मामा से जुड़े 12 सपने

सपने में मामा को देखना कैसा होता है 

सपने में मामा को देखने का मतलब
सपने में मामा देखना
मामा से जुड़े सपनों का मतलब इस आर्टिकल में विस्तार से बताया गया है। जैसे सपने में मामा मामी को देखना,सपने में मृत मामा को देखना,सपने में मामा घर जाना,सपने मामा से बात करना, सपने में मामा से लड़ाई करना,सपने में मामा से डरना, सपने में मामा के साथ पार्टी करना, सपने में मामा के साथ नाचना, सपने में मामा साथ यात्रा करना , सपने में मामा बनाना इत्यादि सपनो के बारे में विस्तार से जाने की कोशिश करते है। ये सब सपने क्या कहता है।

सपने में मामा को देखने का मतलब कुछ सपने शुभ और कुछ सपने अशुभ हो सकते है। संबंध में मामा को देखा जाये तो ,मामा को माँ का भाई कहा जाता है। अर्थात सपने में माँ के भाई को देखना आपके लिए खुशी, समृद्धि ,प्यार ,स्नेह ,काबलियत ,उन्नति का सूचक हो सकता है। पर साथ ही साथ मामा के अशुभ सपने आपको निराश ,डर ,असफलता ,समस्या को भी  इंगित करता है। आये सभी सपनों का मतलब एक-एक कर के जानते है।

सपने में मामा मामी को देखना -  सपने में मामा मामी को देखना शुभ सपना माना गया है। अगर आप सपने में सामान्य अवस्थ में मामा मामी को खुश देखते है। तो यह सपना आपके लिए शुभ है। यह सपना आपके दिमाग के विस्तार को प्रदर्शित करता है। आपके सकारत्मक सोच में वृद्धि को प्रदर्शित करता है। आपका व्यक्तित्व की पहचान आपके समझदारी, आपके नैतिक मूल्य, आपके आदर्श से किया जाता है। यह सपना आपके महत्वपूर्ण पहलु को महत्व देता है।

सपने में मामा के घर जाना - आप सपने में देखते है, की आप मामा के घर जा रहे है, तो यह सपना आपके के लिए बेहद अच्छा माना गया है। यह सपना आपके सकारत्मक विचार में वृद्धि को प्रदर्शित करता है। यह सपना आपके लाभ की ओर  इंगित करता है।  आपको कही से लाभ मिल सकता है। या हो सकता है, आपको को शुभ समाचार की प्राप्ति हो।

सपने में मामा का घर देखना - आप सपने में देखते है। मामा का घर तो यह सपना शुभ सपना माना गया है। यह सपना आपके आत्मविश्वास में वृद्धि को प्रदर्शित करता है।  यह सपना आपको अपने काम पर केन्द्रित होकर काम करने का सलाह देता है। आप अपने कार्य के प्रति जीतना ध्यान देंगे आपके सफलता उतनी ज्यादा सुनिश्चित होगा।

सपने में मामा को अपने घर आते देखना - यह सपना आपके लिए शुभ सपना है। यह सपना नये अवसर, नये जिम्मेदारी की ओर इंगित करता है। हो सकता है ,आपको को नेतृत्व का कार्य मिले , जिसमे आप सफलता पूर्वक कार्य को पूरा कर दे। यह सपना आपके सफल नेतृत्व क्षमता को प्रदर्शित करता है। आपको कार्य में सफलता मिलेगा और आपके समस्या का भी जल्द अंत होगा।

सपने में मामा के साथ पार्टी करना - यह सपना अशुभ सपना माना गया है। आपको समस्या का सामना करना पड़ सकता है। यह सपना आपके कष्ट में वृद्धि को दर्शाता है। आपको जल्द कोई अशुभ समाचार मिल सकता है। यह सपना नकारत्मक विचारों को भी प्रदर्शित करता है।

सपने में मामा के साथ नाचना - यह सपना अशुभ माना गया है। आप किसी तरह से मामा के साथ नाच रहे है। तो यह सपना आपके खरब स्वस्थ को प्रदर्शित करता है। आपको कोई हानि या समस्या का भी संकेत यह सपना देता है।

सपने में मामा से डरना - यह सपना अशुभ माना गया है। यह सपना आपके मानसिक परेशानी को ओर इंगित करता है। आप किसी मुददे को लेकर बहुत सोच विचार करते रहते है। यह सपना आपके मानसिक संतुलन में कमी को प्रदर्शित करता है। आपके आत्मविश्वास में कमी की ओर इंगित करता है। आपको अच्छे से सोच विचार कर के नकारत्मक सोच को अपने दिमाग से हटा देना चाहिए। ताकि आपका जीवन अच्छा हो सके।

सपने में मामा से लड़ाई करना - यह सपना के नकारात्मक पहलु को प्रदर्शित करता है। आप कोई गलत निर्णय ले सकते है। जिसे आपको हानि हो सकती है। आपको नकारत्मक विचारों से दूर रहना चाहिए। नहीं तो आपको हानि का सामना करना पड़ सकता है।

