सपने में मृत व्यक्ति का अंतिम संस्कार

सपने में मरे हुए व्यक्ति को देखने का मतलब

sapne me mare hue insan ko dekhna
सपने में मृत व्यक्ति को देखने का क्या मतलब है 

सपने में मृत व्यक्ति का अंतिम संस्कार करना sapne me mrit vyakti ka antim sanskar

यदि आप सपने में मृत व्यक्ति का अंतिम संस्कार करते है , तो यह सपना बहुत कुछ संकेत करता है। जैसे

सपने में मृत व्यक्ति को दफनाना sapne me mare hue logo ka antim sanskar dekhna

आप सपने में देखते है , कोई मारा हुआ व्यक्ति है , जो आपके सपने में फिर से मर गया है , और आप उसे दिन के समय कब्रिस्तान में दफ़नान रहे है , तो यह सपना आपके लिए शुभ सपना है , यह सपना आपके जीवन में बढ़ने वाले सकरात्मक सुझाव का संकेत देता है। किसी बड़े लाभ का संकेत देता है , अगर आपका कोई काम नहीं बन रहा  है , और आप इस तरह के सपने देखते है , तो यह सपना आपके लिए उस काम में सफलता का संकेत देता है , अगर अपने कही पैसा निवेश किया है , यह किसी को पैसे उधार दिए है , तो आपको उस निवेश से बड़ा लाभ होने वाला है , या अपने जिसको पैसा उधार दिया है ,वह जल्द आपका पैसा लौटा देगा।  यह सपना आपके लिए आर्थिक रूप से समृद्धि का संकेत है।

 लेकिन आप सपने में मृत व्यक्ति को रात के समय कब्रिस्तान में दफनाते है , तो यह सपना एप जीवन में होने वाले सकारत्मक परिवर्तन को दर्शता है , आप अपने चरित्र में सुधार के बारे में सोचते है , आप अपने जीवन को अच्छा करने के लिए अपने जीवन में सकारत्मक परिवर्तन करना चाहते है , आप अपने मूल्यों को पहचानते है , और उसको इम्प्रूव करना चाहते है , ताकि आप अपने जीवन में जो लक्ष्य निर्धारित किया है उसमे आपको सफलता मिल सके।  यह सपना आपके जीवन को सही दिशा में आगे बढ़ते रहने का संकेत देता है , यह सपना भविष्य में सफलता समृद्धि का संकेत देता है। आपको  ऐसे समय में अपने नकारत्मक मनोवृतियों , दुगुणों को त्यागा कर देना चाहिए।


इसे भी पढ़े - योग के मानसिक,शारीरिक,आध्यात्मिक लाभ

 

सपने में मृत व्यक्ति को अलविदा कहना sapne me mare logo ko goodbye karna

 आप सपने में किसी मृत व्यक्ति या मृत परिजन को अलविदा कहते है , और वह आपसे दूर जाता है , दुखी होकर,रोते हुए तो यह सपना आपके लिए अशुभ सपना है , यह सपना आपके जीवन में बढ़ने वाले परशानी का संकेत देता है , यह सपना आपको बहुत सारे परेशनी को आपके जीवन में आने का संकेत देता है , यह परशानी आर्थिक , मानसिक, शारीरिक इत्यादि हो सकता है , यह सपना आपके व्यापर ,कैरियर को भी नकरात्मक रूप से प्रभावित करता है , जैसे व्यापर में हानि , असफलता ,धोखा का संकेत देता है , अचानक बाधा का संकेत देता  है , वही कैरियर के मामले में यह सपना आपको परिश्रम के बाद असफलता का संकेत देता है। यह सपना आपके लिए अच्छा नहीं है , ऐसे समय में आपको साहस से काम लेना चाहिए।

 

सपने में मरे हुए व्यक्ति का कब्र खोदना sapne me mare logo ka kabr khodna

 

