घर में चींटी आने का 15 मतलब | Ghar me chiti dekhne ka matlab

घर में चींटी देखना क्या होता है | Ghar me chiti ko dekhne se kya hota

 

काली चींटी घर में आना शुभ या अशुभ
ghar me chiti

घर में चींटी देखने का मतलब क्या होता है

घर में चींटी देखने का मतलब home me chiti ko dekhne se kya hota शुभ अशुभ दोनों हो सकते हैं निर्भर करता है कि आपने किस तरह की चीटियों को अपने घर में देखा है ज्यादातर काली चींटी को घर में देखना शुभ माना जाता है वैसे ही लाल चीटियों को देखना और अशुभ की निशानी मानी जाती हैं हिंदू धर्म शास्त्र के अनुसार चीटियों को भगवान विष्णु माता लक्ष्मी और शनिदेव का गण माना जाता है चींटी के माध्यम से भविष्य में घटने वाली घटनाओं का आकलन किया जा सकता है वास्तुशास्त्र में चीटियों का महत्वपूर्ण स्थान है चीटियां अपनी तरंग के द्वारा सकारात्मक और नकारात्मक तरंगों को आईडेंटिफाई करने में सक्षम होते हैं यदि आपके जीवन में सकारात्मक घटना घटने वाली है तो निश्चित तौर पर अधिकतर काली चींटी आपके आसपास दिखना शुरू हो जाएगा वैसे ही आपके जीवन में कोई नकारात्मक घटना घटने वाली है तो अधिकतर लाल चीटियों का आपके जीवन में आगमन हो जाता है क्योंकि चीटियों में कार्य करने की क्षमता सोचने समझने की क्षमता और अनुशासित होने की क्षमता बहुत अधिक होती है। अगर आपके जीवन में कोई नकारात्मक घटना घट रही और आपको लाल चींटी बार-बार दिख रही है तो उसे मारना नहीं चाहिए बल्कि इसके लिए कुछ सरल उपाय करना चाहिए ताकि आपके जीवन में सकारात्मकता सके यदि आप चीटियों को आटा और शक्कर से बने हुए मिष्ठान खिलाते हैं तो आपके नवग्रहों को मजबूत करता है और समस्यो का नाश होता है, अगर आपका कोई काम बिगड़ है तो आप चीटियों को कुछ मीठा खिलाते हैं तो भी आपके जीवन में होने वाले नकारात्मक घटनाओं को कम करने में मदद करता है यदि आपकी मान सम्मान में कमी रही है तो चीटियों को खीर बनाकर खिलाना चाहिए वैसे ही अगर आपके जीवन में जॉब या पदोन्नति से संबंधित कोई समस्या रही है तो बदाम भुरादे के साथ मीठा खिलाना चाहिए।

 

घर में चींटी आने से क्या होता है | ghar me chiti nikalna kaisa hota hai

घर में काली चीटियों का आना या दिखना बहुत शुभ संकेत माने जाता हैं काली चीटियों को आध्यात्मिक विकास ऐश्वर्या आर्थिक विकास मानसिक शारीरिक खुशी शुभ कार्य उन्नति सकारात्मक ऊर्जा इत्यादि का प्रतीक माना जाता है वैसे ही लाल चीटियों को नकारात्मक ऊर्जा कार्य में अवरोध व्यापार में हानि धन हानि गुस्सा कर्जा वाद विवाद खराब संबंध मुसीबत और शुभ समाचार इत्यादि का संकेत माना जाता है।

 

घर में काली चींटी आने का क्या मतलब होता है | ghar mein kali chiti aane ka matlab

 

घर के पश्चिम दिशा से काली चींटी निकलना

यदि आपके घर से पश्चिम दिशा की ओर से काली चींटी निकल रही है तो यह आपके लिए बहुत शुभ संकेत हैं आप जल्द ही किसी यात्रा में जा सकते हैं और वह यात्रा आपके लिए सफल होगा उस यात्रा के दौरान आपको कुछ लाभ हो सकता है।

 

घर के उत्तर दिशा से काली चींटी का निकलना | ghar mein kali chiti aane ka karan

यदि आप अपने घर में देखते हैं कि आपके घर के उत्तर दिशा से काली चीटियां निकलकर आपके घर की ओर रही है तो यह आपके लिए बहुत शुभ संकेत हैं यह आपके जीवन और परिवार में सुख की वृद्धि कर सकती है आपके जीवन में प्रसन्नता और शुभदा बढ़ सकती है।

 

घर के दक्षिण दिशा से काली चींटी निकलना

यदि आप देखते हैं कि आपके घर के दक्षिण दिशा के कोने से काली चींटी निकल रही है तो यह शुभ संकेत माना जाता है या आपके जीवन में बढ़ने वाले किसी लाभ को दर्शाता है आप किसी क्षेत्र में प्रगति कर सकते हैं और आपके और आपके परिवार में पहले से खुशी और समृद्धि बढ़ सकती हैं।