सपने में मामा बनना - यह अच्छा सपना माना गया है। आप सपने में देखते है ,की आप मामा बन गए है, तो यह सपना आपके लिए शुभ सपना माना गया है। यह सपना आपको नये अवसर की ओर इंगित करता है। अगर आप कोई नया कार्य आरम्भ करना चाहते है, तो आपके लिए अनकूल समय है। आपके कार्य में उन्नति होगी।

सपने में मामा की मृत्यु देखना - यह सपना वैसे तो वास्तविक जीवन में अशुभ है। पर आप सपने में मामा की मृत्यु देखते है। की आपके मामा की मृत्यु हो गई है। तो यह सपना आपके लिए अच्छा सपना है। आपके मामा के आयु में वृद्धि होगा या मामा के स्वस्थ में सुधार होगा। यह सपना आपके समृद्धि और सौभाग्य का भी सूचक माना गया है।

सपने में मामा के साथ यात्रा करना - आप सपने में देखते है। की आप मामा के साथ यात्रा कर रहे है। किसी वाहन से ,ट्रैन,प्लेन इत्यादि से आप यात्रा करते है। और यात्रा अच्छी हो रही है, तो आपके लिए बहुत शुभ सपना है। आपका अनुकल समय चल रहा है। आप कोई नए कार्य की शुरुआत कर सकते है। उस कार्य में आपको सफलता मिल सकता है। पर आप सपने में देखते है। की आपको मामा के साथ यात्रा में कष्ट हो रहा है। तो यह सपना आपको संकेत देता है। की संघर्ष के बाद ही आपको सफलता मिलेगा। आपको कड़ी मेहनत करना पड़ सकता है। पर यह सपना भी शुभ सपना माना गया है।

सपने मामा से बात करना - आप सपने में देखते है। की आपके मामा किसी मुददे में आपको सलाह दे रहे है। तो यह सपना आपके लिए शुभ सपना है। आपको मामा के सलाह को मना चाहिए। आपको मामा किस  ओर इंगित कर रहे है ,सपने में उसको भी आपको ध्यान देना चाहिए। यह सपना आपके जीवन के उदेश्यों को पूरा करने के दिशा में अच्छा कदम होगा। भविष्य में आपको उन्नति देखने को मिलेगा। पर वही आप सपने में देखते है। आपके मामा आपकी आलोचना कर रहे है। किसी भी विषय को लेकर तो यह सपना आपके लिए अशुभ हो सकता है। ध्यान रहे आप मामा से लड़ाई न कर रहे हो। केवल आपके मामा आपका आलोचना कर रहे है। तब यह सपना नकारत्मक मना गया है। जीवन में निरशा ,डर ,आत्मविश्वाश की कमी को दर्शात है। आपको समस्या का सामना करना पड़ सकता है। 
Previous
Next Post »

3 Comments

Click here for Comments
Unknown
admin
13 July 2021 at 08:50 ×

Muje sapna aaya ki mere mama dono or mere maasi ji muje apne sath lekr jane ka bol rhe the iska kya mtkb hota hai?

Reply
avatar
Unknown
admin
11 March 2023 at 19:15 ×

70 (SIR MERA SAWAL yah h ki agar koi vyakti apne sapne me dekhta h ki uske mama ka kisi ke saath ladai jaghda ho raha h toh ye sapne apni mrityu ko btata h kya ye sahi h ya galat ) plese jaldi btao )

Reply
avatar
Unknown
admin
7 November 2023 at 16:44 ×

Mene sapna dekha ki... Mere mama ji ka call aya mene unse baat Kiya call PE. Wo kisi baat pe gussa ho gaye mujhpe... Aur firr wo Ghar aa kr khana khane lage meri mummy ne khana paros diya tha . Aur mere mama ji mujhe samne bethne ko kaha aur bohot gussa the mujhpe. Khana khate hue bhi mujhe kuch bol rahe the... Ki kya tumhe nahi aata ? Aur bhi kuch bol rahe the ...
Magar jesa mene sapne me dekha mamaji ko waise to mere papa mujhpe gussa karte he.

Reply
avatar

इस ब्लॉग में आप सभी का स्वागत है, इस ब्लॉग में सकारत्मक प्रेरणा,अध्यात्म,वास्तु, सपनों के बारे में विस्तार से जानकारी दिया जाता है। अगर आपको अपने सपने का मतलब नहीं मिलता है। तो आप यहाँ सपनों से संबंधित कमेंट कर सकते है। अपना सवाल पूछ सकते है। आपके प्रश्नों का उत्तर देने का मैं जरूर कोशिश करुगा। कोई गलत कमेंट न करे आप सभी से प्राथर्ना है। अच्छा वातावरण हमेशा सकारत्मक सोच को उतपन्न करता है। और इसे खुशी मिलती है। तभी व्यक्ति का उन्नति होता है, और व्यक्तित्व बढ़ाता है। अपनी राय जरूर शेयर करे। धन्यवाद्। ... ConversionConversion EmoticonEmoticon

पुरुष की दाई आंख फड़कने का मतलब क्या होता है | right eye blinking male in hindi

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार आंख का फड़कना right eye twitching male meaning in hindi अनेक संकेत को दर्शाने का कार्य करता है जब भी हम आंख फड...