आप सपने में देखते है , कोई व्यक्ति पहले से वास्तविक जीवन में नहीं है , लेकिन आप  सपने में उस व्यक्ति को देखते है , और उसका कब्र खोदते है , तो यह सपना आपके लिए नकरात्मक सपना है , यह सपना आपके जीवन में बढ़ने वाले परेशनी दर्शता है , यह सपना आपके निजी जीवन को बुरी तरह से प्रभावित करेगा , यह सपना आपको अपमान का संकेत देता है , आपके परिवार में ,मित्रो के बीच ,या कही और आपको लड़ाई झगड़ा कलह का संकेत देता है , यह सपना विश्वाश में कमी ,धोखा ,दुख का संकेत देता है , कभी कभी यह सपना आपको असफलता और आर्थिक नुकसान का संकेत देने वाला सपना माना गया है। ऐसे समय में आपको सावधान रहना चाहिए। अपनी गुप्त योजन। गुप्त बाते सोच समझ के साझा करे नहीं तो आपको बाद में नकारत्मक परिणाम भुगतने पड़ेगे।


सपने में दुर्गा मां का त्रिशूल देखने का मतलब

सपने में सूर्य भगवान का मंत्र बोलना, सुनना, लिखना

सपने में गायत्री मंत्र लिखा हुआ देखने के मतलब

शरीर के अंगो का फड़कना

सपने में सोना देखने का 9 मतलब

सपने में पानी के रंग देखना 6 मतलब

सपने में घर में पानी भरा देखने से क्या होता है

सपने में फल देखने का 17 मतलब

सपने में घर में हाथी देखने का 10 मतलब है

सपने में गंगा नदी देखने का 11 मतलब

सपने में परिवार का तस्वीर देखने का 3 मतलब

सपने में दुश्मन से बात करने से क्या होता है

सपने में मृत मां से पैसा मिलने का क्या मतलब होता है

सपने में पैर छूने का क्या मतलब होता है

सपने में नए घर देखने का 15 मतलब

सपने में दुश्मन को देखने का 21 मतलब

सपने में आम का पेड़ देखने का 7 मतलब

सपने में अपने बेटे को डूबते देखना

सपने में हनुमान जी को देखने का 24 मतलब

सपने में बैंक अकाउंट में पैसा आना का मतलब

सपने में दुर्गा विसर्जन देखना

सपने में आम देखने का 34 मतलब 

सपने में नकली पैसा देखने का 11 मतलब

सपने में नदी में बाढ़ देखने का मतलब

सपने में कुएं में पानी भरते देखना

सपने में मंदिर में दीपक जलते हुए देखना

सपने में मिर्च खाना का मतलब

सपने में बहुत सारी ट्रेनों का क्या मतलब होता है 

सपने में गुरु मंत्र देखना

शरीर में सफेद मकड़ी का चढ़ना कैसा होता है 

बिल्ली की लड़ाई देखने से क्या होता है

सपने में गुरु को रोते देखने का मतलब

सपने में साधु को रोते देखने का क्या मतलब होता है

सपने में बहुत सारे छोटे साँपो के ऊपर चलना

Previous
Next Post »

इस ब्लॉग में आप सभी का स्वागत है, इस ब्लॉग में सकारत्मक प्रेरणा,अध्यात्म,वास्तु, सपनों के बारे में विस्तार से जानकारी दिया जाता है। अगर आपको अपने सपने का मतलब नहीं मिलता है। तो आप यहाँ सपनों से संबंधित कमेंट कर सकते है। अपना सवाल पूछ सकते है। आपके प्रश्नों का उत्तर देने का मैं जरूर कोशिश करुगा। कोई गलत कमेंट न करे आप सभी से प्राथर्ना है। अच्छा वातावरण हमेशा सकारत्मक सोच को उतपन्न करता है। और इसे खुशी मिलती है। तभी व्यक्ति का उन्नति होता है, और व्यक्तित्व बढ़ाता है। अपनी राय जरूर शेयर करे। धन्यवाद्। ... ConversionConversion EmoticonEmoticon

पुरुष की दाई आंख फड़कने का मतलब क्या होता है | right eye blinking male in hindi

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार आंख का फड़कना right eye twitching male meaning in hindi अनेक संकेत को दर्शाने का कार्य करता है जब भी हम आंख फड...