सपने में पानी के रंग देखना 6 मतलब | sapne mein pani ka colour dekhna | Meaning of seeing water colors in dreams in hindi

सपने में पानी के रंग देखना ( sapne me pani ka rang dekhna )

सपने में पानी देखना
सपने में पानी


सपने में पानी को विभिन्न रंग में देखना ( different colors of water in dreams )

सपने में पानी को देखना, पानी के विभिन्न रंगों को सपने में देखना या अलग-अलग पानी के रंगों को देखना, यह सपना आपके जीवन में घटनाओं को प्रदर्शित करता है, पानी के विभिन्न रंग हमारे भावनाएं, शक्ति, प्रगति, आध्यात्मिक उन्नति, मानसिक शांति संबंध और लाभ इत्यादि को दर्शाता है, सपने में पानी के विभिन्न रंग हो सकते हैं, इन सपनों के बारे में विस्तार पूर्वक जानने की कोशिश करते हैं।

 

सपने में सफेद पानी देखना ( dreaming of white water )

अगर आप सपने में शुद्ध सफेद पानी देखते हैं, तो यह सपना आपके लिए बहुत सकारात्मक सपना है, यह सपना आपके भावनाओं को मजबूत करता है, आप सपने में देखते हैं कि आप शुद्ध सफेद पानी में नहा रहे हैं, आप सपने में देखते हैं कि आप शुद्ध सफेद पानी को पी रहे हैं, आप सपने में देखते हैं कि आप शुद्ध सफेद पानी को किसी भगवान अर्पित कर रहे हैं, आप सपने में शुद्ध सफेद पानी की नदी देखते हैं, आप सपने में शुद्ध सफेद पानी का तालाब देखते हैं, या आप अपने आसपास किसी तरह शुद्ध सफेद पानी सपने में देखते हैं, तो यह सभी सपना आपके लिए बहुत ही अधिक सकारात्मक सपना माना गया है, यह सपना आपके समस्याओं के निदान को दर्शाता है, अगर आपके जीवन में कोई समस्या चल रही है, तो समस्या का जल्द से जल्द कोई ना कोई निदान जरूर होगा, यह सपना आपके जीवन में प्रगति के मार्ग को प्रदर्शित करता है, आपकी काबिलियत, उज्जवल भविष्य, पवित्रता, भावनाएं और स्वास्थ्य हो मजबूती देता है, वहीं आर्थिक रूप से देखा जाए तो सपना आप को समृद्ध बनाने के लिए कारगर साबित होता है, आप किसी क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं, तो उस कार्य क्षेत्र में आपको उन्नति देखने को मिलेगा, संबंध के मामले में देखा जाए, तो यह सपना आपके संबंध को अच्छा करने में मदद करता है, लोगों से आपको सहयोग मिल सकता है, सपने में सफेद पानी देखना मानसिक शांति, शारीरिक स्वास्थ्य और अध्यात्मिक उन्नति को भी दर्शाता है, कुल मिलाकर देखा जाए बहुत शुभ माना गया है।

 

सपने में काला पानी देखना ( black water in dream )

सपने में काला पानी देखना यह नकारात्मक सपना माना जाता है, अगर आप सपने में काला पानी देखते हैं, या आप के आस पास काला पानी है, या आप सपने में काला पानी पी रहे हैं, या काले पानी से नहा रहे हैं, या काले पानी से आप किसी भगवान को अर्पण कर रहे हैं, काली नदी में सपने में देख रहे है, काले पानी में डूब रहे है, तो यह सभी सपना अशुभ माना गया है, यह सपना आपके जीवन में समस्या को उत्पन्न करने वाला सपना है, आपके जीवन में मानसिक कष्ट को वृद्धि करने वाला सपना है, यह सपना आपके जीवन में दुख को बढ़ाएगा, या सपना आपके जीवन में किसी तरह की हानि का संकेत देता है, चाहे वह आर्थिक हानि हो सकता है, शारीरिक हो सकता है, या मानसिक हो सकते हैं,विश्वासघात, संघर्स के बाद सफलता, अपमान, पद खोना इत्यादि को दर्शाता है, अगर आप इस तरह के सपने देखते हैं, तो आपको संभल के कोई भी कार्य को करना चाहिए, ताकि आपको कोई नुकसान ना हो।

 

