सपने में घर में हाथी देखने का 10 मतलब है || sapne mein hathi ko ghar mein dekhna

सपने में घर में हाथी देखने से क्या होता है | sapne mein hathi ko ghar me dekhna kya hota hai

सपने में घर में हाथी देखने का अर्थ क्या होता है
सपने में घर में हाथी देखना शुभ या अशुभ


सपने में हाथी को घर में देखना शुभ या अशुभ दोनों हो सकता है, अपने सपने में हाथी को किस अवस्था में देखना  यह पूर्णतः निर्भर करता है। सपने में हाथी को देखना समृद्धि, सफलता, आर्थिक लाभ, अच्छे स्वस्थ, सौभाग्य को दर्शाता है। यह ज्यादातर सपना शुभ माना जाता है।

 

सपने में हाथी को खरीद के घर में लाना | sapne mein hathi kharidna

यदि आप सपने में हाथी को खरीद कर घर लाते हैं, तो यह सपना शुभ सपना माना जाता है, चाहे एक हाथी हो या अनेक हाथी हो, चाहे वह हाथी का पुतला ही क्यों ना हो, अगर आप हाथी को खरीद कर अच्छे अवस्था में घर लाते है, तो यह आपके लिए और आपके परिवार के लिए बहुत सकारत्मक सपना है, यह सपना दर्शाता है, कि आपके जीवन की समस्याएं समाप्त होने वाली है, आपको किसी ना किसी तरह से लाभ होने होने वाला है, यह आर्थिक समृद्धि को दर्शाने वाला सपना है, अगर आपने कहीं पर निवेश किया है, तो यह सपना आपको लाभ मिलने का संकेत देता है, वही यह सपना पारिवारिक खुशी और समृद्धि का प्रतिक है।

 

सपने में घर में काला हाथी देखना | sapne mein kala hathi ghar me dekhna

यदि आप सपने में घर में काला हाथी को अच्छे अवस्था में देखते हैं, तो यह सपना आपके लिए सकारात्मक सपना माना गया है, यह सपना आपकी परिवारिक खुशी, पारिवारिक सदस्यों के बीच में सहयोग और प्रेम को दर्शाता है। आपके परिवार के सदस्य एक दूसरे का साथ देंगे बल्कि आप किसी क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं तो उस क्षेत्र में आपको सफलता के लिए थोड़ी दिक्कत जरूर होगी परंतु सहयोग और एक दूसरे पर विश्वास से आप किसी भी क्षेत्र में सफलता को आसानी से प्राप्त कर पाएंगे यह सपना आपके परिवार में समृद्धि और खुशी को दर्शाता है।

 

सपने में काला हाथी को घर में मारा हुआ देखना | sapne mein kala hathi ghar me mara hua dekhna

यदि आप सपने में काला हाथी को घर में मरा हुआ देखते हैं, तो यह सपना आप के लिए नकारात्मक सपना हो सकता है, यह सपना परिवारिक संबंधों में खिंचाव, वाद विवाद इत्यादि को दर्शाता है, सदस्यों के बीच में किसी भी चीज को लेकर बहस बाजी हो सकती है। खास तौर पर यह सपना निवेश से जुड़ा होता है, या आर्थिक क्षेत्रों से जुड़ा हुआ होता है, पैसे के कारण घर में तनाव उत्पन्न हो सकता है, या तो आप के प्रति परिवार के सदस्यों द्वारा कम विश्वास या भरोसा का ना हो सकता है, जिसकी वजह से घर में कुछ परेशानी आ सकती है।

 

सपने में घर में सफेद हाथी को घर में आते देखना | sapne mein safed hathi ko ghar me dekhna

यदि आप सपने में, अपने घर में सफेद हाथी को आते हुए देखते हैं, तो यह सपना दर्शाता है। कि आपके जीवन में जबरदस्त सकारात्मक परिवर्तन होने वाला है। साथ ही साथ आपके परिवार में पहले से अधिक सपन्नता बढ़ने वाला है, यह सपना कार्य में उन्नति को दर्शता है, पारिवारिक अवरोध और समस्याओं के निदान को दर्शाता है। आप पहले से अधिक समृद्ध होने वाले हैं, कहीं ना कहीं आपको आर्थिक लाभ होने वाला है। या किसी कार्य में आप सफल होने वाले है, यह सपना परिवार के लोगों के बीच में अच्छा सहयोग और तालमेल को भी दर्शाता है। परिवार में कोई मंगल कार्य हो सकते हैं, जो पूर्णता अच्छे से संपन्न होगा, ज्यादातर यह सपना वित्तीय सुधार से जुड़ा हुआ होता है, कुल मिलाकर देखा जाए तो यह सपना बहुत सुख से अपना माना गया है। परंतु वही आप घर में सफेद हाथी को मारा हुए देखते हैं, या सफेद हाथी को घर से जाते हुए देखते हैं, तो यह सपना वित्तीय मामलों में हानि और परिवारिक दुख में वृद्धि का संकेत देता है, किसी ना किसी तरह से आपके जीवन में कुछ नकारात्मक परिवर्तन हो सकते हैं।

