सपने में पुलिस देखने का 21 मतलब ( sapne mein police dekhne ka kya matlab )

सपने में पुलिस देखने से क्या होता है ( sapne mein police dekhne se kya hota hai )

सपने में पुलिस को मारना
सपने में पुलिस देखना


सपने में पुलिस देखे तो क्या होता है ( sapne mein police wale ko dekhne ka matlab )

पुलिस से संबंधित सपनों के बारे में विश्लेषण किया गया है। जैसे सपने में पुलिस का मारना, पुलिस से मार खाना,पुलिस से डरना ,पुलिस से बचकर भागना,पुलिस बनना,पुलिस पीछे पड़ना,पुलिस की वर्दी देखना इत्यादि सपनो के बारे में विस्तार से बताने की कोशिश किया गया है।  सपने में पुलिस देखना कुछ सपने शुभ होते हैं और कुछ सपने अशुभ होते हैं, सपने में पुलिस देखना आपके अधिकार, आपकी सुरक्षा ,आपका दायित्व, आपकी जिम्मेदारी इत्यादि को प्रदर्शित करता है। साथ ही साथ आपकी मनोवृतियों को भी प्रदर्शित करता है। सपने में पुलिस को देखना आपके वास्तविक जीवन में चल रहे कार्यो को प्रभावित करता है। की आप का कार्य सही दिशा में चल रहा है। या आप गलत दिशा में कार्य कर रहे है। पुलिस से संबंधित सपनो के बारे में एक एक कर के विस्तार से अर्थ जानते है।

सपने में पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किया जाना (
sapne me police giraftar karna )
  यह सपना दो प्रकार का हो सकता है। नकारात्मक और सकारात्मक दोनों, जैसा कि आप एक सपने में देखते हैं, कि आपको पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, और पुलिस द्वारा दोषी साबित कर दिया जाता है, तो यह सपना आपके लिए अशुभ होगा। यह सपना आपके नकारात्मक कार्यों को दर्शाता है। आप बहुत नकारात्मक सोचते हैं। और आप बार-बार कुछ गलत करने के बारे में सोच रहे हैं। यह सपना आपके गलत कामों को दर्शाता है। आपके जीवन में नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। आपको सतर्क रहना चाहिए। लेकिन आप सपने में देखते हैं, कि आपको पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, और पुलिस आपको दोषी नहीं मानती है, तो यह सपना आपके लिए एक अच्छा सपना है। यह सपना आपके सकारात्मक पहलुओं को दर्शाता है। आपको अपने काम पर विश्वास है। वर्तमान समय में आपके आत्मविश्वास में बहुत वृद्धि हुई है। यदि आप इस समय कोई काम कर रहे हैं। तो आप उस कार्य में जीत जाएंगे। आपको सफलता मिलने वाली है।

पुलिस अधिकारी से संबंधित सपने (
sapne me police officer dekhna )  
आप सपने में खुद को पुलिस अधिकारी के रूप में देखते हैं। पुलिस के उच्च अधिकारी जैसे एसपी, डीएसपी, एसआई या अन्य अधिकारी के रूप में तो यह सपना आपके लिए अच्छा सपना माना गया है। या सपना आपके दृढ़ इच्छा शक्ति को प्रदर्शित करता है। आप अपने उच्च नैतिक मूल्यों को अच्छे से समझते है। आपकी सकारत्मक भावना आपके साथ है। आपको अपने कार्यो से उच्च आदर्श प्रस्तुत करने के लिए प्रोत्साहित करता है। यह सपना आपके मजबूत इरादों को दर्शाता है। आप जो भी कार्य करते है, उस कार्य में आप गहनता के साथ विचार करते है। फिर आप सही निर्णय के साथ कार्य करते है। यही आपकी काबिलियत आपकी जिम्मेदारी को प्रदर्शित करता है।

सपने में पुलिस अधिकारी का चेतावनी देना (sapne me police ka warning milna )
यह सपना नकारत्मक माना गया है। यह सपना आपके गलत कार्यों, नकारत्मक मनोवृतियों को प्रदर्शित करता है। कही न कही आप गलत कार्यों को करने जा रहे है। जो आपक भविष्य के जीवन के लिए कष्ट करक होगा। आपको बड़ी समस्या का सामना करना पड़ सकता है। अभी आपके पास समय है, आपको आत्मनिरक्षण करना चाहिए। और उस कार्य में सुधार करना चाहिए। नहीं तो यह आपके जीवन के भटकाव को प्रदर्शित करता है। समस्या आपको बहुत तरह से हो सकता है। जैसे असफलता ,किसी मुददे में उलझना,अपमान होना इत्यादि। पर आप सपने में देखते है।

