सपने में गर्भपात देखना

सपने में गर्भपात देखना कैसा होता है

sapne me miscarriage dekhna
सपने में गर्भपात देखना


सपने में गर्भपात देखना sapne mein garbhpat dekhna

सपने में गर्भपात देखना अशुभ सपना है। यह सपना आपके जीवन में नकारत्मक ऊर्जा का संकेत देता है।  अगर आप अपने सपने में गर्भपात देखते है ,तो यह सपना कही न कही आपके हानि से जुड़ा हुआ है।

सपने में खुद का गर्भपात देखना

गर्भवती होने पर गर्भपात के बारे में सपना देखना अगर आप विवाहित महिला है, और आप वास्तविक जीवन में गर्भवती है। और ऐसे में आपको गर्भपात का सपना आता, तो कही न कही आप वास्तविक जीवन में किसी मुद्दे को लेकर बहुत परेशान रहते है। जिसका नकारत्मक प्रभाव आपको और आपके परिवार को होगा। यह परेशनी आपकी मानसिक और आर्थिक दोनों हो सकता है। अभी समय अनकूल नहीं है, ऐसे स्थिति में आपको मन को शांत रखना चाहिए और सकारत्मक विचार के वृद्धि में ध्यान देना चाहिए। ताकि आप समस्या का समाधान निकल सके। धैर्य पूर्वक और सही निर्णय आपको भविष्य में होने वाले नुकसान से बचाएगा। आप देखना कुछ दिनों में आपकी परेशनी दूर हो जायेगा।

गर्भवती नहीं होने पर गर्भपात के बारे में सपना देखना

आप विवाहित महिला है, पर वास्तविक जीवन में आप गर्भवती नहीं है , और आप सपने में खुद का गर्भपात देखते है। तो यह सपना आपके लिए अशुभ है। आपको किसी कार्य में हानि हो सकता है। अशुभ सामचार मिल सकता है। आप के कार्य में रुकावट उत्पन्न हो सकता है। यह सपना आपके परिवार में भी हानि का संकेत देता है। जैसे आपके परिवार में कोई समस्या होना, लड़ाई होना, आर्थिक हानि, इत्यादि। यह सपना आपको असफलता के साथ-साथ हानि का संकेत देता है। कोई भी निर्णय लेने से पूर्व सोच समझा के निर्णय लेना चाहिए।

आप अविवाहित लड़की है, पर आप सपने में खुद का गर्भपात देखते है। तो यह सपना आपके लिए नकारत्मक सपना है, यह सपना आपके जीवन में नकारत्मक बदलवा को प्रदर्शित करता है। जीवन में अकेलपन महसूस होगा। आपके किसी कार्य में रुकावट हो सकता है। अगर आप किसी से सहयोग की अपेक्षा करते है, तो आपको सहयोग नहीं मिलेगा। यह सपना आपको मानसिक परेशनी में डल सकता है। यह सपना समय आपके लिए अनकूल नहीं है। आपको कोई भी निर्णय लेने से पूर्व अच्छे से विचार करना चाहिए, ताकि आपको भविष्य में कोई समस्या न हो।

आप पुरुष है, और आप सपने में खुद का गर्भपात देखते है। तो यह सपना  आपके लिए नकारत्मक सपना है। आपको किसी व्यक्ति से धोखा मिल सकता है। यह सपना आपको समस्या का संकेत देता है। अगर आप कही निवेश करना चाहते है , या व्यापार करना चाहते है, या किसी को पैसे उधारी देना चाहते है , या किसी के साथ रिश्ता जोड़ना चाहते है, या अन्य कुछ हो सकता है। कोई भी शुभ कार्य करने से पूर्व सोच समझ के विचार करे। उसे बाद ही निर्णय लेना आपके लिए लाभदायक होगा।

सपने में किसी अन्य महिला या पुरुष का गर्भपात देखना

अगर आप सपने में किसी अन्य महिला या पुरुष का गर्भपात देखते है , तो यह सपना अशुभ सपना है। आपको ऐसे व्यक्ति से किसी तरह का सहयोग लेने से पूर्व विचार करना चाहिए। नहीं तो आपको भविष्य में नुकसान हो सकता है।  यह सपना आप की प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से समस्या बढ़ा सकता है। यह सपना विश्वाश्घात का भी संकेत देता है। आपको आर्थिक, मानसिक या शारीरिक हानि हो सकता है।

सपने में अपने प्रेमिका का गर्भपात देखना

अगर आप सपने में अपने प्रेमिका का गर्भपात देखते है, तो यह सपना आपके संबंध में प्रेम की कमी को प्रदर्शित करता है। दोनों के बीच तालमेल की कमी को प्रदर्शित करता है। ऐसे सपने देखने के बाद आपको दोनों को एक दूसरे को समय देना चाहिए।  बल्कि दोनों को मिलकर गलतफ़हमी को दूर करना चाहिए। ताकि आप दोनों का रिश्ता और मजबूत हो सके।

Previous
Next Post »

इस ब्लॉग में आप सभी का स्वागत है, इस ब्लॉग में सकारत्मक प्रेरणा,अध्यात्म,वास्तु, सपनों के बारे में विस्तार से जानकारी दिया जाता है। अगर आपको अपने सपने का मतलब नहीं मिलता है। तो आप यहाँ सपनों से संबंधित कमेंट कर सकते है। अपना सवाल पूछ सकते है। आपके प्रश्नों का उत्तर देने का मैं जरूर कोशिश करुगा। कोई गलत कमेंट न करे आप सभी से प्राथर्ना है। अच्छा वातावरण हमेशा सकारत्मक सोच को उतपन्न करता है। और इसे खुशी मिलती है। तभी व्यक्ति का उन्नति होता है, और व्यक्तित्व बढ़ाता है। अपनी राय जरूर शेयर करे। धन्यवाद्। ... ConversionConversion EmoticonEmoticon

पुरुष की दाई आंख फड़कने का मतलब क्या होता है | right eye blinking male in hindi

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार आंख का फड़कना right eye twitching male meaning in hindi अनेक संकेत को दर्शाने का कार्य करता है जब भी हम आंख फड...