 

घर के पूर्व दिशा से काली चीटियों का निकलना

घर की पूर्व दिशा से काली चींटी निकलकर आपके घर की ओर रही हैं तो यह सकारात्मक माना जाता है काली चींटी आपके घर के सकारात्मक ऊर्जा को प्रदर्शित करता है तथा आपके घर में होने वाले नकारात्मक बाधाओं को दूर करने का संकेत देता है किसी ने किसी समस्या का जल्द से जल्द निदान हो जाएगा यह सकारात्मक ऊर्जा का संकेत देने वाला माना गया है।

 

घर में काली चीटियों को गोल घेरा बनाकर घूमते हुए देखना

यदि आपके घर में काली चींटी गोल घेरा बनाकर घूम रही है या स्थित हो तो या शुभ संकेत माना जाता है यह संकेत देवीकृपा को दर्शाता है काली चींटी को इस तरह से देखना आपके जीवन में ऐश्वर्या और धन लाभ को बढ़ाने का संकेत देते हैं आपको किसी क्षेत्र में लाभ प्राप्त हो सकता है देवी कृपा से आपके घर में समस्याओं का या आपके जीवन में समस्याओं का नाश हो सकता है यह आपकी भाग्य के लिए सकारात्मक संकेत हैं।

 

काली चींटी निकलने से क्या होता है | ghar me chiti nikalne ka matlab

 

घर की छत में काली चीटियों को निकलते हुए देखना

यदि आपके घर की छत के किसी कोने से या कहीं से काली चीटियां निकल रही हैं तो आपके लिए बहुत शुभ संकेत हैं घर की छत से काली चीटियों का निकलना कार्य में प्रगति भौतिक सुख आर्थिक उन्नति धन लाभ और संतानों के कार्य में प्रगति का सूचक माना जाता है यह आपकी और आपके घर के लिए सकारात्मक संकेत देते हैं।

 

घर के चावल के बर्तन से काली चीटियों का निकलना

यदि आपके घर में चावल से भरे हुए बर्तन से काली चीटियों निकल रही है तो यह बहुत शुभ संकेत माना जाता है इसे ईश्वरी कृपा के रूप में भी माना गया है यह संकेत आपकी आर्थिक तंगी को दूर करता है किसी क्षेत्र में प्रगति का सूचक माना जाता हैं आपके घर में आर्थिक लाभ को दर्शाने वाला संकेत कहा गया है या किसी तरह की आपको लाभ प्राप्त हो सकते हैं।

 

काली चींटी अंडा लेकर आना

यदि आप घर में काली चीटियों को अंडा लेकर प्रवेश करते हुए देखते हैं, तो यह आपके लिए शुभ संकेतों को दर्शाता है यह आपके जीवन में या आपके परिवार के लिए समृद्धि या किसी कार्य के सफल होने का संकेत देता है या किसी क्षेत्र में आपकी अच्छी उन्नति हो सकती हैं लेकिन वही आप काली चीटियों को अंड लेकर घर से बाहर जाते हुए देखते हैं तो किसी क्षेत्र में आपको समस्या हो सकती है या किसी क्षेत्र में आपको मुसीबत आने का संकेत देता है या आपको आर्थिक हानि हो सकती हैं अगर आप इस तरह की घटनाएं देख रहे हैं तो आपको सतर्कता के साथ कार्य करना चाहिए नहीं तो आपको नहीं हो सकती हैं।

 

घर में काली चीटियों को सोने की चीजों के आसपास से निकलते हुए देखना

यदि आप अपने घर में रखी हुई तिजोरी के सोने या आसपास से या सोने की चीजों से के आसपास से काली चीटियों को निकलते हुए देखते हैं तो निश्चित तौर पर यह आपके लिए शुभ संकेत है यह आपको लाभ का संकेत देता है किसी क्षेत्र में आपको धन लाभ की प्राप्ति हो सकती है अगर स्वर्ण के आसपास से काली चींटी निकल रहा है तो रत्नों से संबंधित है आपको कोई ना कोई लाभ हो सकता है यह आर्थिक वृद्धि का संकेत देता है।

 

घर की पूजा स्थल में काली चीटियों को देखना | puja ghar me kali chiti aane ka matlab