सपने में पुलिस अधिकारी आपको प्रेम से समझा रहा है 
sapne me police ka guideline milna
 और आप बहुत सहज महसूस कर रहे है। तो यह सपना आपके लिए बहुत अच्छा सपना है।  आपके समस्या का जल्द समधान होने वाला है। आपको किसी अच्छे व्यक्ति का सहयोग मिल सकता है। जो आपके कार्य में मदद करेगा। यह सपना आपके मानसिक प्रसन्न्त के साथ आपके कार्य में प्रगति का सूचक है। आपको अपने जीवन सयमित तरीके से आगे बढ़ाना चाहिए। ताकि आपको भविष्य में अच्छा लाभ मिल सके।

सपने में पुलिस का पकड़ना ( 
sapne mein police ka pakadna )
आप सपने में देखते है। आपको पुलिस ने पकड़ लिया है। किसी करना से तो यह नकारत्मक सपना माना गया है। आपके कार्य क्षत्रे में कोई समस्या उतपन्न हो सकता है। सह सपना आपके रानीतिक नकारत्मक सोच को प्रदर्शित करता है। जैसे संबंध, मान सम्मान, निवेश इत्यादि में आपको हानि हो सकती है। आप उस अपराध को करने जा रहे है, जिसके परिणाम के बारे में आपको अच्छे पता होते हुआ भी आप उसको अनदेखा करते है। आपको अभी से सचेत हो जाना चाहिए। ताकि भविष्य में पछतान न पड़े।

सपने में पुलिस का पीछा करना ( sapne mein police ka picha karna )
- आप सपने में देखते है। किसी तरह से आपका पुलिस पीछा कर रह है। चाहे वह कार से हो, पुलिस दौड़ा रहा है, मोटरसिकले  से दौड़ा रहा है, इत्यादि तो यह सपना अशुभ सपना होगा। मानसिक परेशनी का संकेत देता है। आपको अपनी अनियंत्रित भावना में नियंत्रण रखना चाहिए। यह सपना आपके नकारत्मक विचार के प्रबलता को प्रदर्शित करता है। कोई दूसरा आपको बहकाने की कोशिश करेगा। और आप उस बहकावे में आकर कुछ गलत कदम उठा सकते है। जिसके लिए आपको अपने नैतिक मूल्यों, अपने आदर्श को तोड़ना पड़ सकता है। यह आपके लिए कुछ पल की खुशी पर बाद में पश्यताप के कुछ नहीं होगा। हो सकता है, भविष्य में आपको भरी दुख का सामना करना पड़े। यह सपना समस्या को इंगित करता है।

सपने में पुलिस द्वारा गोली मारना (
sapne me police ka goli marna)
आप सपने में देखते है। की पुलिस आपको किसी करना से गोली मर देता है। सपने में आप कोई आपरधिक कार्य करते हो या न करते हो। पर आपको पुलिस ने गोली मर दिया। तो यह सपना आपके लिए अशुभ सपना है। जीवन में समस्या का आगमन होगा। आप जिसे सहयोग की अपेक्षा करते है।  वह व्यक्ति आपके साथ विश्वासघात कर सकता है। जिसे आपके कार्य में अचानक रुकावट हो सकता है। आपके मानसिक परेशनी का बढ़ जाएगी। या सपना आपके मान सम्मान में हानि को भी प्रदर्शित करता है। ऐसे सपने जीवन में होने वाले नकारत्मक पहलु को प्रदर्शित करता है। हो सकता है, आपको कोई हानि पहुंचने की बार बार कोशिश कर रह है। आपको अपने सतर्कता के साथ कार्य करना चाहिए।

सपने में पुलिस द्वारा बुलना sapne me police ka bulana
 आप सपने में देखते है आपको पुलिस किसी करना से अपने पास बुला रहा है। तो यह सपना आपके निजी जीवन के लिए अशुभ सपना है। यह सपना आपके नैतिक मूल्यों, आपके मान सम्मान, आपके साथ कोई  गलत व्यवहार का संकेत देता है।  आपका मित्र ,आपके परिवार का कोई सदस्य या ऑफिस में या कोई अन्य जगह का व्यक्ति गलत व्यवहार आपके साथ कर सकता है। जिसे आपको बहुत मानसिक पीड़ा होगा।

सपने में पुलिस से मार खाना ( sapne me police se maar khana )
आप सपने में देखते है, आपको पुलिस मार रहा है। तो यह आपके लिए शुभ सपना है।  यह सपना आपके मान सम्मान की रक्षा का संकेत देता है। आपको कड़ी से कड़ी मेहनत करना चाहिए, ताकि आपकी सफलता सुनिश्चित हो सके। यह सपना शत्रु पर जीत का संकेत देता है।  पर आप सपने में देखते है की आप पुलिस के मार खाने से मर जाते है तो यह सपना आपकी कीर्ति और यश में वृद्धि करने वाला सपना है। निकट भविष्य में आपको मानसिक शांति,खुशी, मिलेगा। आपके उच्च नैतिक मूल्य आपको गर्वा महसूस कराएगा।