 

सपने में गुलाबी हाथी को अपने घर में आते हुए देखना | sapne mein pink elephant dekhna

अगर आप इस तरह के सपने देखते हैं, तो यह सपना आपके लिए और आपके परिवार के सदस्यों के लिए बहुत शुभ सपना है, यह सपना किसी व्यवसाय, नौकरी, पदोन्नति में तरक्की को दर्शाता है, अगर आप किसी तरह के व्यवसाय कर रहे हैं, और सपने में गुलाबी हाथी को अपने घर में आते हुए देखते हैं, तो निश्चित तौर पर आपके व्यवसाय में जबरदस्त वृद्धि होने वाला है, यह आर्थिक लाभ को दर्शाने वाला सपना है।  यह सपना दर्शाता है, कि आपको किसी निवेश से जरूर लाभ होगा, अगर आप कहीं पर जॉब करते हैं, या किसी अन्य तरह का कार्य करते हैं, तो उस कार्य में उन्नति को दर्शाने वाला सपना है। कुल मिलाकर देखा जाए, तो यह सकारात्मक सपना माना गया है। पर वही आप गुलाबी हाथी को अपने घर में मरा हुआ देखते हैं, या अपने घर से जाते हुए देखते हैं, तो यह सपना संभालने की स्थिति को दर्शाता है, आपको किसी से अचानक से विश्वासघात मिल सकता है, किसी के साथ अचानक वाद विवाद हो सकता है। परिवारिक कलह को दर्शाने वाला सपना है, आपके जीवन में किसी तरह की समस्याएं चाहे वह आर्थिक हो या मानसिक हो सकता है।

 

सपने में सुनहरी हाथी को घर में आते हुए देखना | sapne mein golden hathi ko ghar me dekhna

अगर आप सपने में किसी सुनहरे हाथी को अपने घर में आते हुए देखते हैं, तो यह निश्चित तौर पर आपके लिए और आपके परिवार के लिए बहुत सुख सपना है, यह सपना दर्शाता है, कि आपके परिवार में अच्छा ताल में होने वाला है, सदस्यों के बीच में अगर कोई लड़ाई झगड़ा या वाद-विवाद चल रहा है, या मनमुटाव चल है, तो उसका निश्चित तौर पर समाधान होगा। यह सपना आपका और आपके परिवार की समृद्धि को दर्शाने वाला सपना है, यह सपना किसी मंगल कार्य में सफलता को दर्शाता है।  पारिवारिक सुख को दर्शाता है। यह सपना आर्थिक रूप से समृद्ध बनाता है।

 

सपने में नीले हाथी को अपने घर में आते हुए देखना | sapne mein blue hathi ko ghar me dekhna

अगर आप सपने में नील हाथी को घर में आते हुए देख्नते है, तो यह सपना आपके लिए  शुभ सपना है, यह सपना दर्शाता है, कि आपके परिवार के सदस्यों के बीच जो विश्वास की कमी थी, वह अब दूर होने वाली है, यह सपना परिवार की खुशी समृद्धि को दर्शाने वाला सपना माना गया है। अगर आप इस तरह के सपने देखते हैं, तो आपके जीवन में कोई ना कोई समस्या है उसका निदान किसी अन्य सहयोगी द्वारा होगा, जिससे आपकी मानसिक पीड़ा, आर्थिक समस्या का समाधान हो पाएगा। यह सपना सच्ची मित्र और हितेषी को दर्शाने वाला सपना है, पारिवारिक वफदारी और संतुलन को दर्शाने वाला सपना है, अगर आप और कोई गुप्त शत्रु है, तो उस गुप्त शत्रु का विनाश हो जाएगा, कुल मिलाकर देखा जाए तो यह सपना बहुत अच्छा सपना माना गया है।