सपने में नीला पानी देखना (dreaming of blue water )

अगर आप सपने में नीला पानी देखते हैं, तो सपना आपके लिए बहुत सकारात्मक सपना माना जाता है, आप सपने में देखते हैं, की आप किसी नीली नदी को आप पार कर रहे हैं, किसी नीली नदी में नहा रहे हैं, नीला पानी पी रहे हैं, नीली पानी से नहाना, शुद्ध नीला पानी देखना, अपने चारों ओर नीला पानी देखना, तो यह सभी सपने सकारात्मक और शुभ माने जाते हैं, सपने में नीला पानी देखना, आपके जीवन में होने वाले उन्नति को दर्शाता है, आपकी भावनाएं आपके संबंधों के प्रति जागरूक रहेगा, आप अपने संबंधों को बहुत अच्छे से समझते हैं, यह सपना आपके जीवन में प्रगति को भी दर्शाता है, अगर आप किसी तरह के कार्य करते हैं, तो उस कार्य में आपको भविष्य में जरूर अच्छा लाभ और सफलता मिलने वाला है, सपने में नीला पानी देखना आपकी अध्यात्मिक उन्नति और भौतिक उन्नति दोनों को दर्शाता है, यह सपना आपके शक्ति, बुद्धि की क्षमता को प्रदर्शित करता है, यह सपना आपकी मानसिक प्रगति को भी प्रदर्शित करने वाला सपना माना जाता है, अगर आपकी कोई इच्छा बहुत दिन से रुकी हुई है, तो हो सकता है, कि वह भी आपकी जल्द पूरी हो जाए, लेकिन स्वास्थ्य की दृष्टि से देखा जाए, तो आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की ज्यादा जरूरत है, नहीं तो आपका स्वास्थ्य खराब हो सकते हैं। यह सपना बहुत सकारात्मक माना गया है।

 

सपने में हरा पानी देखना (green water in dream)

अगर आप सपने में हरा पानी देखते हैं, तो या सपना आपके लिए बहुत शुभ सपना है। खासकर आपके संबंध, मानसिक स्थिति, शारीरिक स्वास्थ्य इत्यादि को बेहतर करने का कार्य करता है, अगर आप सपने में हरा पानी देखते हैं, तो आपके संबंधों को बेहतर बनाने की कोशिश करेगा, अगर आप मानसिक रूप से परेशान हैं, वर्तमान स्थिति में तो आपकी मानसिक परेशानी जल्द ही दूर हो जाएगी, अगर आपका शारीरिक स्वास्थ खराब है, तो उसका भी समाधान जल्द से जल्द हो जाएगा, यह सपना दूसरों से सहयोग मिलने की ओर भी संकेत देता है। यह सपना आप के व्यापारी संबंध हो तो बेहतर बनाता है, नौकरी करने वालों लोगों के लिए लोगों से संबंध को बेहतर करता है, यह आपके संबंध को हर क्षेत्र में बेहतर करने की कोशिश करता है।

 

सपने में पीला पानी देखना ( yellow water in dream )

अगर आप सपने में पीले रंग का पानी देखते हैं, अपने चारों ओर पीले रंग के पानी को देखते हैं, या आप सपने में पीले रंग के पानी को पीते हैं, या सपने में आप पीले पानी से नहाते हैं, या आप सपने में पीले रंग के पानी में तैरते हैं, या आप सपने में पीले रंग के पानी बेचते हैं, या आप सपने में पीले रंग के पानी को अपने आसपास देखते हैं, तो यह सभी सपने आपके लिए सकारात्मक माना जाता है, यह सपना आपके जीवन में आने वाली समस्या के निदान का संकेत देता है, अगर आपके जीवन में कोई समस्या अचानक से उभर कर आ गई, या बहुत दिनों से चली आ रही है, तो उन समस्याओं का जल्द से जल्द निदान होगा, यह सपना आपको संघर्ष के बाद सफलता का मार्ग प्रदर्शित करता है, यह आपके जीवन में बड़े बदलाव की ओर संकेत देता है, ऐसे समय में आपको अपने कार्यों से पीछे नहीं हटना चाहिए, भले ही आप पर कितना भी समस्या आ जाये, आप अगर हिम्मत से कार्य करते हैं, तो उस कार्य में आपको जरुर सफलता मिलेगी।

 