सपने में पुलिस की वर्दी पहनना ( sapne mein police ki vardi dekhna )
सपने में आप देखते है अपने किसी पुलिस ऑफिसर या पुलिस कर्मी का वर्दी पहनना लिया है। तो यह सपना शुभ माना गया है। यह सपना आपके नैतिक मूल्यों की गहनता को प्रदर्शित करता है।  आप आपका व्यक्तित्व बहुत अच्छा है। आपको इसका लाभ जरूर भविष्य में जरूर मिलगा। आपकी काबिलियत, आपकी जिम्मेदारी ,आपकी निर्णय क्षमता इत्यादि को प्रशंसा होगा। और इसका लोगो को जरूरत भी पड़ेगा।

सपने में पुलिस से डरना (sapne mein police se darna )
यह सपना अशुभ सपना माना जाता है। यह सपना आपके अंदर के आत्मविश्वाश की कमी को प्रदर्शित करता है। यह सपना आपके जीवन में होने वाले नकारात्मक कार्यो और गलत निर्णंय का संकेत देता है। आपका दिशा भटकने वाले है। आपको अपने गलत निर्णय को सुधार करना चाहिए। और सकारत्मक के साथ सही निर्णय लेकर कार्य करना चाहिए। ताकि आपका जीवन उच्चता की और बढ़ सके।

सपने में पुलिस में भर्ती होना ( sapne mein police me bharti hona )
 अच्छा सपना माना गया है।  यह सपना इंगित करता है। आप अपने कार्य  प्रति कितना गंभीर है। यह सपना आपके ईमानदारी,आपकी गंभीरता, आपकी सरलता इत्यादि का संकेत है। आप कोशिश करते है, गलत संगति, गलत इरादों , अनुचित कार्यो से दूर रहने का यह आपके जीवन के लिए बहुत अच्छा सपना है।

सपने में पुलिस कर्मियों से घिरा हुआ देखना
 sapne me police office se ghir jana
आप सपने में देखते हैं, कि आप कई पुलिस कर्मियों से घिर गए है। तो यह सपना आपके लिए एक अच्छा संकेत है। आपको जीवन में उन्नति, समृद्धि, सौभाग्य मिलने वाली है। यह सपना आपके  अधिकार, जिम्मेदारी, साहस क्षेत्र में वृद्धि को दर्शाता है। यह आपके भविष्य के लिए अच्छा सपना है।

सपने में पुलिस का घर आना sapne me police ka ghar aana
आप सपने में देखते हैं, कि पुलिस आपके घर में प्रवेश कर रही है। तो यह सपना आपके लिए शुभ माना जाता है। आपकी समस्या जल्द ही खत्म हो जाएगी। यह संभव है, कि आप अभी कुछ परेशान हो रहे हैं, लेकिन निकट भविष्य में आपकी समस्या जल्द ही नष्ट हो जाएगी।

सपने में पुलिस का मर जाना sapne me police ka marna
आप सपने में देखते है, किसी पुलिस का मर जाना तो यह सपना आपके अशुभ सपना है, आपको अपने ईमानदारी, अपने व्यक्तित्व को बचने के लिए खुद का मूल्याकं करना चाहिए। आपको गलत कार्यों, गलत मनोवृतियों से दूर होकर ही काम करना चाहिए।

सपने में पुलिस का सहयोग न मिलना sapne mein police se help na milna
आप सपने में देखते हैं। कि आप पुलिस को मदद के लिए बुला रहे हैं। लेकिन पुलिस आपका साथ नहीं दे रही है। तो यह आपके लिए एक अशुभ सपना है। आपको वास्तविक जीवन में भी किसी से विश्वासघात मिल सकता हैं। आपके काम में रुकावटें आ सकती हैं। शत्रु आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। यह सपना नुकसान और समस्या को इंगित करता है।

सपने में पुलिस को भ्रष्टाचार करते हुए देखना sapne mein police ko corrupt dekhna
यह सपना अशुभ माना जाता है। यदि आप एक सपने में एक पुलिस अधिकारी को पैसा देते हैं, अर्थात आप रिश्वत देते हैं, तो यह सपना आपके नकारात्मक दृष्टिकोण को दर्शाता है। आप अपनी जिम्मेदारी के प्रति लापरवाह हैं। आपके अधिकार क्षेत्र में कमी का संकेत देते हैं। आपके स्वास्थ्य में कमी दर्शाता है। यह सपना भविष्य में नुकसान का संकेत भी देता है।

