सपने में पहने हुए कपड़ों को जलते हुए देखना- आप सपने में देखते हैं कि आपने जो कपड़ा पहना है, वह कपड़ा जल रहा है। तो यह सपना अशुभ माना जाता है। आपको जीवन में संकट का सामना करना पड़ सकता है। विशेष रूप से, आपको रिश्ते में लड़ाई देखने को मिलेगा, यह परिवार, दोस्त या अन्य क्षेत्र के खराब रिश्ते को दर्शाता है। या हो सकता है, आपको आर्थिक नुकसान उठाना पड़े। या सपना एक मानसिक परेशान करने वाला सपना है। आपको सावधानी से काम करना चाहिए।

सपने में शादी के कपड़े को जलते देखना- यह सपना मिला जुला सपना है। अगर आपके विवाहित जीवन में सब कुछ अच्छा चल रहा है। और आप सपने में देखते है ,की आपकी शादी के कपडे जल रहे है। और आप विवाहित व्यक्ति है। तो यह सपना आपके लिए अशुभ सपना है। आपको अपनी भावना में सयम बरतने की जरूरत है। यह सपना सबंध में खिचाव का संकेत देता है। आपको मानसिक परेशनी का सामना करना पड़ सकता है। आपको विवाहित जीवन को अच्छा करने के लिए भावनात्मक लगाव को मजबूत करना चाहिए। पर आप सपने में देखते है। भूतकाल में आपका जीवन बहुत कष्ट से गुजरा है।  और आप सपने में देखते है शादी के कपडे जल रहे है। तो यह सपना आपके लिए शुभ सपना है। आपके सबंध अच्छे होंगे , जीवन में नए अवसर प्राप्त हो सकते है। यह सपना आपके लिए शुभ सपना है। पर कोई अविवाहित व्यक्ति सपने शादी का कपडे जलते हुए देखता है। तो यह सपना उस व्यक्ति के लिए अशुभ सपना है। जीवन में आपकी समस्या बढ़ेगा। आपको अपनी भावना में सयमित बरतना चाहिए। साथ ही साथ आपको अपनी आतंरिक ऊर्जा का उपयोग अपने प्रगति में लगाना चाहिए।

सपने में आग में कपड़े को डालना - आप सपना देख रहे है। की आप कपडे को आग में डाल रहे है। तो यह सपना आपके लिए अशुभ सपना है। आप अपने जिम्मेदारी को समझते नहीं है। आपको अपने दूसरों की भावनाओं की कदर नहीं है। यह सपना आपके लिए संकट उत्पन्न कर सकता है। हो सकता है आपको किसी तरह का हानि का सामना करना पड़ जाये। यह सपना जान-झुब कर समस्या उतपन्न करने की ओर  इंगित करता है।

सपने में अपने कपड़े जलते हुए देखना - आप सपने में देख रहे है। की आपका कपडे आग से जल रहे है। और उस कपडे को आप पहने नहीं हो। वह कपड़ा आपका घर में हो सकता है। आपके अलमारी में हो सकता है ,या कोई अन्य जगह हो सकता है। यह सपना आपके लिए अशुभ माना गया है। आपके जीवन में कष्ट का संकेत है। आपको निकट भविष्य में कोई संकट का सामना करना पड़ सकता है। स्वस्थ सबंधी समस्या को उतपन्न करता है। विशेष कर आखो की समस्या को इंगित करने वाला सपना है। आपको सावधानी बरतनी चाहिए ताकि आपको कोई प्रॉब्लम न हो।

सपने में जले कपडे को बुझान - सपन में आप देखते है। कपडे जल रहे है और आप उस कपडे को जलने से बुझने में सक्ष्म हो गए तो यह सपना आपके लिए अच्छा सपना है।यह सपना केवल कपडे के लिए लागु होता है, आप अपने भावना में सयम बरतते  है।आपका भविष्य में सबंध अच्छा होगा। यह सपना आपके जिम्मेदार व्यक्तित्व को प्रदर्शित करता है। अगर आप कोई रोग से ग्रसित है, तो आपका रोग भी जल्द ठीक होगा।

सपने में कपडे के दुकान को जलते देखना - आप सपने में देखते है किसी कपडे के दुकान को जलते, यह दुकान आपका भी हो सकता है या किसी और का भी हो सकता है। तो यह सपना शुभ सपना मन जाता है। आपको नए अवसर की प्राप्ति हो सकती है।  भविष्य में आपको खुशी मिलने वाली है। आपको कोई कार्य करते होंगे तो उस कार्य में आपको लाभ मिलेगा। अगर आप व्यापर करते है तो आपके व्यापर में वृद्धि देखने को मिलेगा। आपके व्यापर में बहुत ज्यादा वृद्धि हो सकती है। पर वही आप सपने में कपडे के दुकान को आग से जलते देखते है और आप बुझने में असमर्थ रहते है। अंत में केवल आपको राख देखने को मिलता है। या राख बचता है। तो यह अशुभ सपना माना गया है।  आपको आर्थिक हानि हो सकती है। या हो सकता है आपको नौकरी ,व्यापर ,निवेश इत्यादि में हानि हो सकती है  आपको सतर्कता से कार्य करना चाहिए।
Previous
Next Post »

इस ब्लॉग में आप सभी का स्वागत है, इस ब्लॉग में सकारत्मक प्रेरणा,अध्यात्म,वास्तु, सपनों के बारे में विस्तार से जानकारी दिया जाता है। अगर आपको अपने सपने का मतलब नहीं मिलता है। तो आप यहाँ सपनों से संबंधित कमेंट कर सकते है। अपना सवाल पूछ सकते है। आपके प्रश्नों का उत्तर देने का मैं जरूर कोशिश करुगा। कोई गलत कमेंट न करे आप सभी से प्राथर्ना है। अच्छा वातावरण हमेशा सकारत्मक सोच को उतपन्न करता है। और इसे खुशी मिलती है। तभी व्यक्ति का उन्नति होता है, और व्यक्तित्व बढ़ाता है। अपनी राय जरूर शेयर करे। धन्यवाद्। ... ConversionConversion EmoticonEmoticon

पुरुष की दाई आंख फड़कने का मतलब क्या होता है | right eye blinking male in hindi

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार आंख का फड़कना right eye twitching male meaning in hindi अनेक संकेत को दर्शाने का कार्य करता है जब भी हम आंख फड...