सपने में लाल पानी देखना ( red water in dream )

अगर आप सपने में लाल पानी को देखते हैं, इस सपने में खून की बात नहीं हो रही है, बल्कि सिर्फ लाल पानी की बात हो रहा है, अगर आपको स्पष्ट रूप से पता चलता है, कि वह लाल पानी है, तब यह सपना आपके लिए सकारात्मक सपना माना गया, अगर आप लाल पानी को पीते हैं, लाल पानी में आप नहाते हैं, सपने में लाल पानी को आप भगवान को अर्पित करते है, या सपने में लाल पानी के नदी को देखते हैं, सपने में अपने चारों ओर लाल पानी देखते है, तो यह सपना आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाता है, यह सपना आपकी भावनाओं, प्रभाव, काबलियत, आत्मविश्वास को मजबूत करता है, यह सपना आपके अंदर ऊर्जा की वृद्धि को दर्शाता है, आपके अंदर जुनून पैदा करता है, अगर आप किसी रिश्ते में हैं, तो उस रिश्ते की प्रति आपकी वफादारी को दर्शाता है, आप बहुत संवेदनशील हैं, उस रिश्ते को लेकर। यह सपना आपको किसी कार्य को करने के लिए प्रेरणा देता है। यह आपके अंदर की क़ाबलियत को दर्शाने वाला सपना है,  कुल मिलाकर देखा जाए सपना तो यह सपना आपके लिए सकारत्मक सपना है।


सपने में घर में पानी भरा देखने से क्या होता है

सपने में फल देखने का 17 मतलब

सपने में घर में हाथी देखने का 10 मतलब है

सपने में गंगा नदी देखने का 11 मतलब

सपने में परिवार का तस्वीर देखने का 3 मतलब

सपने में दुश्मन से बात करने से क्या होता है

सपने में मृत मां से पैसा मिलने का क्या मतलब होता है

सपने में पैर छूने का क्या मतलब होता है

सपने में नए घर देखने का 15 मतलब

सपने में दुश्मन को देखने का 21 मतलब

सपने में आम का पेड़ देखने का 7 मतलब

सपने में अपने बेटे को डूबते देखना

सपने में हनुमान जी को देखने का 24 मतलब

सपने में बैंक अकाउंट में पैसा आना का मतलब

सपने में दुर्गा विसर्जन देखना

सपने में आम देखने का 34 मतलब 

सपने में नकली पैसा देखने का 11 मतलब

सपने में नदी में बाढ़ देखने का मतलब

सपने में कुएं में पानी भरते देखना

सपने में मंदिर में दीपक जलते हुए देखना

सपने में मिर्च खाना का मतलब

सपने में बहुत सारी ट्रेनों का क्या मतलब होता है 

सपने में गुरु मंत्र देखना

शरीर में सफेद मकड़ी का चढ़ना कैसा होता है 

बिल्ली की लड़ाई देखने से क्या होता है

सपने में गुरु को रोते देखने का मतलब

सपने में साधु को रोते देखने का क्या मतलब होता है

सपने में बहुत सारे छोटे साँपो के ऊपर चलना

Previous
Next Post »

इस ब्लॉग में आप सभी का स्वागत है, इस ब्लॉग में सकारत्मक प्रेरणा,अध्यात्म,वास्तु, सपनों के बारे में विस्तार से जानकारी दिया जाता है। अगर आपको अपने सपने का मतलब नहीं मिलता है। तो आप यहाँ सपनों से संबंधित कमेंट कर सकते है। अपना सवाल पूछ सकते है। आपके प्रश्नों का उत्तर देने का मैं जरूर कोशिश करुगा। कोई गलत कमेंट न करे आप सभी से प्राथर्ना है। अच्छा वातावरण हमेशा सकारत्मक सोच को उतपन्न करता है। और इसे खुशी मिलती है। तभी व्यक्ति का उन्नति होता है, और व्यक्तित्व बढ़ाता है। अपनी राय जरूर शेयर करे। धन्यवाद्। ... ConversionConversion EmoticonEmoticon

पुरुष की दाई आंख फड़कने का मतलब क्या होता है | right eye blinking male in hindi

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार आंख का फड़कना right eye twitching male meaning in hindi अनेक संकेत को दर्शाने का कार्य करता है जब भी हम आंख फड...