सपने में पुलिस बल देखना / सपने में बहुत सारी पुलिस देखना sapne mein bahut sare police dekhna
यह सपना शुभ माना जाता है।यह सपना आपके जीवन में अनुशासन,सुरक्षा,अधिकार,ईमानदारी इत्यादि का संकेत देता है।  जीवन के दुर्गुणों के अंत का संकेत देता है। आप अपने काम में सक्रिय हैं। जिसे करने से आपको फायदा हो सकता है। आपको अपनी जिम्मेदारी का अच्छे से निर्वहन करना चाहिए। ताकि आप अपने जीवन में ऊँचा उठ सकें। और आपका जीवन अच्छा बन सके।

सपने में पुलिस थाना देखना sapne me police thana dekhna
यह सपना दो तरह के हो सकता है। अगर आप सपने में पुलिस थाना को दूर से देखते है, तो यह सपना आपके लिए अशुभ हो सकता है।  आपको कोई अचानक से हानि हो सकती है। जैसे शारीरिक, मानसिक,आर्थिक  हानि हो सकती है। पर वही आप सपने में पुलिस थाना के अंदर है, और कुछ काम कर रहे है। तो यह सपना आपके लिए अच्छा सपना हो सकता है। भविष्य में आपको इसका अच्छा लाभ मिलेगा। यह सपना आपके सकारत्मक पहलु का संकेत देता है। आप भविष्य में उन्नति करने वाले है। अपने कार्य के प्रति आप बहुत अच्छा विचार रखते है।

सपने में पुलिस आपको खोजता है sapne mein police ka khojna
आप सपने में देखते है ,की पोलिश आपको खोज रहा है। तो यह आपके लिए अशुभ सपना है। कही न कही आपके नकारात्मक मनोवृतियों को प्रदर्शित करता है। आपको भविष्य में हानि हो सकती है। आपको अपने नकारत्मक कार्यो में सुधार की जरूरत है, नहीं तो आपको हानि हो सकती है ,आपकी किसी कार्य में असफलता हो सकती है।

सपने में पुलिस से बच के भागना  sapne mein police se bhagna
तो यह सपना आपके लिए शुभ सपना है।  यह आपके जीवन में सुधार की प्रकिया को दर्शाता है। यह सपना आपके उच्चा मूल्यों के आदर्श को प्रस्तुत करता है। आपको सक्रीय होकर कार्य करना चाहिए। ताकि आपका जीवन सफल ,सरल ,सुन्दर बन सके।
Previous
Next Post »

1 Comments:

Click here for Comments
Sandy Azmi
admin
2 June 2023 at 16:18 ×

नमस्कार जी हालाकि बहुत ही विचित्र स्वप्न था इसका जवाब sir जी जल्दी दीजियेगा -- मैने सपने में देखा की अचानक से बहोत तेज रोशनी दो दिशाओं में आवाज के साथ चमकती हुई फिर आसमान से उलके पिंड गिरते हुए जिससे लोग भाग रहे है और छोटे छोटे मासूम बच्चे हाथ में लावा लिए लोगो के ऊपर फेक रहे है और चिड़िया भी लोगो के ऊपर गिर रही है जो लावा का रूप हो जा रही है एक मेरे कलाई पे गिरी और हाथ जल गया फिर तुरंत ठीक भी हो गया फिर बारिश शुरू हुई सब शांत फिर बंद हो गई और मैं खुद को बहुत तेज़ी आसमान की तरफ चीखता हुआ दिखा खुदा से बोला शांत क्यो हो गए मैं अब भी तैयार हूं फिर नींद खुल गई टाइम देखा तो 3:33 AM हो रहे थे

Congrats bro Sandy Azmi you got PERTAMAX...! hehehehe...
Reply
avatar

इस ब्लॉग में आप सभी का स्वागत है, इस ब्लॉग में सकारत्मक प्रेरणा,अध्यात्म,वास्तु, सपनों के बारे में विस्तार से जानकारी दिया जाता है। अगर आपको अपने सपने का मतलब नहीं मिलता है। तो आप यहाँ सपनों से संबंधित कमेंट कर सकते है। अपना सवाल पूछ सकते है। आपके प्रश्नों का उत्तर देने का मैं जरूर कोशिश करुगा। कोई गलत कमेंट न करे आप सभी से प्राथर्ना है। अच्छा वातावरण हमेशा सकारत्मक सोच को उतपन्न करता है। और इसे खुशी मिलती है। तभी व्यक्ति का उन्नति होता है, और व्यक्तित्व बढ़ाता है। अपनी राय जरूर शेयर करे। धन्यवाद्। ... ConversionConversion EmoticonEmoticon

पुरुष की दाई आंख फड़कने का मतलब क्या होता है | right eye blinking male in hindi

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार आंख का फड़कना right eye twitching male meaning in hindi अनेक संकेत को दर्शाने का कार्य करता है जब भी हम आंख फड...