यदि आप अपने घर के पूजा स्थल में काली चीटियों के समूह को देखते हैं या आप पूजा करते रहते हैं उस समय काली चीटियां आती-जाती रहती हैं तो यह आपके लिए बहुत शुभ संकेत हैं यह आपके जीवन में प्रगति उन्नति और अध्यात्मिक उन्नति का संकेत देता है ईश्वर आपके कार्यों से प्रसन्न है और आप सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं भविष्य में अगर आप इसी तरह के कार्य करते रहेंगे तो आपने जो लक्ष्य बनाए हैं निश्चित तौर पर आप उसमें सफलता को प्राप्त कर पाएंगे आपको बहुत शुभ संकेत प्रदान कर रहा है।

 

घर की दीवार में काली चींटी को ऊपर चढ़ते हुए देखना | ghar me kali chiti aane se kya hota hai

यदि आपके घर की दीवार में काली चीटियों को ऊपर चढ़ते हुए देखते हैं तो यह आपके लिए बहुत शुभ संकेत हैं यह संकेत आपको बताता है कि आप अपने जीवन में सही दिशा में कार्य कर रहे हैं आपके कार्य में प्रगति हो रही हैं भविष्य में आपके जीवन में सुख समृद्धि और शांति बढ़ सकती है और आपको आगे चलकर सफलता प्राप्त हो सकता है समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है।

 

घर की दीवार में काली चींटी को नीचे उतरते हुए देखना

यदि आपके घर के दीवाल में काली चीटियों को आप नीचे उतरते हुए देखते हैं तो यह शुभ संकेत माना जाता है या आप के आस पास होने वाले नकारात्मक ऊर्जा को दर्शाते हैं आपके आसपास नकारात्मक घटनाएं घट सकती हैं किसी कार्य को करने से पहले सोच समझ कर कार्य करें अन्यथा आपको आर्थिक मानसिक या अन्य किसी तरह का नुकसान हो सकता है।

 

घर में लाल चींटी आने से क्या होता है | ghar mein lal chiti aane ka matlab

 

घर में लाल चींटी को देखना

यदि आप अपने घर में लाल चीटियों को देखते हैं तो अधिकतर यह नकारात्मक संकेत देने वाला माना जाता है यह गुस्सा वाद-विवाद कार्य में अवरोध असफलता मुसीबत धन हानि इत्यादि का संकेत देता है।

 

घर में लाल चींटी का निकलना | ghar mein lal chiti aane ka kya matlab hai

यदि आपके घर में लाल चींटी किसी भी दिशा से निकल रहा हो या कहीं से भी लाल चींटी घर में निकल रहा हो तो यह अशुभ संकेत देने का कार्य करता है यह घर में आंतरिक अशांति मनमुटाव तालमेल की कमी कार्य में बाधा नकारात्मक ऊर्जा फिजूल खर्चा कर्ज में वृद्धि  कार्य में अवरोध या असफलता इत्यादि का संकेत देता है।

 

घर में लाल चींटी बहुत अधिक संख्या में है

यदि आप देखते हैं कि आप के घर में लाल चींटी बहुत अधिक संख्या में विचरण कर रहे हैं बहुत अधिक संख्या में आपके घर में लाल चींटी फैल गई है तो यह नकारात्मक संकेत को दर्शाता है या आपके घर में वाद विवाद कार्य में चिंता समस्याओं का बढ़ना धन हानि कर्ज में वृद्धि इत्यादि का संकेत देता है।

 

घर में लाल चींटी का अंडा

 

यदि आप घर में देखते हैं कि लाल चींटी अपना अंडा लेकर घर से बाहर जा रही है तो यह आपके लिए शुभ संकेत देने वाला माना गया है जल्द ही आपके समस्याओं का निदान होने वाला है आपके घर में शुभता का प्रवेश होने वाला है किसी क्षेत्र में आपको राहत मिल सकती है और भविष्य में आपको किसी ने किस क्षेत्र में लाभ प्राप्त हो सकता है।

 

यदि आप घर में देखते हैं कि लाल चींटी अंडा लेकर प्रवेश कर रही है तो यह आपके लिए अशुभ संकेत देने वाला माना गया है आप जल्द किसी किसी समस्या से घिरने  वाले हैं आपके जीवन में आपके परिवार में किसी समस्या का आगमन हो सकता है किसी क्षेत्र में आपको हानि का सामना करना पड़ सकता है अगर आप इस तरह के संकेतों को देखते हैं तो आपको सतर्क होने की जरूरत है।

 

चींटी किसी भी अवस्था में दिखे कृपया आप उसे मारने की कोशिश ना करें बल्कि अपने इष्ट से प्रार्थना करें और उन चीटियों के लिए खाना डालें निश्चित तौर पर कुछ समय या कुछ दिनों में सभी चीटियां जो आपको परेशान करती हैं आपके घर से चली जाएंगी। चीटियां आपको संकेत देती है कि आपको सही रास्ते पर मेहनत करना चाहिए चीटियां आपके घर में या आपके जीवन में सिर्फ आपको संकेतों के माध्यम से बताने की कोशिश करती है कि आप अपने जीवन में सकारात्मक दिशा में आगे बढ़ रहे हैं कि नकारात्मक दिशा में कार्य कर रहे हैं वास्तविक में चीटियां हमारे जीवन की अभिन्न अंग है हमारे दोस्त हैं जो हमें वास्तविक रूप से मार्गदर्शन करते हैं।