 

सपने में हाथी को घर से जाते हुए देखना | sapne mein hathi ko ghar se jate hue dekhna

अगर आप इस तरह के सपने देखते हैं, कि सपने में कोई हाथी घर को छोड़कर जा रहा हैं, तो यह सपना अशुभ सपना माना गया है। यह सपना दर्शाता है, कि आपको किसी न किसी क्षेत्र में हानि होने की संभावना है, या आपको या आपके किसी परिवार के सदस्य को आर्थिक हानि भविष्य में झेलनी पड़ सकती है, यह परेशानी का सूचक माना जाता है। यह सपना कभी कभी परिवार में वाद विवाद, मंगल कार्य में अवरोध और परिवारिक सदस्यों में तालमेल की कमी को दर्शाने वाला सपना है।

 

सपने में हाथी को घर में मरा हुआ देखना | sapne mein hathi ko ghar me mara hua dekhna

अगर आप इस तरह के सपने देखते हैं, तो यह सपना आपके लिए नकारात्मक सपना माना गया है, यह आपके परिवार के लिए भी अशुभ सपना माना गया है, इस तरह के सपने ज्यादातर वित्तीय मामले में हानि, परिवारिक कष्टों में वृद्धि, परिवारिक अशांति की ओर संकेत देता है, ऐसे सपने परिवार या आपके जीवन में कुछ अशुभ घटना घटने से पहले का संकेत देता है, अगर आप इस तरह के सपने देखते हैं, तो कोई भी कार्य करते समय ईश्वर का ध्यान करते हुए सोच विचार कर अच्छा निर्णय लेकर कार्य करें, ताकि आपको किसी तरह की हानि ना हो।


सपने में गंगा नदी देखने का 11 मतलब

सपने में परिवार का तस्वीर देखने का 3 मतलब

सपने में दुश्मन से बात करने से क्या होता है

सपने में मृत मां से पैसा मिलने का क्या मतलब होता है

सपने में पैर छूने का क्या मतलब होता है

सपने में नए घर देखने का 15 मतलब

सपने में दुश्मन को देखने का 21 मतलब

सपने में आम का पेड़ देखने का 7 मतलब

सपने में अपने बेटे को डूबते देखना

सपने में हनुमान जी को देखने का 24 मतलब

सपने में बैंक अकाउंट में पैसा आना का मतलब

सपने में दुर्गा विसर्जन देखना

सपने में आम देखने का 34 मतलब 

सपने में नकली पैसा देखने का 11 मतलब

सपने में नदी में बाढ़ देखने का मतलब

सपने में कुएं में पानी भरते देखना

सपने में मंदिर में दीपक जलते हुए देखना

सपने में मिर्च खाना का मतलब

सपने में बहुत सारी ट्रेनों का क्या मतलब होता है 

सपने में गुरु मंत्र देखना

शरीर में सफेद मकड़ी का चढ़ना कैसा होता है 

बिल्ली की लड़ाई देखने से क्या होता है

सपने में गुरु को रोते देखने का मतलब

सपने में साधु को रोते देखने का क्या मतलब होता है

सपने में बहुत सारे छोटे साँपो के ऊपर चलना


Previous
Next Post »

इस ब्लॉग में आप सभी का स्वागत है, इस ब्लॉग में सकारत्मक प्रेरणा,अध्यात्म,वास्तु, सपनों के बारे में विस्तार से जानकारी दिया जाता है। अगर आपको अपने सपने का मतलब नहीं मिलता है। तो आप यहाँ सपनों से संबंधित कमेंट कर सकते है। अपना सवाल पूछ सकते है। आपके प्रश्नों का उत्तर देने का मैं जरूर कोशिश करुगा। कोई गलत कमेंट न करे आप सभी से प्राथर्ना है। अच्छा वातावरण हमेशा सकारत्मक सोच को उतपन्न करता है। और इसे खुशी मिलती है। तभी व्यक्ति का उन्नति होता है, और व्यक्तित्व बढ़ाता है। अपनी राय जरूर शेयर करे। धन्यवाद्। ... ConversionConversion EmoticonEmoticon

पुरुष की दाई आंख फड़कने का मतलब क्या होता है | right eye blinking male in hindi

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार आंख का फड़कना right eye twitching male meaning in hindi अनेक संकेत को दर्शाने का कार्य करता है जब भी हम आंख फड...