सपने में पैसा देखने का 15 मतलब 

सपने में गोवर्धन देखने का मतलब 

सपने में छोटी बच्ची को रोते हुए देखना

सपने में बच्चे को पानी में डूबते देखना

सपने में गाय से बात करना

सपने में कुएं में गिरते देखने का अर्थ

सपने में गंदा दूध पीना कैसा होता है

सपने में मंदिर में पूजा करने से क्या होता है 

पूजा करते समय आंसू क्यों आते है

सपने में भगवान को देखना क्या होता है

सपने में दुर्गा मां का त्रिशूल देखने का मतलब

सपने में सूर्य भगवान का मंत्र बोलना, सुनना, लिखना

सपने में गायत्री मंत्र लिखा हुआ देखने के मतलब

शरीर के अंगो का फड़कना

सपने में सोना देखने का 9 मतलब

सपने में पानी के रंग देखना 6 मतलब

सपने में घर में पानी भरा देखने से क्या होता है

सपने में फल देखने का 17 मतलब

सपने में घर में हाथी देखने का 10 मतलब है

सपने में गंगा नदी देखने का 11 मतलब

सपने में परिवार का तस्वीर देखने का 3 मतलब

सपने में दुश्मन से बात करने से क्या होता है

सपने में मृत मां से पैसा मिलने का क्या मतलब होता है

सपने में पैर छूने का क्या मतलब होता है

सपने में नए घर देखने का 15 मतलब

सपने में दुश्मन को देखने का 21 मतलब

सपने में आम का पेड़ देखने का 7 मतलब

सपने में अपने बेटे को डूबते देखना

सपने में हनुमान जी को देखने का 24 मतलब

सपने में बैंक अकाउंट में पैसा आना का मतलब

सपने में दुर्गा विसर्जन देखना

सपने में आम देखने का 34 मतलब 

सपने में नकली पैसा देखने का 11 मतलब

सपने में नदी में बाढ़ देखने का मतलब

सपने में कुएं में पानी भरते देखना

सपने में मंदिर में दीपक जलते हुए देखना

सपने में मिर्च खाना का मतलब

सपने में बहुत सारी ट्रेनों का क्या मतलब होता है 

सपने में गुरु मंत्र देखना

शरीर में सफेद मकड़ी का चढ़ना कैसा होता है 

बिल्ली की लड़ाई देखने से क्या होता है

सपने में गुरु को रोते देखने का मतलब

सपने में साधु को रोते देखने का क्या मतलब होता है

सपने में बहुत सारे छोटे साँपो के ऊपर चलना

सपने में मृत व्यक्ति का अंतिम संस्कार

सपने में बच्चा देखने का 21 मतलब, सपने में बच्चा देखना किस ओर संकेत करता है 

यदि आप सांप के इन सपनों को देखते है, तो आपकी किस्मत चमकाने वाली है 

सपने में मरे हुए व्यक्ति को देखने का 15 संकेत

10 प्रकार के मंदिर जाने से संबंधित सपनों का मतलब 

17 प्रकार के साधु से संबंधित सपनों का अर्थ

 

धन्यवाद

Previous
Next Post »

इस ब्लॉग में आप सभी का स्वागत है, इस ब्लॉग में सकारत्मक प्रेरणा,अध्यात्म,वास्तु, सपनों के बारे में विस्तार से जानकारी दिया जाता है। अगर आपको अपने सपने का मतलब नहीं मिलता है। तो आप यहाँ सपनों से संबंधित कमेंट कर सकते है। अपना सवाल पूछ सकते है। आपके प्रश्नों का उत्तर देने का मैं जरूर कोशिश करुगा। कोई गलत कमेंट न करे आप सभी से प्राथर्ना है। अच्छा वातावरण हमेशा सकारत्मक सोच को उतपन्न करता है। और इसे खुशी मिलती है। तभी व्यक्ति का उन्नति होता है, और व्यक्तित्व बढ़ाता है। अपनी राय जरूर शेयर करे। धन्यवाद्। ... ConversionConversion EmoticonEmoticon

पुरुष की दाई आंख फड़कने का मतलब क्या होता है | right eye blinking male in hindi

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार आंख का फड़कना right eye twitching male meaning in hindi अनेक संकेत को दर्शाने का कार्य करता है जब भी हम आंख फड...